Connect with us

Bihar

थोड़ा सफ़र का मज़ा लीजिए ए हुजूर…अब हंसते-हंसते कट जाएंगे दरभंगा से मुजफ्फरपुर होते पटना के रास्ते

Now Take An Electric Bus From Patna To Darbhanga via Muzaffarpur
Now Take An Electric Bus From Patna To Darbhanga via Muzaffarpur

दरभंगा के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी। पटना से दरभंगा का सफर ज्यादा आसान और आरामदायक हो चुका है।

बिहार में इसी साल इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू हुआ है। इसका लोकार्पण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था। इसके पहले तक ये बसें पटना शहरी क्षेत्र में चलाई जा रही थी. शुक्रवार से इनका दायरा बढ़ा दिया गया है। दरभंगा एयरपोर्ट से यह बस दोपहर 2:30 बजे पटना के लिए खुलेगी। मुजफ्फरपुर में इसे दोबारा चार्ज किया जाएगा।  इसके बाद यह बस पटना के लिए रवाना हो जाएगी. ( Now Take An Electric Bus From Patna To Darbhanga via Muzaffarpur )

बिहार राज्‍य पथ परिवहन निगम ने पटना से दरभंगा के लिए विशेष इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन दो अप्रैल से शुरू कर दिया है। निगम के प्रशासक श्याम किशोर और संबंधित जिले के जिलाधिकारी व नगर आयुक्त की मौजूदगी में बसों का परिचालन शुरू किया गया। एसी की सुविधा से लैस इन बसों में सफर से यात्रियों को भी सुविधा मिलेगी और पर्यावरण संरक्षण की सकारात्मक पहल भी होगी। ( Now Take An Electric Bus From Patna To Darbhanga via Muzaffarpur )

बिहार राज्‍य पथ परिवहन निगम की तरफ से संचालित ये बसें पटना के बांकीपुर बस पड़ाव से रोज सुबह 7:30 बजे खुलेगी और मीठापुर बस पड़ाव होते हुए मुजफ्फरपुर के लिए रवाना होगी। मुजफ्फरपुर होते हुए यह बस दोपहर 2 बजे दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेगी. पहले यह बस केवल पटना से मुजफ्फरपुर के बीच में चलती थी। अब बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इसका विस्तार कर दिया है. इलेक्ट्रिक बस के लिए विशेष रूप से चार्जिंग पॉइंट बनाए गए हैं जिनमें से एक मुजफ्फरपुर में है। ( Now Take An Electric Bus From Patna To Darbhanga via Muzaffarpur )

 

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply