Connect with us

Darbhanga

मास्क है जरूरी, अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें, सामाजिक दूरी के बीच बाहरी चीजों को ना छूएं, हाथ धोते रहें के संदेश के साथ दरभंगा के प्रखंडों में घूमेगा जागरूकता रथ, डीएम डॉ.एसएम ने किया रथों को हर प्रखंड के लिए रवाना

मास्क है जरूरी, अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें, सामाजिक दूरी के बीच बाहरी चीजों को ना छूएं, हाथ धोते रहें के संदेश के साथ दरभंगा के प्रखंडों में घूमेगा जागरूकता रथ, डीएम डॉ.एसएम ने किया रथों को हर प्रखंड के लिए रवाना

मुख्य बातें
जिलाधिकारी डॉ.त्यागराजन एसएम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया कोरोना जागरूकता रथ
ऑडियो के माध्यम से लोगों को किया जाएगा जागरूक

 

 

 

दरभंगा।  कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए गाइडलाइन का अनुपालन कराने के लिए लोगों में जागरूकता लाने के लिए दरभंगा जिला के सभी 18 प्रखंडों में कोरोना जागरूकता रथ निकाला गया। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम ने हरी झंडी दिखाकर समाहरणालय परिसर से जागरूकता रथों को रवाना किया।

 

 

 

इस अवसर पर उन्होंने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के पुनः बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन, जिसमें मास्क पहन कर ही घर से निकलने, अनावश्यक घर से बाहर न निकलने, सामाजिक दूरी का शत प्रतिशत अनुपालन करने एवं बाहरी चीजों को छूने पर बार बार हाथ धोने के लिए जागरूक करने के लिए ऑडियो रथ के माध्यम से जागरूक किया जाएगा।

 

 

 

सभी जागरूकता रथों में कोरोना के लिए जारी गाइडलाइन का ऑडियो लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि लोगों में टीकाकरण के लिए जागरूकता लाने के लिए भी रथ चलाया जा रहा है। 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। प्रचार रथ के माध्यम से लोगों से अपील की गई है कि कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए तथा अपने और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए सरकार द्वारा कोविड-19 से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का अनुपालन किया जाए तथा 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण कराया जाए।

 

 

इस अवसर पर दरभंगा के सिविल सर्जन डॉ संजीव कुमार सिन्हा, यूनिसेफ के डॉ ओमकार चंद्र, डॉक्टर शशिकांत सिंह, केयर इंडिया की डॉ. श्रद्धा झा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अमरेंद्र कुमार मिश्र, डीपीएम, जिला स्वास्थ्य समिति विशाल कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply