Connect with us

Darbhanga

दरभंगा में वाहन चेकिंग, 01 करोड़ 09 लाख 70 हजार 600 का लगा जुर्माना,135 पर CCA

Published

on

दरभंगा में वाहन चेकिंग, 01 करोड़ 09 लाख 70 हजार 600 का लगा जुर्माना,135 पर CCA

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। चुनाव के मौके पर विधि-व्यवस्था बनाये रखने व शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, भयमुक्त वातावरण में मतदान व मतगणना की प्रक्रिया सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की ओर से गैर-कानूनी गतिविधियों में संलिप्त/आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरूद्ध लगातार निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। एफएसटी व एसएसटी की ओर से क्षेत्र भ्रमण कर लगातार दबिश बनायी जा रही  है।

वाहनों की सघनता से जांच कर गैर-कानूनी आवाजाही पर निगरानी रखी जा रही है। वाहनों की जांच में अबतक 01 करोड़ 09 लाख 70 हजार 600 रुपये जुर्माना की वसूली की गयी है। वहीं पुलिस के द्वारा 21831.54 लीटर शराब जब्त की गई है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

आपराधिक प्रवृत्ति के 198 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारंट निर्गत किया गए हैं। वहीं 135 लोगों के विरूद्ध सी.सी.ए. के तहत कार्रवाई की गई है, जिन्हें अपने थाने क्षेत्र से इतर के थाने में रोज हाजिरी लगानी होगी या अन्य थाना क्षेत्र में रहना होगा। कुल 12 हजार 222 व्यक्तियों से बंध पत्र भरवाया गया है।

मतदान तिथि के लिए कुल 235 भेद्द टोले की पहचान हुई है, जहां के 1651 व्यक्ति ऐसे चिन्ह्ति किये गए हैं जिसके द्वारा गड़बड़ी फैलायी जाने की आशंका है, उन्हें बॉन्ड डाउन किया गया है। साथ ही थानों द्वारा 1222 शस्त्रों का सत्यापन किया गया एवं 379 शस्त्र जमा करवाये गए हैं। इसके साथ ही 16 आर्म्स एवं 77 कारतूस जप्त किया गया है।

स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराने हेतु 61 स्थलों पर नाका स्थापित किया गया है, जहां प्रतिदिन वाहनों की सघन जांच करवाई जा रही है तथा 30 स्टेटिक सर्विलांस टीम कार्यरत हैं।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Darbhanga

कमतौल लाधा एफसीआई गोदाम से गेंहू लेकर दरभंगा के लिए निकला ट्रक मारा पलटा, शीशा तोड़कर चालक को ग्रामीणों ने बाहर निकाला

Published

on

कमतौल लाधा एफसीआई गोदाम से गेंहू लेकर दरभंगा के लिए निकला ट्रक मारा पलटा, शीशा तोड़कर चालक को ग्रामीणों ने बाहर निकाला

कमतौल। दरभंगा कमतौल एसएच 75 पथ में गोपालपुर गुमती के पास गेहूं से लदा जेएच 0 9डी – 6924, दस चकिया ट्रक बुधवार की शाम  चार तीस बजे पलट गया। इस घटना में चालक बाल-बाल बच गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कमतौल थाना क्षेत्र के लाधा गांव स्थित एफसीआई गोदाम से गेहूं लोड कर ट्रक दरभंगा के लिए चला था। इसी बीच  गोपालपुर गुमती के पास ट्रक की जर्जरता या फिर जरूरत से ज्यादा अधिक लोड अथवा चालक की ना समझ के कारण ट्रक सही तरीके से मुड़ नही पाया और पलट गया। घटना स्थल पर मौजूद स्थानीय लोगो ने ट्रक के आगे की शीश को तोड़कर  किसी तरह चालक को निकाला। इस कारण चालक की जान बच गई।

Continue Reading

Darbhanga

अहिल्यास्थान में महिलाएं निभा रहीं परंपरा, माता की पूजा के साथ पीठा, दूध, गुड़ से बने प्रसाद का किया गया श्रद्धालुओं में वितरण,

Published

on

अहिल्यास्थान में महिलाएं निभा रहीं परंपरा, माता की पूजा के साथ पीठा, दूध, गुड़ से बने प्रसाद का किया गया श्रद्धालुओं में वितरण,

कमतौल।  क्षेत्र के ऐतिहासिक, पौराणिक व धार्मिक अहिल्यास्थान स्थित अहिल्या गहवर में बुधवार को क्षेत्र की महिलाओं व पुत्री श्रद्धालुओं ने माता अहिल्या की विधिवत पूजा-अर्चना कर चावल से बने पीठा, दूध, गुड़ आदि के मिश्रण का भोग लगाया। वहीं, प्रसाद ग्रहण कर शुभेच्छुओं के बीच वितरण किया।

इस संदर्भ में महंत बजरंगी शरण जी महाराज ने देशज टाइमस को बताया कि जब से यहां लोग बसे तब से अहिल्यास्थान में स्थित अहिल्या गहवर में चतुर्थी से इसी रोज यह परम्परा शुरूहुई। महिलाओं खासकर बेटी की ओर से माता अहिल्या की विधिवत पूजा अर्चना के बाद चावल के बने पीठा, दूध,मिठ्ठा आदि को मिलाकर भोग लगाया जाता है।

पूरे गांव वाले मिलकर यह पूजा करते हैं। पूरे गांव के लोगों को हर लोगों को आपदा व बीमारी से रक्षा करते हैं। उन्होंने बताया कि जहां पूरे विश्व कोरोना से संक्रमित था, लेकिन मइया की कृपा से हमारा अहिल्यास्थान संक्रमित नहीं हो सका है।

Continue Reading

Darbhanga

कमतौल में मां ने जानलेवा हमला, मारपीट और लूटपाट की बेटे पर दर्ज कराई एफआईआर

Published

on

कमतौल में मां ने जानलेवा हमला, मारपीट और लूटपाट की बेटे पर दर्ज कराई एफआईआर

कमतौल। थाना क्षेत्र के अहियारी लक्ष्मीपुर निवासी स्व. रविन्द्र नाथ ठाकुर की पत्नी रामपरी देवी पर जानलेवा हमला हुआ है। उनके साथ मापीट करते हुए उनके साथ लूटपाट की गई है। इस मामले में उन्होंने  जानलेवा हमला के साथ मारपीट व लूटपाट के आरोप  में अपने पुत्र प्रेम कुमार झा सहित चार लोगों को नामजद करते हुए स्थानीय थाना में एफआईआर दर्ज कराई है।

प्राथमिकी में उन्होंने कहा है, बीते रविवार की सुबह अपने कमरे में थी कि इनका पुत्र प्रेम अपने सहयोगियों के साथ कमरे में आ गया। इस दरम्यान बचाने पहुंची पतोहू पुष्पा झा व आकाश झा के साथ भी मारपीट कर दुर्व्यवहार किया गया। वहीं, जेवरात, कीमती कपड़ा आदि से भरे दो पेटी लूट ले गए हैं।

जानकारी के अनुसार, वृद्धा रामपरी देवी के पुत्र प्रेम कुमार झा ने भी एक प्राथमिकी अपनी मां ,भाई समेत चार नामजदों के विरूद्ध मारपीट व लूटपाट का आरोप लगा कर प्राथमिकी दर्ज कराई है।अंतर सिर्फ इतना है कि पुत्र की प्राथमिकी में घटना की तिथि बीते शनिवार की सुबह वहीं, रविवार की सुबह की है। मां की प्राथमिकी में घटना की तिथि रविवार की सुबह की है। मामले की तहकीकात सअनि रामाधार सिंह कर रहे हैं।

Continue Reading

लोकप्रिय

%d bloggers like this: