Connect with us

Darbhanga

दिल्ली बॉर्डर पर पिछले 130 दिनों से चल रहे किसान आन्दोलन के समर्थन में दरभंगा में संयुक्त किसान मोर्चा का हल्ला बोल, एफसीआई कार्यालय का किया घेराव

दिल्ली बॉर्डर पर पिछले 130 दिनों से चल रहे किसान आन्दोलन के समर्थन में दरभंगा में संयुक्त किसान मोर्चा का हल्ला बोल, एफसीआई कार्यालय का किया घेराव

दरभंगा। दिल्ली बॉर्डर पर पिछले 130 दिनों से चल रहे किसान आन्दोलन के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा के आवाह्न पर एफसीआई बचाने के लिए पंडासराय स्थित जिला एफसीआई कार्यालय का सोमवार को घेराव किया गया।

 

 

 

घेराव का नेतृत्व किसान सभा के जिलाध्यक्ष राजीव कुमार चौधरी और किसान काउंसिल के जिला सचिव श्याम भारती ने संयुक्त रूप से किया। घेराव प्रदर्शन के उपरांत एफसीआई बचाने के लिए खाद्य आपूर्ति मंत्री भारत सरकार के नाम एफसीआई प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा गया। मौके पर किसान नेताओं ने कहा कि सरकार द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से एमएसपी और पीडीएस व्यवस्था खत्म करने के कई प्रयास किये जा रहे हैं।

 

 

 

पिछले कई सालों से एफसीआई के बजट में कटौती की जा रही है। हाल ही में एफसीआई ने फसलों की खरीद प्रणाली के नियम भी बदले हैं, जिसमें किसानों की जमीन के पूर्व में पंजीकरण कराने की नयी शर्तें रखी जा रही हैं। किसानों को अपनी फसल की बिक्री करने में कई तरह के कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। दरभंगा जिला में गेहूं की फसल किसानों द्वारा तैयार किया जा चुका है। मगर अभी तक क्रय केंद्र नहीं खुलने के चलते किसानों का फसल की खरीद शुरू नहीं की गई है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply