Connect with us

Darbhanga

दरभंगा में नल-जल योजना में कोताही की आखिरी तारीख तय,अपूर्ण योजना के लिए 31 मार्च के बाद कोई छूट नहीं

दरभंगा में नल-जल योजना में कोताही की आखिरी तारीख तय, अपूर्ण योजना के लिए 31 मार्च के बाद कोई छूट नहीं

दरभंगा। अम्बेडकर सभागार में प्रभारी जिलाधिकारी  तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में नल-जल योजना की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की गई। समीक्षा बैठक में ऑनलाइन उपस्थित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारीयों को संबोधित करते हुए प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि विभागीय निर्देश के अनुसार अपूर्ण योजना के लिए 31 मार्च 2021 के बाद कोई छूट नहीं दी जाएगी। बल्कि संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध सीधे कार्रवाई की जाएगी।

इसलिए जिन पंचायतों में कार्य अपूर्ण या प्रगति धीमी है वे अगले एक सप्ताह में कार्य पूर्ण करा लें। विगत दिनों में जिन अपूर्ण योजनाओं में राशि की निकासी कर ली गई है लेकिन कार्य नहीं हुआ या काम काफी कम हुआ है। उनके लिए संबंधित जिम्मेवार को 10 दिनों का समय देने एवं तत्पश्चात कार्रवाई करने का निर्देश कई प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया गया था।

लेकिन अभी भी कई मामलों में जिलाधिकारी के आदेश का अनुपालन नहीं किया गया है। वैसी योजनाओं में कार्रवाई कर ली जाए।
उन्होंने कहा कि कुल योजनाओं में से 96 प्रतिशत योजनाएं पूर्णता की स्थिति में है तथा 4 प्रतिशत योजनाओं में अभी भी कार्य पूर्ण नहीं हुआ है। इनमें सबसे ज्यादा सदर प्रखंड में 28, बहेरी में 23, सिंहवाड़ा में 17,केवटी में 18, कुशेश्वरस्थान में 18 एवं मनीगाछी में 10 योजना शामिल हैं।
उन्होंने ऐसी योजनाओं को अतिशीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। बैठक में अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, डीसीएलआर, उप निदेशक जन संपर्क, जिला पंचायती राज पदाधिकारी एवं संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply