Connect with us

Darbhanga

दरभंगा में हत्या के विरोध में व्यवसायियों का प्रदर्शन, मशरफ बाजार में सभी दुकानें बंद, सड़कों पर आगजनी

दरभंगा में हत्या के विरोध में व्यवसायियों का प्रदर्शन, मशरफ बाजार में सभी दुकानें बंद, सड़कों पर आगजनी

दरभंगा।दरभंगा के फल व्यवसायी दीपू साह की हत्या के खिलाफ बुधवार को पूरा दरभंगा खौल उठा।  नगर थाना क्षेत्र के मशरफ बाजार में बीते सोमवार को जिस तरीके बाइक सवार अपराधियों ने मशरफ बाजार से शिवाजीनगर लौट रहे व्यवासियों को निशाना बनाया उसके बाद आज दरभंगा शहर के व्यवसायियों ने बंद का आह्वान करते हुएनाराज व्यवसायियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं। सुबह से ही सड़कों पर उत गए। व्यवसायियों ने शहर के दरभंगा टावर, लहेरियासराय में सड़क पर आगजनी कर उग्र प्रदर्शन किया। बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए सरकार को जमकर कोसा। जमकर नारेबाजी की। व्यवसायियों ने ‘निक्कमी सरकार इस्तीफा दो, व्यवसायी दीपू को शहीद का दर्जा दो, अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित हो, व्यवसायी के स्वजनों को मुआवजा मिले’ जैसे गगनभेदी नारों से पूरे शहर को गुंजायमान रखा। व्यवसायियों ने बाइक जुलूस निकाल शहर भ्रमण कर अपने दर्द से लोगों को अवगत कराया।

व्यवसायियों ने दरभंगा बंद और कारणों को रेखांकित करती तख्ती अपने साथ रखी थी। बंद के दौरान लाखों का व्यवसाय प्रभावित हुआ। हालांकि इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को लोगों ने प्रभावित नहीं किया। वहीं, शहर में बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है। छोटी-बड़ी दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठानें बंद हैं। भीड़भाड़ वाले बाजारों में सन्नाटा दिख रहा है। व्यवसायियों ने शहर में प्रतिवाद मार्च निकाल कर सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान व्यवसायियों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। व्यवसायियों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामले में जल्द कार्रवाई की मांग की। वहीं, व्यवसायी लक्ष्मण लक्ष्मण प्रसाद स्वर्णकार के नेतृत्व में व्यवसायियों ने दरभंगा टावर चौक पर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना-प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार, सोमवार की रात बाइक सवार बदमाशों ने मशरफ बाजार से शिवाजीनगर लौट रहे व्यवसायी नारायण गामी व विमल गामी को लूट लिया। भागने के दौरान विरोध होता उनके झोले को थोड़ी दूर आगे फेंक दिया।

इस बीच अपने घर शिवाजीनगर से टावर चौक स्थित दुकान पर भोजन लेकर विश्राम के लिए जा रहे फल व्यवसायी दीपू साह ने एक बदमाश को धर दबोचा। अभी दीपू संभलता कि बदमाश ने उसके सिर पर निशाना लगाते हुए आंख में गोली मार दी। वह वहीं गिर गया। इसके बाद बदमाश भागे और मारवाड़ी स्कूल रोड में प्रवेश कर गए। इतने में दौड़ी भीड़ ने दीपू को खून से सना देख बदमाशों का पीछा किया। उनमें से एक दबोचा गया। लोगों ने उसकी जमकर पिटाई की। इलाज के दौरान डीएमसीएच में दम तोड़ दिया। घटना के बाद से शहर में जबरदस्त आक्रोश है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply