Connect with us

Darbhanga

जाले में पंचायत चुनाव की तैयारी तेज, 362 मतदान केंद्र, 17 सहायक मतदान केंद्र बनने के साथ सरगर्मी

जाले में पंचायत चुनाव की तैयारी तेज, 362 मतदान केंद्र, 17 सहायक मतदान केंद्र बनने के साथ सरगर्मी

जाले। पंचायत चुनाव की सभी तैयारी पूर्ण कर लिया गया है। मतदाता सूची का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इस आशय की जानकारी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताते हुए कहा कि प्रखण्ड क्षेत्र मेंबनाए गए है, प्रखण्ड क्षेत्र के सभी वार्ड में वार्ड स्तरीय कोडिनेटर कोमनिकेटेड व्यक्ति की प्रतिनियुक्ति कार्य प्रगति पर है।

प्रखंड में पहुंचने वाले ईवीएम मशीन का कॉन्सलिंग व रखरखाव के लिए रिजर्भ कलस्टर के तहत प्रत्येक दो पंचायतो पर एक टीम गठित कर दिया गया है। बीडीओ ने बताया कि इस टीम के गठन से कही भी ईवीएम की गड़बड़ी को 15 से 20 मिनटों में दुरुस्त या बदलने की पुख्ता इंतजाम किया गया है।

ईवीएम के रखरखाव के लिए कुशल अभियन्ता की 13 टीम बनाया गया है। नॉमिनेशन दाखिल करने के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित ट्राइसम भवन के दोनों भवन में अलग अलग काउंटर बनेगें, जिसमें मुखिया पद के लिए 2 सरपंचके लिए 2 पंसस के लिए 2 वार्ड सदस्य के लिए 6 एवं पंच के नामांकन के लिए अलग अलग काउंटर 3 बनेगें।

सभी पदों के लिए सहायक निर्वाची पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति किया गया है। नामांकन पत्र जांच के लिए दो स्पॉट को हेल्पडेक्स पदाधिकारी बनाकर हेल्पलाइन काउंटर पर रहेंगे ।नफरत रसीद के लिए प्रखंड कार्यालय स्थित नजारत के खिड़की से वार्ड सदस्य व पंच के लिए 2 खिड़की एवं पंसस मुखिया एवं सरपंच के लिए 1 काउंटर से नजारत रसीद कटाने की व्यवस्था किया गया है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply