Connect with us

Darbhanga

दरभंगा प्रशासन की कवायद तेज, कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने का मिला डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम का टास्क, गूगल शीट अपडेट नहीं रहने पर दिखे नाराज

दरभंगा प्रशासन की कवायद तेज, कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने का मिला डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम का टास्क, बेनीपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से की गूगल शीट को लेकर बात

दरभंगा, 25 मार्च। जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में कोरोना टीकाकरण एवं कोरोना सैंपल जांच में तेजी लाने को लेकर समीक्षा बैठक की गई। बैठक में दरभंगा के सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि टीकाकरण की गति में तेजी आई है। 24 मार्च की समीक्षा बैठक में दिए गए लक्ष्य के अनुसार आज सभी प्रखंडों में टीकाकरण किया गया है। लेकिन एक से दो प्रखंडों में डाटा की प्रविष्टि नहीं की गई है, जिसके कारण गूगल शीट पर प्रगति कम दिख रही है। जिलाधिकारी डॉ.एसएम की ओर से इस संबंध में बेनीपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया गया कि डाटा की प्रविष्टि की गई है।

समीक्षा के क्रम में पता चला कि प्रविष्टि डाटा को गूगल सीट पर अपडेट नहीं किया गया है। कार्यपालक सहायकों के कर्तव्य पर नहीं आने के कारण डेटा प्रविष्टि के लिए 24 मार्च को केयर इंडिया की ओर से 10 प्रखंडों में नए डाटा इंट्री ऑपरेटर उपलब्ध कराया गया है। जिलाधिकारी ने डीपीएम विशाल कुमार को नये डाटा इंट्री ऑपरेटरों को इस तथ्य से अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के साथ-साथ डाटा की प्रविष्टि एवं गूगल सीट पर अपडेशन भी आवश्यक है।

जिलाधिकारी ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को प्रत्येक दिन अगले दिन के टीकाकरण के लिए इसी प्रकार कार्य योजना बनाकर संबंधित पंचायत के पेंशनर, 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले एवं 45 से 59 सहरुग्ण (comorbidities) को प्रोत्साहित कर टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए। बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता,डी पी एम विशाल कुमार एवं संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply