Connect with us

BIRAUL

घनश्यामपुर सिद्ध विद्या पीठ गलमा धाम में जुटे दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, बेनीपुर के दिग्गज विहिप कार्यकर्ता, विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने किया पुऋ्ण मनोयोग से जुड़कर राम के काम को संपन्न करने का आह्वान

Published

on

घनश्यामपुर सिद्ध विद्या पीठ गलमा धाम में जुटे दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, बेनीपुर के दिग्गज विहिप कार्यकर्ता, विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने किया पुऋ्ण मनोयोग से जुड़कर राम के काम को संपन्न करने का आह्वान

घनश्यामपुर, देशज टाइम्स रिपोर्ट। स्थानीय सिद्ध विद्या पीठ गलमा धाम में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान के दायित्ववान कार्यकर्ताओं का दरभंगा विभाग स्तरीय सम्मेलन आयोजित हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे, विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष पंडित जीवेश्वर मिश्र, क्षेत्रीय संगठन मंत्री केशव राजू, प्रांतीय मंत्री उत्तर बिहार अभियान प्रमुख राज किशोर, दरभंगा विभाग के अभियान पालक अवकाश प्राप्त अनुमंडल अधिकारी शशि नाथ दास, क्षेत्रीय मंत्री वीरेंद्र विमल, प्रांतीय सह मंत्री अरविंद की ओर से संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।

मंचासीन मुख्य वक्ता एवं सभी विशिष्ट अतिथि का पाग चादर के साथ स्वागत किया गया। कार्यक्रम के आरंभ में नवटोल की कीर्तन मंडली ने भजन प्रस्तुत किया। वहीं स्वागत गान शिक्षिका रंभा कुमारी की ओर से प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के स्वागत अध्यक्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बेनीपुर के जिला संघचालक राज नारायण यादव  दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर व बेनीपुर के अभियान कार्यकर्ताओं को इस कार्य के लिए साधुवाद देते हुए शेष बचे दिन मेंकिया। दरभंगा विभाग के जिला प्रमुख ने अपना वृत्त प्रस्तुत किया वहीं बेनीपुर के जिला अभियान प्रमुख सत्येंद्र सिंह ने अपने कार्य क्षेत्र का विस्तार से वर्णन करते हुए एवं पूर्ण राम भक्त गांव की सूची प्रस्तुत की झंझारपुर और मधुबनी के भी अभियान प्रमुख ने अपने जिले का वृत्त प्रस्तुत किया।

राम भक्त कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए और उड़ान के भव्य मंदिर निर्माण को राष्ट्र मंदिर के निर्माण का कार्य बताते हुए अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद पांडे जी ने कहा कि यह कार्य निधि के समर्पण का अभियान नहीं समाज जब कमजोर हो जाता है तो संस्कृति और सुरक्षित हो जाती है इस महाअभियान का उद्देश्य हिंदू समाज को एकत्रित कर पुरातन और सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए जन जन को जागृत करना है । राम मंदिर हमारे लिए अस्मिता का प्रतीक है। स्वाभिमान के चिन्हों की पुनः प्रतिष्ठा और अपमान के चिन्हों का उन्मूलन ही वास्तविक स्वतंत्रता है और एक भारत श्रेष्ठ भारत विश्व गुरु भारत की परिकल्पना को प्रस्तुत करने में समर्थ है। भगवान श्रीराम ने भी लोक संगठन खड़ा कर ही रावण के आतंक का समूल नाश किया था।

आज भी राष्ट्र के समक्ष जो विधर्मीयों का खतरा है उसे भूला नहीं जा सकता है अपने समाज अपने परिवार और अपने भारतीय परिवेश को राममय बनाकर ही हम कह सकेंगे कि भारत माता के ललाट की लालिमा को हम सदा आप सुन रख पाएंगे । आज भारतीय राजनीति की राम में संस्कृति की विशेषता है कि भारत की इस अनोखी राष्ट्र नीति को विश्व का कोई भी देश अनदेखी करने का दुस्साहस नहीं कर सकता है भारतीय सेना, भारतीय वैज्ञानिक, भारतीय शिक्षण संस्थान और मातृसंगठन अपने बच्चों के बीच देश भक्ति के भाव से ओतप्रोत संस्कार संप्रेषित कर रहे हैं और उसका परिणाम यह निकल रहा है कि आज संपूर्ण विश्व में विश्व बंधुत्व के सच्चे अनुयाई के रूप में संपूर्ण विश्व भारत की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहा है ऐसे में आज के समय की आवश्यकता है हिंदू हिंदू एक रहे भेदभाव को नहीं सहे उन्होंने कहा कि हम हिंदुओं को तय करना होगा कि तय करो कि किसके बेटे होते करो कि किसके काम के हो रावण के हो कि राम के हो तो बनकर हनुमान ही हम इस राष्ट्र की भलाई कर सकते हैं हमारी एकांतिक निष्ठा बिना किसी स्वार्थ के जब देश हित में सूचना आरंभ करता है तो वह देश विश्व गुरु के शिखर पर विराजमान हो जाता है।

पुणे एक बार सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं का उन्होंने साधुवाद देते हुए शेष बचे दिनों में इस काम को तत्परता पूर्वक संपन्न करने कोई घर छूटे ना इस प्रकार का संकल्प लेने का आह्वान किया। अपने अगल-बगल के क्षेत्र को गुरुदेव विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष आज के कार्यक्रम के अध्यक्ष पंडित जिवेशवर मिश्र ने राम के प्रभाव का विस्तार से वर्णन करते हुए गुरु के रूप में राम के स्वरूप को स्वीकार कर संपूर्ण विजय का प्रयास करने का सभी राम भक्तों से आह्वान किया।

हिंदवा सोदरा सर्वे ना हिंदू पति तो भवेत् के दृश्य को मनसा वाचा कर्मणा धारण करते हुए सभी अभियानी साथियों के साथ अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघचालक डॉ अशोक सिंह विभाग प्रचारक राजारामजी नगर संघचालक दिनेश सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उस टोले में जाकर निधि समर्पण अभियान को चलाया। अंतरराष्ट्रीय महामंत्री जी ने मनोज राम जी के घर पर जाकर राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पित निधि को स्वीकार किया और उनके यहां जल ग्रहण किया । अंतरराष्ट्रीय महामंत्री के हाथों प्राणेश्वर मिश्र ने 11,000 रविंद्र कुमार सिंह ने 51100 डॉ. रतन कुमार मिश्र ज्योतिषाचार्य ने 1000 की समर्पण निधि अर्पित की डॉक्टर रतन कुमार मित्र ने वैदिक मंत्रों से आगत अतिथि का स्वागत किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ दरभंगा विभाग के विभाग संपर्क प्रमुख सनोज कुमार नायक सह जिला संघचालक तारा कांत झा जी अधिवक्ता अधिवक्ता परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष विनय कुमार झा वीरेंद्र कुमार झा विशंभर झा सह जिला शारीरिक प्रमुख रामवृक्ष बजरंगी , भाजपा दरभंगा के जीला प्रवक्ता माधव कुमार वत्स, झंझारपुर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राकेश मिश्र, शंभू रावत बैजनाथ सिंह चंदन मित्र भगवान कुमार कमलेश राय रतिकांत चौधरी घनश्याम चौधरी सुजीत कुमार चौधरी, मनोज कुमार झा राजकुमार साहनी महावीर सिंह मणिकांत झा पिंटू झा, भगवान ठाकुर प्रिंस नायक प्रिंस कुमार प्रकाश चौधरी अवधेश खांऊ, कुश कुमार, ओमप्रकाश सिंह, लालबाबू, मिथुन कुमार, मुन्ना मिश्र सहित सैकड़ों रामभक्त सम्मेलन में मौजूद थे।विश्व हिन्दू परिषद के काम को गति देने के लिए जिला उपाध्यक्ष बेनीपुर राजेन्द्र ठाकुर, मंत्री शंभु मिश्र, कोषाध्यक्ष देव कुमार सिंह, लक्ष्मी सिंह की दायित्व की घोषणा कर पाग चादर से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने भोजन परिवेषण कार्य में भागीदारी किए ।धन्यवाद ज्ञापन जिला कार्यवाह प्रोफेसर शेखर प्रसाद चौधरी ने तथा संचालन विभाग सेवा प्रमुख रविन्द्र कुमार सिंह ने किया।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

BIRAUL

बिरौल में कुत्ते के बच्चे को लेकर पुलिस पदाधिकारी और कुत्ते के मालिक में जमकर बकझक-विवाद, थानाध्यक्ष ने कुत्ते के मालिक को पीटा, विरोध में उग्र ग्रामीणों ने थाने को घेरा,जमकर हंगामा

Published

on

बिरौल में कुत्ते के बच्चे को लेकर पुलिस पदाधिकारी और कुत्ते के मालिक में जमकर बकझक-विवाद, थानाध्यक्ष ने कुत्ते के मालिक को पीटा, विरोध में उग्र ग्रामीणों ने थाने को घेरा,जमकर हंगामा

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। जमालपुर थाना क्षेत्र के बड़़गांव मे एक कुत्ते के बच्चे को लेकर पुलिस पदाधिकारी और कुत्ते के मालिक के बीच विवाद को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने सहायक थाना के मुख्य गेट को लगभग चार घंटे तक बाधित कर दिया तथा थानाध्यक्ष के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करने लगे।

गणमान्य लोगों के हस्तक्षेप करने एवं इस विवाद के निपटारा हेतु शाम चार बजे पुलिस के साथ बैठक करने के आश्वासन मिलने के बाद लोगों जाम को हटाया। थाना को जाम करने वाले लोगों मे उत्तीम चौपाल,शंभू चौपाल सहित कई लोगों ने बताया कि बुधवार को सुबह सात बजे शंभू चौपाल अपने कुत्ते के बच्चे को थाना परिसर से लेकर जा रहे थे कि इसी क्रम में थानाध्यक्ष नमोनारायण राय ने उसे बुलाकर मारा-पीटा है।

वहीं थानाध्यक्ष श्री राय ने बताया कि थाना परिसर मे कुत्ते को लाने के लिए मना किया गया था। इस मामले को वैसे लोग तूल दे रहे थे जिन्हें हमारी पुलिसिंग पंसद नहीं है। इधर बड़़गांव उसके आसपास के गणमान्य लोगों का कहना है कि जब से नमोनारायण जी थानाध्यक्ष पद पर आए हैं तब से असामाजिक तत्वों एवं शराब माफियाओं के साथ परेशानी उत्पन्न हो गई है। इस मामले को वही लोग तूल दिया है जो वर्तमान समय के पुलिस पदाधिकारी के कार्रवाई को पसंद नहीं करते।

Continue Reading

Bihar

बिरौल में आधी रात को अपराधियों का धावा, पिता-पुत्र के हाथ-पैर बांध चलाई पिता पर गोली, पुत्र पर कट्टा के बट से जानलेवा हमला

Published

on

बिरौल में आधी रात को अपराधियों का धावा, पिता-पुत्र के हाथ-पैर बांध चलाई पिता पर गोली, पुत्र पर कट्टा के बट से जानलेवा हमला
बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। थाना क्षेत्र के लौटेगा गांव में बीती रात पिता-पुत्र पर जानलेवा हमला करते हुए उनपर गोली चलाई। वहीं, पुत्र को बट्‌ट से मारकर जख्मी कर दिया। मौके से पुलिस ने एक खोका समेत दो जिंदा कारतूस समेत अन्य सामान बरामद किया है।
बताया जाता है कि हथियारों से लैस होकर अपराधी उनके घर पर आधी रात को धावा बोला और पिता-पुत्र पर जानलेवा हमला कर दिया। हालांकि, पिता को गोली अंगुली में लगी है वहीं, पुत्र को बट्‌ट से मारकर जख्मी कर दिया गया है। पुलिस तहकीकात में जुटी है।
Continue Reading

BIRAUL

दीपक के शानदार शतक-मैन ऑफ द मैच-मैन ऑफ द सीरीज की बदौलत टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का सरताज बना एसएससीसी पाली, केसीसी जमालपुर को हरा बना चैपिंयन

Published

on

दीपक के शानदार शतक-मैन ऑफ द मैच-मैन ऑफ द सीरीज की बदौलत टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का सरताज बना एसएससीसी पाली, केसीसी जमालपुर को हरा बना चैपिंयन

घनश्यामपुर। सिमरी गांव में एसपीएल सिमरी की ओर से आयोजित टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में एमएससीसी पाली ने केसीसी जमालपुर को 55 रन से हराकर कप पर कब्जा जमा लिया। इससे पहले  केसीसी जमालपुर ने टॉस जीतकर पहले एमएससीसी पाली को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया।

पाली की टीम ने 18 ओवर में चार विकेट खोकर 209 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलने उतरी जमालपुर की टीम ने 18 ओवर में सात विकेट खोकर 154 ही रन बना सकी। इस तरह पाली की टीम ने 55 रन से मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज विजेता टीम के दीपक कुमार झा को दिया गया। दीपक कुमार झा ने 124 रन का योगदान दिया।

मुख्य अतिथि गौड़ाबौराम विधानसभा क्षेत्र के पूर्व राजद प्रतयाशी अफजल अली खां ने विजेता टीम को कप प्रदान किया। मंच की अध्यक्षता नेजाम दिवाना ने किया। इस मौके पर लाल महममद, कैलु सदा, गुलाम रसूल, मोमताज आलम समेत सैकड़ों दर्शकों ने मैच का मजा उठाया।

Continue Reading

लोकप्रिय

%d bloggers like this: