Connect with us

Darbhanga

छठ के दौरान एनएच-57 पर ट्रक से विदेशी शराब की 3072 बोतलें बरामद

Published

on

छठ के दौरान एनएच-57 पर ट्रक से विदेशी शराब की 3072 बोतलें बरामद
छठ के दौरान एनएच-57 पर ट्रक से विदेशी शराब की 3072 बोतलें बरामद

दरभंगा,देशज न्यूज। छठ महापर्व के दौरान सकरी पुलिस ने शराब की बड़ी खेप जब्त करने में सफलता पाई है। भारी मात्रा में शराब लेकर जा रहे कंटेनर ट्रक बीआर 01जीबी को सकरी पुलिस ने एनएच-57 पर शुक्रवार की शाम धर दबोचा।  ट्रक का चालक व खलासी होटल से खाना खाकर बाहर आ रहे थे। तभी गश्ती दल वहां पहुंच गई और दबोच लिया।

128 कार्टनों से शराब की 3072 बोतलें बरामद हुई। कुल जब्त शराब 1152 लीटर बताई जा रही है। पुलिस ने शराब व धान के भूसे से लदे ट्रक बीआर 01जीबी-5980 को जब्त कर लिया और थाने ले आई। थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि एएसआई अभय कुमार सिंह के बयान पर ट्रक मालिक व अज्ञात चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

जानकारी के अनुसार, ट्रक से कुल 3072 शराब की बोतलें बरामद हुई हैं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम सकरी थाना के एएसआई अभय कुमार सिंह सशस्त्र बलों के संग एनएच-57 पर पेट्रोलिंग में जा रहे थे। मोहन बढ़िया के निकट एनएच-57 के किनारे स्थित सूर्या होटल के पास झंझारपुर की ओर जा रही एक कंटेनर ट्रक खड़ी थी।

एएसआई सिंह ने गाड़ी के पास रुक कर पूछा कि इस ट्रक में क्या ले जा रहे हो। पुलिस को गाड़ी के पास खड़ा देख ट्रक का चालक व खलासी  ट्रक छोड़कर भाग निकले। पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पाई। पुलिस ने संदेह होने पर ट्रक की तलाशी ली तो हैरान रह गई। ट्रक में धान के भूसों वाले बोरे भरे थे। पुलिस ने जब उन बोरों को खंगाला तो उनके बीच कुल 128 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुए।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Darbhanga

दरभंगा में विवाहिता को अगवा कर जबरन दिव्यांग से सिंदूर भरवाने वाले 13 आरोपी कहां हैं…?

Published

on

दरभंगा में विवाहिता को अगवा कर जबरन दिव्यांग से सिंदूर भरवाने वाले 13 आरोपी कहां हैं...?
दरभंगा में विवाहिता को अगवा कर जबरन दिव्यांग से सिंदूर भरवाने वाले 13 आरोपी कहां हैं...?

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के आधारपुर गांव कांड के 13 आरोपी कहां हैं। क्या पुलिस की गिरफ्त इतनी कमजोर पड़ गई है।  चार दिन बाद भी विवाहिता का अगवा कर जबरन दिव्यांग से सिंदूर भरवाने को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

जानकारी के अनुसार, आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से पीड़ितों व आम लोगों में आक्रोश है। लोग यही कह रहे यह पुलिस प्रशासन की नाकामी है। आधारपुर की घटना तथाकथित सभ्य समाज के ऊपर कलंक है। दरअसल, गांव के एक लड़के ने प्रेम प्रसंग में गांव की एक लड़की के साथ गांव से बाहर जाकर शादी कर ली थी। इस घटना के विरोध में लड़की के चाची ने थाने में आवेदन देकर लड़का सहित सात लोगों के विरुद्ध लड़की के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। गांव से बाहर शादी करने के बाद लड़का-लड़की की शादी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गयी।

इस घटना से आक्रोशित लड़की पक्ष के लोगों ने दीपावली की दोपहर लड़के के घर में घुसकर जमकर मारपीट, तोड़फोड़, लूटपाट की। इतने से मन नहीं भरा तो लड़के की मां को जबरन मारते पीटते, घसीटते हुए अपने घर ले गये। वहां दबंगों ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी। निरीह महिला का बाल काटकर जबरन एक दिव्यांग महादलित से मांग में सिंदूर भरवाकर शादी करवाई।

घटना के बाद हरकत में आयीपुलिस ने पीड़ित पक्ष के उमेश झा के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर गांव में पुलिस बल को पीड़ित परिवार की सुरक्षा के लिए तैनात किया। इस मामले में गांव के ही दिलीप कुमार झा,ललन झा,अनिल झा सहित दस पुरुष एवं पांच महिलाओं को नामजद किया गया था।

बिरौल एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने गांव जाकर इस कांड का पर्यवेक्षण किया।थानाध्यक्ष को आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आदेश दिया। इस बीच सभी आरोपी फरार हो गए। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इसके बावजूद इस कांड के मात्र दो आरोपियों को दबोचने में पुलिस को सफलता मिली है जबकि तेरह आरोपी अब भी फरार हैं।

एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने बताया कि एक भी दोषी को बख्शा नहीं जायगी। कानून तोड़ने वालों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पीड़ति परिवार को पुलिस की सुरक्षा प्रदान की गई है। गांव की स्थिति सामान्य है। दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। अन्य को शीघ्र गिरफ्तार करने की कार्रवाई जारी है।

Continue Reading

SINGHWARA

सिंहवाड़ा एनएच 57 मिथिला चौक पर कार लूटकर भाग रहे 2 अपराधी पिस्टल के साथ धराया

Published

on

सिंहवाड़ा एनएच 57 मिथिला चौक पर कार लूटकर भाग रहे 2 अपराधी पिस्टल के साथ धराया
सिंहवाड़ा एनएच 57 मिथिला चौक पर कार लूटकर भाग रहे 2 अपराधी पिस्टल के साथ धराया

सिंहवाड़ा, देशज न्यूज। मुजफ्फरपुर जिले के गायाघाट थाना क्षेत्र के बेरूआ मोड़  से लाल रंग की तबेरा कार लूटकर दरभंगा की ओर भाग रहे दो अपराधियों मनीगाछी थाना के बोरहरवा गांव निवासी रजनीकांत  झा के पुत्र 26 वर्षीय भास्कर आनन्द उर्फ शिवम झा व चौबीस वर्षीय रविन्द्र कुमार यादव के पुत्र विकास कुमार यादव को सिमरी थाना की पुलिस ने एनएच 57 के फोरलेन पथ मिथिला चौक पर दबोच लिया। लूटी गई कार व लोडेड पिस्टल भी बरामद कर गायाघाट पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, लूटी गई चेवरलेट टैक्सी कार के चालक धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पटना रेलवे स्टेशन पर तीन युवक मुजफ्फरपुर मैठी रोड टोल प्लाजा से आगे तक का किराया तय कर गाड़ी  पर बैठे।वहीं शिवम झा ने रास्ते में पेटीएम से एक हजार रूपए डीजल भरवाने के लिए दी।गायाघाट बेरूआ मोड़ के पास पहुंचते गाड़ी रोकने को कहा।

इतने में टैक्सी में बैठे युवक भास्कर आनंद ने पिस्तौल कनपट्टी में सटा कर कहा कि तुम सामने खेत की तरफ भागो नहीं तो गोली मार देंगे व कार चालू कर दरभंगा की ओर फरार हो गया। इस बीच अपराधी भास्कर आनंद खेत में लोडेड पिस्तौल को फेंकने के क्रम में सिमरी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।  घटना के बाद वहीं पर  होटल संचालक को जानकारी दी जिसने स्थानीय थाना को सूचित किया।

थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव ने बताया कि गायाघाट थाना से मोबाइल पर प्राप्त सूचना के आलोक में लाल रंग की टबेरा कार को हाइवे पथ के मिश्रौली मजार के पास रोका। लेकिन रमना कट के पास मोड़कर वह खेत की ओर तेजी  से गाड़ी लेकर भागने लगा। कुछ दूर आगे बढ़ने पर तीन युवक में भागलपुर भवानीपुर के राजन शर्मा भागने में सफल रहा। छापेमारी अभियान में थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव, प्रशिक्षु दारोगा सुमन कुमार व जमादार भरत राय मौजूद थे।

Continue Reading

Darbhanga

दरभंगा में छठ घाटों पर पटाखा बेचने-छोड़ने पर प्रतिबंध,195 स्थलों पर दंडाधिकारी तैनात

Published

on

दरभंगा में छठ घाटों पर पटाखा बेचने-छोड़ने पर प्रतिबंध,195 स्थलों पर दंडाधिकारी तैनात
दरभंगा में छठ घाटों पर पटाखा बेचने-छोड़ने पर प्रतिबंध,195 स्थलों पर दंडाधिकारी तैनात

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। जिला प्रशासन ने छठ पूजा त्यौहार को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गये हैं। छठ घाटों को चिन्ह्ति करके वहाँ साफ-सफाई एवं मरम्मति कराकर इसे सुदृढ़ किया जा रहा है। छठ पूजा के दौरान अर्ध्य देने के क्रम में छठव्रतियों एवं परिजनों को गहरे पानी में जाने से रोकने के लिए पूरे तालाब को बाँस/बल्ला लगाकर बैरिकेडिंग किया गया है। छठ घाट जाने के रास्ते को सुगम बनाया गया है।

दरभंगा नगर निगम क्षेत्र अन्तर्गत अवस्थित सभी छठ घाटों पर छठ व्रतियों की भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गये हैं। छठ घाट जाने वाले सभी रास्तों, मुख्य चौक/चौराहों तथा भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर यातायात पुलिस एवं पुलिस पेट्रोलिंग फॉर्स को लगातार गतिशील रहकर आवागमन को सुचारू रूप से संचालित करने एवं विधि-व्यवस्था का संधारण करने हेतु कड़े निदेश दिये गये हैं।

सभी अनुमण्डल पदाधिकारियों एवं क्षेत्रीय पदाधिकारियों को सभी छठ घाटों एवं वहाँ पहुँचने वाले सभी पथों का निरीक्षण कर पूर्ण चौकसी बरतने के निदेश दिये गये हैं। छठ घाटों के आस-पास बड़ी एवं छोटी वाहनों की पार्किग नहीं करने देने का भी निदेश दिया गया है। छठ घाटों एवं आस-पास पटाखा बेचने एवं पटाखा छोड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। इसके साथ ही बड़े पोखरों/तालाबों में नाव एवं प्रशिक्षित गोता खोर भी तैनात रहेंगे। इसे सुनिश्चित करने की जवाबदेही प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं थाना प्रभारी को दी गयी है।

ऐहितियात के तौर पर सभी अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों पर जीवन रक्षक दवाओं के साथ आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था, एंबुलेंस की तैनाती सुनिश्चित करने हेतु सिविल सर्जन को निदेश दिया गया है।

जिला अग्निशमन पदाधिकारी को अग्निशमन वाहन को सभी सुविधाओं के साथ जिला नियंत्रण कक्ष में तैनात रखने को कहा गया है। वहीं वी.एच.एफ. कंट्रॉल सहित सभी थाना के वितंतु सेट (वायरलेस सेट) को खुला रखने एवं लगातार खैरियत प्रतिवेदन जिला कार्यालय भेजते रहने का निदेश दिया गया है।

इसके साथ ही जिला स्तर पर समाहरणालय परिसर में दूरभाष संख्या – 06272-224600 पर जिला नियंत्रण कक्ष क्रियाशील किया गया है जो लगातार छठ पर्व की समाप्ति तक चलता रहेगा। जिला नियंत्रण कक्ष को लगातार संचालित करने हेतु तीन पालियों में अधिकारियों एवं कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके साथ ही नगर के महत्वपूर्ण एवं बड़े घाटों पर सहायक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है, जिसमें गंगासागर पोखर छठ घाट, हराही पोखर छठ घाट एवं किलाघाट पुल नदी छठ घाट शामिल है।

जिला दंंडाधिकारीडॉ. त्यागराजन एसएम व वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम की ओर से हस्ताक्षरित संयुक्त आदेश में छठ पूजा, 2019 को पूर्ण शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु बड़ी संख्या में सशस्त्र बल के साथ दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है।

छठ पूजा विधि-व्यवस्था संधारण हेतु कुल 195 स्थलों पर दण्डाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी/पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके साथ ही नगर को 08 सेक्टर में बाँटकर पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है जो प्रस्तावित मार्गों में गतिशील रहकर विधि-व्यवस्था का संधारण करेंगे।
सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने अनुमंडल क्षेत्र में विधि व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार में रहेंगे तथा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं पुलिस निरीक्षक अपने-अपने क्षेत्र के प्रभार में रकर विधि-व्यवस्था/शांति व्यवस्था संधारित करते हुए छठ महापर्व को शांतिपूर्वक संपन्न कराएंगे।

इसके साथ ही सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी थानाध्यक्ष, ओपी अध्यक्ष को निर्देश दिया गया है कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण को लेकर राज्य सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देश का अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही कोरोना महामारी के संबंध में केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे।

जिला दंडाधिकारी द्वारा छठ पर्व के अवसर पर विधि-व्यवस्था के वरीय प्रभार एवं प्रखंडों के प्रभार में निम्नांकित पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है:-

सदर, केवटी, जाले एवं सिंहवारा प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी श्री तनय सुल्तानियाँ, उप विकास आयुक्त, दरभंगा एवं संबंधित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को बनाया गया है।

बहादुरपुर, हायाघाट, बहेड़ी,  बेनीपुर एवं हनुमाननगर प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी श्री विभूति रंजन चौधरी, अपर समाहर्ता, दरभंगा एवं संबंधित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को बनाया गया है।

मनीगाछी तारडीह, अलीनगर, बिरौल, गौड़ाबौराम, घनश्यामपुर, किरतपुर, कुशेश्वरस्थान एवं कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी श्री अखिलेश कुमार सिंह अपर समाहर्ता (विभागीय जांच), दरभंगा एवं संबंधित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को बनाया गया है।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: