Connect with us

Darbhanga

मधुबनी नरसंहार के विरोध में धधका दरभंगा, भोगेंद्र झा चौराहा पर जलाया मधुबनी प्रशासन का पुतला

Madhubani narsanhar

दरभंगा। मधुबनी नरसंहार के विरोध में शुक्रवार को स्थानीय कामरेड भोगेन्द्र झा चौराहा पर आमजन समेत कई छात्रों ने मधुबनी जिला प्रशासन का पुतला दहन किया। इससे पहले मिथिला विश्वविद्यालय के मेन गेट से आयकर चौराहा तक राज्य सरकार के खिलाफ धिक्कार मार्च निकाला गया। जिसका नेतृत्व सुधांशु सिंह ने किया।

 

पुतला दहन कार्यक्रम के उपरांत शरद कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए छात्र नेता सागर सिंह ने कहा कि नीतीश राज में अपराधी बेलगाम है। प्रदेश में आपराधिक घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। जहां यह सरकार अपने सुशासन की दुहाई दे रही है, वही मोहम्मदपुर में एक ही परिवार के लगभग आधे दर्जन लोगों की हत्या कर दी गई है। जिनमें से 4 लोगों की मृत्यु मौके पर ही हो गई। एक व्यक्ति की मृत्यु इलाज के दौरान हो गया।

 

वहीं एक की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी मृतक और मौत से जुझ रहे व्यक्तियों के बच्चे छोटे-छोटे हैं। वो सभी अपने-अपने परिवार के एक मात्र पालनहार थे। मृतक में से एक बीएसएफ का जवान था। जिसके जिम्मे देश की सुरक्षा है। वो भी नीतीश राज में असुरक्षित है। हम लोग  विधायक चेतन आनंद के नेतृत्व में पीड़ित परिवार से मिले तथा उसे ढांढश बँधाया।  अगर सरकार अविलंब पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा के साथ-साथ प्रत्येक परिवार में एक-एक सरकारी नौकरी की गारंटी कर दोषियों पर स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा सुनिश्चित नहीं करती है तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply