Connect with us

Darbhanga

जब DM त्यागराजन घुस गए गौतम एजेंसी में… दरभंगा के 5 प्रतिष्ठानों समेत बड़ा बाजार सील

Published

on

जब DM त्यागराजन घुस गए  गौतम एजेंसी में... दरभंगा के 5 प्रतिष्ठानों समेत बड़ा बाजार सील

जब DM त्यागराजन घुस गए  गौतम एजेंसी में... दरभंगा के 5 प्रतिष्ठानों समेत बड़ा बाजार सीलदरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम ने  मंगलवार को शहर की सड़कों पर उतरकर मास्क पहनें अभियान को लेकर लोगों को जागरूक करने स्वयं  सड़कों पर उतरे। (jab dm dr. tyagrajan ghus gaye gautam agency me) इस दौरान उन्होंने पांच प्रतिष्ठानों को सील करवाया। वहीं,बड़ा बाजार को भी बांस-बल्ले से बंद करते हुए सील कर दिया गया है।

मास्क पहने अभियान के अंतर्गत आज डीएम डॉ त्यागराजन एसएम स्वयं दरभंगा शहर के सड़कों पर उतरें। (jab dm dr. tyagrajan ghus gaye gautam agency me) उनके नेतृत्व में अनुमंडल पदाधिकारी, दरभंगा सदर की ओर से हजमा चौक, बाकरगंज लहेरियासराय, बेलवागंज लहेरियासराय क्षेत्र में श्रेया आर्ट ग्राफिक्स सहित पांच (jab dm dr. tyagrajan ghus gaye gautam agency me)  प्रतिष्ठानों को, वहां के कर्मियों या उपस्थित ग्राहकों की ओर से मास्क का प्रयोग करते नहीं पाए जाने पर दस जुलाई तक के लिए सील कर दिया गया है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

जब DM त्यागराजन घुस गए  गौतम एजेंसी में... दरभंगा के 5 प्रतिष्ठानों समेत बड़ा बाजार सील
बेलवागंज लहेरियासराय (jab dm dr. tyagrajan ghus gaye gautam agency me) अवस्थित टीवी, रेफ्रिजरेटर व वाशिंग मशीन के विक्रेता गौतम एजेंसी प्रतिष्ठान के अंदर डीएम  डॉ.एसएम स्वंय प्रवेश कर उपस्थित ग्राहकों व प्रतिष्ठान के कर्मियों की जांच की। वहां सभी जब DM त्यागराजन घुस गए  गौतम एजेंसी में... दरभंगा के 5 प्रतिष्ठानों समेत बड़ा बाजार सीलमास्क पहने हुए थे। इस अभियान के दौरान नगर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, उप निदेशक जन सम्पर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता उपस्थित थे।

कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव व सुरक्षा के लिए बिहार सरकार की ओर से जारी आदेश के आलोक में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। (jab dm dr. tyagrajan ghus gaye gautam agency me) साथ ही इसके जब DM त्यागराजन घुस गए  गौतम एजेंसी में... दरभंगा के 5 प्रतिष्ठानों समेत बड़ा बाजार सील
उल्लंघन करते पाए जाने पर 50 रुपए जुर्माना व वैसे प्रतिष्ठान जहां के कर्मी या वहां उपस्थित ग्राहक मास्क पहने नहीं पाए जाते हैं, उन प्रतिष्ठानों को तीन दिनों के लिए सील करने व जुर्माना अधिरोपित करने का प्रावधान किया गया है।
जब DM त्यागराजन घुस गए  गौतम एजेंसी में... दरभंगा के 5 प्रतिष्ठानों समेत बड़ा बाजार सील
जब DM त्यागराजन घुस गए  गौतम एजेंसी में... दरभंगा के 5 प्रतिष्ठानों समेत बड़ा बाजार सील

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Darbhanga

दरभंगा में जो लड़ेंगे चुनाव उन्हें देना होगा सोशल मीडिया एकाउंट नंबर

Published

on

दरभंगा में जो लड़ेंगे चुनाव उन्हें देना होगा सोशल मीडिया एकाउंट नंबर

बाढ़, निर्वाचन को लेकर बैठक,772 बूथ पर लगाए जा सकते हैं महिला मतदान कर्मी, प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र के 2 बूथ पर होगी केवल महिल कर्मी, अभ्यर्थियों को देना होगा सोशल मीडिया एकाउंट नंबर

दरभंगा, देशज न्यूज। समाहरणालय अवस्थित अंबेडकर सभागार में डीएम डॉ. त्यागराजन एस.एम. की अध्यक्षता में बाढ़ प्रभावित परिवारों के खाते में जीआर की राशि भेजे जाने व बिहार विधान सभा आम निर्वाचन की तैयारी को लेकर बैठक की गई।

बैठक में डीएम डॉ.एसएम ने बताया, 05 लाख 56 हजार 355 बाढ़ प्रभावित परिवारों को जीआर की राशि पीएफएमएस. के माध्यम से भेजी गई हैं। 05 लाख 02 हजार लोगों के खाते में राशि जा चुकी हैं, शेष 56 हजार 155 लोगों के खाते में भी 01 से 02 दिनों में राशि चली जाएगी।

उन्होंने कहा, इसे ऑनलाइन अंचलवार देखा जा सकता हैं। उन्होंने संबंधित अंचल अधिकारियों से कहा, प्रखंड स्तर पर यदि किसी लाभुक के छूटने का आवेदन दिया गया हैं तो उसकी जांच कर निष्पादन कर लिया जाए। एक भी आवेदन छूटने न पाए। दरभंगा में जो लड़ेंगे चुनाव उन्हें देना होगा सोशल मीडिया एकाउंट नंबर
उन्होंने कहा, जिला स्तर से भी 130 आवेदन संबंधित अंचलों को भेजी गई हैं। कुछ आवेदन स्थानीय जनप्रतिनिधियों की ओर से भी दिए गए हैं। उन्होंने सभी संबंधित प्रखंड के संबंधित वरीय प्रभारी पदाधिकारियों को 16 सितंबर को अपने-अपने प्रखंड में जाकर प्राप्त आवेदनों का निष्पादन कराने, किसी एक प्रभावित पंचायत का भ्रमण करने व स्थानीय लोगों से इस संबंध में फीडबैंक लेने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा, केवटी, सिंहवाड़ा, बहादुरपुर, बहेड़ी, जाले व बिरौल के लिए लाभुकों के छूटने के आवेदन प्राप्त हुए हैं। खासकर अपर समाहर्त्ता को बहेड़ी अंचल, उप विकास आयुक्त को बहादुरपुर अंचल ववं सहायक समाहर्त्ता को जाले अंचल का भ्रमण करने का निर्देश दिया गया।
आगामी बिहार विधान सभा आम निर्वाचन की तैयारी के संबंध में सभी कोषांग के संबंधित नोडल पदाधिकारियों से एक-एक कर उनके कोषांग के लिए बनायी गई कार्य-योजना एवं किये जा रहे कार्य की जानकारी ली गई।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया, इस बार दरभंगा में 4016 मतदान केंद्रों के लिए 21 हजार मतदान कर्मियों की आवश्यकता होगी। जिले में 7,187 महिला कर्मियों को जोड़कर कुल 23 हजार 544 कर्मी उपलब्ध हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 02-02 मतदान केन्द्रों पर केवल महिला मतदान कर्मियों को नियुक्त करना है।

 

जिले में उपलब्ध महिला कर्मियों के अनुसार 752 मतदान केंद्रों पर महिला कर्मियों को लगाया जा सकता हैं। उन्हें उनके विद्यालय के मतदान केंद्र पर भी लगाया जा सकता हैं। जिन मतदान केंद्रों पर महिला कर्मियों की नियुक्ति की जाएगी, वहां उनके लिए सुरक्षा व मूलभूत सुविधा की उपलब्धता का आंकलन कर लेना होगा।

 

उन्होंने सभी निर्वाची पदाधिकारी को इसके लिए कार्य-योजना बना लेने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा, 02 महिला मतदान कर्मियों को 02 पुरूष मतदान कर्मियों के साथ एक मतदान केंद्र पर नियुक्त किया जा सकता हैं। इसके लिए महिला मतदान कर्मियों को ईवीएम व वीवीपैट का भी बेहतर प्रशिक्षण देना होगा। इसके लिए प्रशिक्षण कोषांग को कार्य-योजना बनानी होगी और 01 फेज में केवल महिला कर्मियों को ही प्रशिक्षण दिया जाए। दरभंगा में जो लड़ेंगे चुनाव उन्हें देना होगा सोशल मीडिया एकाउंट नंबर
ईवीएम कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया, वर्त्तमान में जिले में 5012 सीयू, 6258 बीयू व 3534 वीवी पैट उपलब्ध हैं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने ईवीएम कोषांग को ईवीएम वितरण के लिए विस्तृत कार्य-योजना बना लेने को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा, कोविड-19 के गाइड लाइन के अनुसार ईवीएम वितरण की व्यवस्था बड़े क्षेत्र में करनी होगी, इसके लिए टेंट की संख्या भी बढ़ानी होगी। सामग्री कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि दरभंगा क्लब, लहेरियासराय में सामग्री वितरण के लिए स्थान चिन्ह्ति किए गए हैं। आवश्यक सामग्री की तैयारी की जा रही है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने स्वीप कोषांग को वैसे क्षेत्र, जहाँ के कम लोगों ने मतदान किया है, उन क्षेत्रों का सर्वे कराकर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए। सभी निर्वाची पदाधिकारी को कोविड-19 के गाईड लाइन के अनुसार अपेक्षित वाहनों का आंकलन करते हुए वाहन कोषांग को वाहन की माँग कर लेने का निर्देश दिया गया।

प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी भूमि सुधार उप समाहर्त्ता सदर ने बताया कि मास्टर प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है। प्रशिक्षण का कार्यक्रम बनाया जा चुका है। एमएल एकेडमी में प्रतिदिन 500 पी-01 व पीओ को व बीकेडी जिला स्कूल में प्रतिदिन 500 पी-2 व पी-3 को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके उपरांत डीजिटल फोटोग्राफर, वीडियोग्राफर, नोमिनेशन सेल, पीसीसीपी व पुलिस पदाधिकारियों को प्रशिक्षण के साथ राजनैतिक दलों के लिए भी प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाया गया है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पीसीसीपी के लिए आवागमन के लिए वोट की व्यवस्था भी करनी होगी। बिरौल व कुशेश्वरस्थान के लिए इन स्थलों का आंकलन कर लेना होगा। मीडिया सेल के नोडल पदाधिकारी ने बताया, नाम निर्देशन के दौरान फॉर्म- 26 में सभी उम्मीदवारों से उनके सोशल मीडिया एकाउंट के संबंध में जानकारी लेनी है। साथ ही अधिसूचना तिथि के उपरांत बिना प्रमाणीकरण के कोई भी विज्ञापन प्रसारित नहीं की जाएगी।

राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय एवं पंजीकृत दलों के विज्ञापन राज्य स्तरीय एम.सी.एम.सी. द्वारा तथा स्वतंत्र अभ्यर्थियों के इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन का प्रमाणीकरण जिला स्तरीय एम.सी.एम.सी. द्वारा किया जाएगा।

कार्मिक कल्याण कोषांग के नोडल पदाधिकारी को सभी कार्यक्रमों के लिए पेयजल, प्रकाश इत्यादि की व्यवस्था देख लेने के निर्देश दिए गए। व्यय लेखा कोषांग एवं मतपत्र कोषांग को अपनी तैयारी कर लेने के निर्देश दिए गए।

बैठक में उप विकास आयुक्त तनिया सुल्तानिया, नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, सहायक समाहर्त्ता  प्रियंका रानी, अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, अपर समाहर्त्ता विभागीय जांच अखिलेश सिंह, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी राजीव रंजन प्रभाकर सहित तमाम संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।दरभंगा में जो लड़ेंगे चुनाव उन्हें देना होगा सोशल मीडिया एकाउंट नंबर

Continue Reading

Darbhanga

संस्कृत विवि के नए कुलसचिव शिवा रंजन ने कार्यभार संभाला, कहा, मैं पहले शिक्षक,फिर कुलसचिव 

Published

on

संस्कृत विवि के नए कुलसचिव शिवा रंजन ने कार्यभार संभाला, कहा, मैं पहले शिक्षक,फिर कुलसचिव 

दरभंगा, देशज न्यूज। संस्कृत विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलसचिव डॉ. शिवा रंजन चतुर्वेदी ने आज अपना कार्यभार सम्भाल लिया है। मंगलाचरण के बाद सभी पदाधिकारियों को आश्वश्त करते  उन्होंने कहा, मैं मूल रूप से शिक्षक हूं, इसलिए शिक्षक कहलाना ही ज्यादा पसंद करूंगा। इसके बाद ही कुलसचिव। शिक्षक का जो दायित्व और कर्तव्य है उसे वे एकदम जीवंत रखेंगे।

 

कहा, प्रशासनिक कार्यों में भी कोई कोताही नहीं रहेगी।मौके पर मौजूद विश्वविद्यालय के सभी पदाधिकारियों ने भी उन्हें भरोसा दिलाया कि वे सहयोग में कंजूसी नहीं करेंगे। डॉ. चतुर्वेदी ने 15वे कुलसचिव के रूप में अपना योगदान दिया है।संस्कृत विवि के नए कुलसचिव शिवा रंजन ने कार्यभार संभाला, कहा, मैं पहले शिक्षक,फिर कुलसचिव इसके पूर्व प्रभारी कुलसचिव सह पीआरओ निशिकांत ने उन्हें फूलमाला पहनाकर अभिवादन किया, वहीं बुके से स्वागत किया।  प्रभारी कुलपति प्रो. शिवकांत झा ने भी आशा व्यक्त की, स्थायी कुलसचिव के आने से अब कई समस्याओं का हल सुलभ हो जाएगा।

प्रोक्टर प्रो. श्रीपति त्रिपाठी ने भी कुलसचिव डॉ. चतुर्वेदी का स्वागत किया। साथ ही चहुमुखी विकास की आशा व्यक्त की। कार्यभार के समय बिहार विश्वविद्यालय के आईक्यूएसी निदेशक प्रो. कल्याण कुमार झा, डॉ. सतीश कुमार, डॉ. गजेंद्र कुमार,डॉ. ललन शर्मा, नवनीत तिवारी समेत संस्कृत विश्वविद्यालय के तमाम पदाधिकारी व कर्मी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मौजूद रहे।

Continue Reading

Darbhanga

बड़ी खबर : दरभंगा से दिल्ली के लिए चलेंगी क्लोन ट्रेनें, शेड्यूल जारी, तैयारी इसी महीनें से

Published

on

बड़ी खबर : दरभंगा से दिल्ली के लिए चलेंगी क्लोन ट्रेनें, शेड्यूल जारी, तैयारी इसी महीनें से
बड़ी खबर : दरभंगा से दिल्ली के लिए चलेंगी क्लोन ट्रेनें, शेड्यूल जारी, तैयारी इसी महीनें से

दरभंगा, देशज न्यूज। दरभंगा समेत पूरे प्रमंडल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरभंगा से दिल्ली के लिए बहुत जल्द क्लोन ट्रेनें चलेंगी। इसके लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। ट्रेनों का परिचालन इसी महीने से शुरू होने की संभावना के साथ तैयारी तेज हो गई है।

 

क्लोन ट्रेनों का नंबर व समय सारिणी जारी हो गया है। दरभंगा से क्लोन ट्रेन (02565) सुबह साढ़े छह बजे खुलकर अगले दिन अहले सुबह 4.50 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। नई दिल्ली से क्लोन ट्रेन (02566) दिन के 12.15 बजे खुलकर अगले दिन सुबह साढ़े नौ बजे दरभंगा पहुंचेगी।

 

इसके अलावे बिहार के पांच अन्य शहरों में यह सुविधा शुरू होने जा रही है। इसके तहत सहरसा में क्लोन ट्रेन की तीन में से दो रैक पहुंच भी गई है। सहरसा से नई दिल्ली के लिए क्लोन ट्रेन (02553) सुबह पांच बजे खुलकर अगले दिन सुबह पांच बजकर दस मिनट पर नई दिल्ली पहुंचेगी। यह ट्रेन बरौनी स्टेशन सुबह 7.30 बजे पहुंचेगी, दस मिनट रुकेगी।

 

नई दिल्ली से क्लोन ट्रेन (02554) दोपहर डेढ़ बजे खुल अगले दिन शाम 6.15 बजे सहरसा पहुंचेगी। बरौनी दोपहर 3.10 बजे पहुंच दस मिनट रुक 3.20 बजे खुलेगी। इसके अलावे, मुजफ्फरपुर से क्लोन ट्रेन (02557) सुबह 9.40 बजे खुलकर अगले दिन सुबह 5.45 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। आनंद विहार टर्मिनल से क्लोन ट्रेन (02558) दिन के 12 बजे खुलकर अगले दिन सुबह साढ़े दस बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। राजेन्द्रनगर से क्लोन ट्रेन (02393) दोपहर तीन बजे खुलकर अगले दिन सुबह 6.15 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

नई दिल्ली से क्लोन ट्रेन (02394) दोपहर डेढ़ बजे खुलकर सुबह सात बजे राजेन्द्रनगर पहुंचेगी। राजगीर से क्लोन ट्रेन (02391) सुबह सात बजे खुलकर अगले दिन दोपहर ढाई बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। नई दिल्ली से क्लोन ट्रेन (02392) दिन के 11 बजे खुलकर अगले दिन सुबह नौ बजे राजगीर स्टेशन पहुंचेगी।

 

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.