Connect with us

Darbhanga

दरभंगा जिला शांति समिति की बैठक में होलिका दहन, होली,शब-ए-बरात पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के मिले सुझाव, सड़कों से लेकर हर दुकानों पर पैनी नजर रखने पर जोर

दरभंगा जिला शांति समिति की बैठक में होलिका दहन, होली,शब-ए-बरात पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के मिले सुझाव, सड़कों से लेकर हर दुकानों पर पैनी नजर रखने पर जोर

दरभंगा 26 मार्च। अम्बेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक  बाबूराम की संयुक्त अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर जिला शांति समिति के सदस्यों ने होलिका दहन, शब-ए-बरात एवं होली को शांतिपूर्ण संपन्न कराने हेतु अपने अपने बहुमूल्य सुझाव प्रस्तुत किए तथा संवेदनशील स्थलों से अवगत कराते हुए उन स्थलों पर विशेष चौकसी बरतने का सुझाव दिए।

उनके बहुमूल्य सुझाव में मोटरसाइकिल ट्रिपल सवारी व अश्लील गानों पर रोक लगाने, महापुरुषों के प्रतिमा स्थल से हटकर होलिका दहन करवाने, बिजली के तार के नीचे से दूर होलीका दहन करवाने, शराब माफिया पर नकेल कसने, वाहन एवं हेलमेट व मास्क चेकिंग करवाने, रात्रि में 8:00 बजे के बाद चाय एवं पान की दुकाने बंद करवाने, होलिका दहन के बाद लोगों को अपने घर जाने जैसे सुझाव दिए गए।
शांति समिति को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी सुझाव प्राप्त हुए हैं। उसे बैठक में उपस्थित संबंधित पदाधिकारियों द्वारा नोट किया गया है और उस पर कार्रवाई होगी।

उन्होंने शांति समिति के सदस्यों को कहा कि होलिका दहन शांतिपूर्ण संपन्न कराने हेतु शांति समिति के सदस्यों को रात भर जागने की आवश्यकता है। साथ ही कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुपालन करने हेतु लोगों को जागरूक किया जाए। प्रशासन द्वारा भी इसका अनुपालन सख़्ती से कराया जाएगा। उन्होंने टीकाकरण के लिए भी लोगों को जागरूक करने की अपील की। उन्होंने कहा कि शांति समिति के सदस्य प्रशासन के अंग हैं और पदाधिकारियों को उन्हें प्रशासन का अंग मानते हुए उनके सुझाव को मानना चाहिए।

इस अवसर पर वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शांति समिति के सदस्यों से प्राप्त सुझाव नोट कर लिए गए हैं। हेलमेट चेकिंग वाहन चेकिंग ट्रिपल सवारी पर रोक रात्रि में चाय पान की दुकान बंद करवाने जैसे उन सभी सुझाव पर ध्यान दिया जाएगा। जिला शांति समिति का संचालन अनुमंडल पदाधिकारी सदर श्री राकेश कुमार गुप्ता ने किया।

बैठक में दरभंगा नगर निगम की मेयर बैजंती देवी खेड़िया, नगर आयुक्त मनेष कुमार मीणा, उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, नगर पुलिस अधीक्षक श्री अशोक प्रसाद, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री अजय कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी कुमार रवि, पुलिस उपाधीक्षक नगर, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था सहित शांति समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply