Connect with us

Bihar

कुशेश्वर दोनों प्रखंडों में हजारों मजदूरों के नाम फर्जी कार्ड,विधायक शशिभूषण ने देखी हकीकत

Published

on

कुशेश्वर दोनों प्रखंडों में हजारों मजदूरों के नाम फर्जी कार्ड,विधायक शशिभूषण ने देखी हकीकत

कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। कुशेश्वरस्थान के दोनों प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में मनरेगा योजना के तहत किए गए कार्य में अनियमितता व सरकारी राशि का बंदरबांट किए जाने का मामला सामने आया है। इसको लेकर क्षेत्रीय विधायक शशिभूषण हजारी ने मनरेगा योजना से चलाए जा रहे कार्यों का स्थल निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने चलाए जा रहे कार्य से संतुष्ट नहीं दिखे। विधायक शशिभूषण हजारी ने देशज टाइम्स को बताया कि कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के उसरी, महिशौठ, सिसौना जबकि कुशेश्वरस्थान पश्चिमी प्रखंड के मसानखोन,हरौली, हिरनी,बेर,बरना समेत अन्य पंचायतों में चलाए जा रहे मनरेगा कार्य संतोषजनक नहीं दिखा।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

उन्होंने प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी लालमोहन राय को मोबाइल पर फटकार लगाते हुए कहा,एक सप्ताह के अंदर फर्जीबाड़ा की जांच करें अन्यथा इसकी शिकायत मैं स्वयं डीएम व मुख्यमंत्री से करूंगा।

विधायक ने बताया कि दोनों प्रखंडों में हजारों मजदूरों के नाम से फर्जी तरीके से कार्ड बनाए गए हैं। उसका भुगतान भी कर ली गई है।  इतना ही नहीं कई योजना सिर्फ कागजों पर चल रही है। योजना में भारी अनियमितता को लेकर विधायक काफी गंभीर हैं।

जानकारी के अनुसार,पूर्व में प्रखंड मुख्यालय सत्तीघाट में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक दोनों प्रखंडों में चलाए जा रहे मनरेगा योजना में व्यापक पैमाने पर हुए धांधली को उठाया गया था। इसमें डीएम ने मौके पर उपस्थित डीडीसी को संबंधित पीओ पर कार्रवाई करने का आदेश भी दिया था जो आजतक डंडे बस्ती में पड़ा रह गया।

देशज टाइम्स फोटो कैप्शन : योजना का निरीक्षण करते विधायक शशिभूषण हजारीकुशेश्वर दोनों प्रखंडों में हजारों मजदूरों के नाम फर्जी कार्ड,विधायक शशिभूषण ने देखी हकीकत

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Patna

दरभंगा के शशि नाथ संस्कृत विवि, एसपी सिंह मिथिला विवि समेत 6 विवि को मिले नए कुलपति

Published

on

दरभंगा के शशि नाथ संस्कृत विवि, एसपी सिंह मिथिला विवि समेत 6 विवि को मिले नए कुलपति
दरभंगा के शशि नाथ संस्कृत विवि, एसके सिंह मिथिला विवि समेत 6 विवि को मिले नए कुलपति

पटना, देशज न्यूज।  राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान ने शनिवार को प्रदेश के छह विश्वविद्यालयों को नए कुलपति दिए। यह फैसला सीएम नीतीश कुमार के साथ सर्च कमेटियों की ओर से तैयार पैनल में शामिल नामों पर विमर्श के बाद किया गया। इससे पूर्व सीएम स्वयं सुबह साढ़े ग्यारह बजे राजभवन गए थे।  डेढ़ घंटे राज्यपाल व सीएम के बीच सर्च कमेटी की रिपोर्ट  पर विमर्श के बाद विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति तय किए गए। बाद में राज्यपाल के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने सभी नियुक्तियों की अधिसूचना जारी की।

जानकारी के अनुसार, प्रो. गिरीश कुमार चौधरी पटना विश्वविद्यालय (पटना), प्रो. नीलिमा गुप्ता को तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय, प्रो. फारुक अली जयप्रकाश विवि छपरा, प्रो. रामकिशोर प्रसाद रमण बीएन मंडल विवि मधेपुरा, प्रो. सुरेन्द्र प्रताप सिंह ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा व प्रो. शशिनाथ झा को कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि दरभंगा का कुलपति नियुक्त किया गया है। सभी कुलपतियों की नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से तीन साल के लिए की गई है।

 

वहीं, पैनल में शामिल प्रो. अजय कुमार सिंह को पटना विश्वविद्यालय का प्रति कुलपति नियुक्त किया गया है। प्रो. डाली सिन्हा को ललित नारायण मिथिला विवि का प्रोवीसी नियुक्त किया गया है। प्रो. ईद्द मोहम्मद अंसारी मौलाना मजहरुल हक अरबी-फारसी विवि पटना के प्रोवीसी बनाए गएं हैं। प्रो. रवीन्द्र कुमार को बीआरए बिहार विवि मुजफ्फरपुर का प्रति कुलपति नियुक्त किया गया है।

जानकारी के अनुसार, मिथिला विवि के कुलपति बने प्रो. सुरेन्द्र प्रताप सिंह लखनऊ के गोमतीनगर के निवासी हैं। केएसडी संस्कृत विवि के वीसी प्रो. शशिनाथ झा दरभंगा के न्यू कालोनी शुभंकरपुर निवासी हैं।

Continue Reading

Patna

#CoronaBiharUpdate: एक दिन में मिले 1616 कोरोना संक्रमित, दरभंगा में 21, मधुबनी 91

Published

on

#CoronaBiharUpdate: एक दिन में मिले 1616 कोरोना संक्रमित, दरभंगा में 21, मधुबनी 91

पटना, देशज न्यूज। कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही। बिहार में कोरोना वायरस की चेन लगातार लोगों को बेचैन कर रही है। हालांकि रिकवरी दर बेहतर हुई है लेकिन संक्रमितों की संख्या पर लगाम नहीं लग रहा है।

इससे कोरोना पर नियंत्रण लगता दिख नहीं रहा। अगर ऐसे ही चलता रहा तो कोरोना को हराना बेहद मुश्किल हो जाएगा। इधर, स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी अपडेट के अनुसार, करीब एक लाख टेस्ट में 1616 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अपडेट में बताया है,सर्वाधिक संक्रमित पटना से मिले। आज पटना में 263 मामले सामने आए। वहीं, दरभंगा में 21 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं मधुबनी में यह आंकड़ा 91 तक पहुंच गया है।।CoronaBiharUpdate।

 

स्वास्थ्य विभाग की आधिकारिक जानकारी के अनुसार, प्रदेश में अब एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या करीब 14,727 रह गई है। पिछले दो दिनों में कोरोना से नौ लोगों की मौत हुई है। 17 को पांच व 18 सितंबर को चार लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक 859 लोगों की जान गई है। ।CoronaBiharUpdate।#CoronaBiharUpdate: एक दिन में मिले 1616 कोरोना संक्रमित, दरभंगा में 21, मधुबनी 91

Continue Reading

Darbhanga

अतरबेल-बिशनपुर गैस गोदाम के पास बड़ा हादसा, नील गाय को बचाने में ट्रैक्टर चालक की मौत

Published

on

अतरबेल-बिशनपुर गैस गोदाम के पास बड़ा हादसा, नील गाय को बचाने में ट्रैक्टर चालक की मौत

दरभंगा, देशज न्यूज। नीलगाय के अचानक से सामने आने से एक बड़ा हादसा हुआ है। इसमें एक की मौत हो गई है वहीं दूसरा गंभीर रूप से जख्मी है। स्थानीय  लोग जख्मी हो अस्पताल ले जाने की तैयारी में जुटे हैं।

जानकारी के अनुसार, घटना अतरबेल-बिशनपुर पथ पर गैस गोदाम मोड़ के पास की है। यहां ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत हो गई है। वहीं, सह चालक गंभीर रूप से जख्मी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अचानक सामने नीलगाय के आने व उसे बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर सड़क से नीचे लुढ़क गया। इससे मौके पर ही चालक की मौत हो गई है वहीं उपचालक गंभीर है। विस्तृत खबर की प्रतीक्षा है।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: