Connect with us

Darbhanga

दरभंगा, हायाघाट, बहादुरपुर, केवटी, जाले में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगें वोट

Published

on

दरभंगा, हायाघाट, बहादुरपुर, केवटी, जाले में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगें वोट
दरभंगा, हायाघाट, बहादुरपुर, केवटी, जाले में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगें वोट

दरभंगा, देशज टाइम्स न्यूज।  बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के लिए तृतीय चरण में होने वाले मतदान हेतु समाहरणालय अवस्थित अम्बेडकर सभागार में कार्यरत जिला नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने किया।

उन्होंने नियंत्रण कक्ष में कार्यरत कर्मियों को ब्रीफिंग करते कहा,आज 6 नवंबर की रात्रि 7:00 बजे तक पीसीसीपी को मतदान केंद्र पर पहुंचने से संबंधित फीडबैक प्राप्त किया जाए। सभी पीठासीन पदाधिकारी (पोलिंग पार्टी) से संपर्क कर उनके मतदान केंद्र पर पहुंचने से संबंधित फीडबैक ले लिया जाए।दरभंगा, हायाघाट, बहादुरपुर, केवटी, जाले में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगें वोट

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

उन्होंने कहा के इस बार 83-दरभंगा, 84- हायाघाट, 85-बहादुरपुर, 86-केवटी और 87-जाले विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 7 नवंबर 2020 को मतदान 7:00 बजे पूर्वाह्न से 6:00 बजे अपराह्न तक कराया जाएगा।

इनमें कई विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के कई मतदान केंद्र काफी संवेदनशील हैं एवं उनका पूर्व का इतिहास भी अच्छा नहीं है। इसलिए जितने भी जोनल दंडाधिकारी हैं वे सभी 7 नवंबर 2020 को अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे। उन्होंने नियंत्रण कक्ष के कर्मियों से जोनल दंडाधिकारियों का लोकेशन लेते रहने के निर्देश दिए और कहा कि यदि कोई जोनल दंडाधिकारी अनुपस्थित पाए जाते हैं, तो प्रतिवेदित किया जाए।

उन्होंने कहा कि सेक्टर पदाधिकारियों को भी 6 नवंबर 2020 से ही सक्रिय रहना है। उन्होंने कहा कि जिला नियंत्रण कक्ष के अलग अलग विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के कर्मी अपने-अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के सेक्टर पदाधिकारियों से संपर्क कर उनसे फीडबैक ले लेंगे कि उनके सभी मतदान केंद्र पर मतदान कर्मी पहुंच गए हैं या नहीं?

इसके अलावे पीसीसीपी से संपर्क कर यह जानकारी ले ली जाए कि उन्होंने 6 नवंबर 2020 के रात्रि तक अपने मतदान केंद्रों को ईवीएम उपलब्ध करा दिया है या नहीं? जोनल, एफएसटी,एसएसटी को आज शाम में फोन कर दें, 6 और 7 नवंबर 2020 को वे सचेत रहें।

नियंत्रण कक्ष के कर्मियों को 7 नवंबर 2020 के 4:00 बजे भोर से सेक्टर पदाधिकारियों से संपर्क कर उन्हें अपने-अपने मतदान केंद्रों का भ्रमण करने तथा पीठासीन पदाधिकारियों से फीडबैक लेने को कहा गया। पीठासीन पदाधिकारी भोर में ही अपने ईवीएम का कनेक्शन करके देख लेंगे कि ईवीएम सही ढंग से कार्य कर रहा है या नहीं।दरभंगा, हायाघाट, बहादुरपुर, केवटी, जाले में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगें वोट

यदि किसी प्रकार की कोई त्रुटि हो तो उसका निराकरण ससमय कर लेंगे। उन्होंने बी.यू., सी.यू. एवं वीवीपैट के संबंध में भी आवश्यक जानकारी दी तथा बताया कि यदि मॉक पॉल के दौरान इनमें से कोई एक खराब होता है तो वही पार्ट बदला जाएगा ना कि सभी पार्ट बदला जाएगा, यानी बी.यू. खराब होगा तो सिर्फ बी यू(बैलेट यूनिट) बदला जाएगा सीयू(कंट्रोल यूनिट) खराब होगा तो सिर्फ सी.यू. बदला जाएगा और भीभीपैट खराब होगा तो सिर्फ भीभीपैट बदला जाएगा।

लेकिन वास्तविक पोलिंग के दौरान यदि बी.यू. या सी.यू. में से कोई एक खराब होगा तो पूरा सेट बदला जाएगा और एक एक मॉक पॉल सभी अभ्यर्थी (नोटा सहित) में किया जाएगा। वास्तविक पोलिंग के दौरान यदि भीभीपैट खराब होता है तो सिर्फ भीभीपैट बदला जाएगा।
यदि बैटरी लॉ होता है तो केवल बैटरी बदला जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि लिंक एरर दिखा रहा है, तो इसका तात्पर्य है कि तीनों मशीन में कनेक्शन ठीक से नहीं किया गया है। कनेक्शन को निकालकर फिर से कनेक्शन किया जाए।

मॉक पोल के पश्चात सीआरसी बटन नहीं दबाने पर एरर बताएगा, मॉक पोल के उपरांत सीआरसी बटन दबाना है तथा मतदान समाप्ति के बाद क्लोज बटन निश्चित रूप से दबाना है, सभी पीठासीन पदाधिकारियों को यह स्मरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी संबंधित नंबर की सूची संकलित कर लेने के निर्देश दिए,ताकि मतदान तिथि को सहूलियत रह सके।

इस अवसर पर नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, जिला नियंत्रण कक्ष के नोडल पदाधिकारी-सह-उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस अलका आम्रपाली, वरीय उप समाहर्ता सत्यम सहाय, वरीय उप समाहर्त्ता पुष्पिता झा, श्रीमती कंचन कुमारी, सुश्री टोनी कुमारी, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी शंभु प्रसाद यादव, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा नेहा नूपुर सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।दरभंगा, हायाघाट, बहादुरपुर, केवटी, जाले में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगें वोट

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Darbhanga

फोरलन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा दरभंगा, Darbhanga एयरपोर्ट से होगा सीधा संपर्क

Published

on

फोरलन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा दरभंगा, Darbhanga एयरपोर्ट से होगा सीधा संपर्क
फोरलन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा दरभंगा, Darbhanga एयरपोर्ट से होगा सीधा संपर्क

दरभंगा, देशज टाइम्स न्यूज। दरभंगा बहुत जल्द फोरलन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे से जुड़ने जा रहा है। यह बिहार का पहला फोरलेन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे होगा। यह एक्सप्रेस-वे औरंगाबाद से पटना होते दरभंगा तक पहुंचेगा। इसके लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य तेजी पर है। इसके बनने से प्रदेश के किसी भी हिस्से से पटना चार घंटे में लोग पहुंच पाएंगें।

उत्तर व दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली इस सड़क से पटना का गया व दरभंगा एयरपोर्ट से सीधा संपर्क हो जाएगा। साथ ही इसका संपर्क जीटी रोड से भी हो जाएगा। सड़क बनाने की जिम्मेदारी एनएचएआइ को दी गई है। भारतमाला योजना के तहत बनने वाली इस सड़क में 80 फीसदी ग्रीनफील्ड रखा गया है। ग्रीन फील्ड का अर्थ है कि इस कॉरिडोर में 80 फीसदी नई सड़क होगी।

करीब 7200 करोड़ रुपए की लागत से 205 किमी की लंबाई में इस एक्सप्रेस-वे को बनाने के लिए औरंगाबाद से पटना के बीच भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है. इसका निर्माण मार्च 2021 तक शुरू होने और करीब 30 महीने में पूरा होने की संभावना है।

औरंगाबाद जिले के मदनपुर से शुरू होने वाली यह फोरलेन सड़क गया एयरपोर्ट के बगल से होते हुए जीटी रोड को भी कनेक्टिविटी देगी. गया से यह जहानाबाद व नालंदा के बॉर्डर से गुजरते पटना में कच्ची दरगाह आएगी।

वहां से बिदुपुर के बीच बन रहे सिक्स लेन पुल से चकसिकंदर, महुआ के पूरब होते हुए ताजपुर से कल्याणपुर, समस्तीपुर तक जाएगी। वहां से दरभंगा एयरपोर्ट के समीप इस्ट-वेस्ट कॉरिडोर तक पहुंचेगी।

बीते दिनों एनएचएआइ की भू-अर्जन समिति की बैठक में इस सड़क को औरंगाबाद से जयनगर तक करीब 271 किमी की लंबाई में बनाने का प्रस्ताव था. समिति ने फिलहाल औरंगाबाद से दरभंगा तक के लिए इस सड़क की मंजूरी दी है। इसके बाद अगले चरण में इसका विस्तार दरभंगा से जयनगर तक किया जाएगा।

एनएचएआइ बिहार के क्षेत्रीय पदाधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल चंदन वत्स ने कहा कि यह सड़क बिहार के लिए बहुउपयोगी साबित होगी. फिलहाल औरंगाबाद से पटना के बीच तेजी से जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है जो जनवरी तक पूरी होने की संभावना है. इसके बाद पहले चरण में औरंगाबाद से पटना के बीच निर्माण कार्य के लिए टेंडर आमंत्रित किया जायेगा. मार्च 2021 से पहले चरण का निर्माण शुरू होने की संभावना है. इसके बाद पटना से दरभंगा के बीच भी भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया मार्च, 2021 तक पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है.

Continue Reading

Benipur

Darbhanga News: बेनीपुर के चौगमा में चुनावी रंजिश में खूनी खेल, युवक को मारी गोली

Published

on

Darbhanga News: बेनीपुर के चौगमा में चुनावी रंजिश में खूनी खेल, युवक को मारी गोली
Darbhanga News: बेनीपुर के चौगमा में चुनावी रंजिश में खूनी खेल, युवक को मारी गोली

दरभंगा,देशज न्यूज । बेनीपुर के बहेड़ा थाना क्षेत्र के चौगमा गांव में छठ पर्व के दौरान चुनावी रंजिश में दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इस दौरान गोली भी चली। एक पक्ष की फायरिंग से युवक वशुहाम के जगन्नाथ झा के पुत्र दिवाकर झा गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

मौके पर मौजूद लोगों ने  आनन-फानन में उसे बहेड़ा पीएचसी ले गए जहा प्रारंभिक उपचार के बाद उसे डीएमसीएच भेज दिया गया।उसकी हालत नाजुक बनी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार कि रात चौगमा गांव में छठ को लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह था। इस बीच चुनावी रंजिश को लेकर चौगमा गांव निवासी विनोद पाठक के पुत्र राकेश पाटक ने वशुहाम गांव के जगरनाथ झा के पुत्र दिवाकर झा को गोली मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया।

जख्मी के पिता जगन्नाथ झा ने बताया कि मामला चुनाव से संबंधित है। मेरा पुत्र दिवाकर झा एक पार्टी को प्रचार में लगा था। जबकि चौगमा गांव के विनोद पाठक का पुत्र राकेश पाठक दूसरी पार्टी के प्रचार में लगा था।

इसी बात पर राकेश ने दिवाकर को देख लेने कि बात कही थी। शुक्रवार की शाम सभी लोग अपने अपने छठ घाट से लौटकर इधर उधर घूम रहे थे। इसी बीच इन दोनों कि मुलाकात हुई। तूतू मैं-मैं होने लगी। देखते ही देखते राकेश ने दिवाकर पर गोली दाग दी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना कि जानकारी मिलते ही सर्किल इंस्पेक्टर मदन प्रसाद व थानाध्यक्ष ब्रम्हदेव सिंह ने घटना स्थल पर पहुंचकर मामले कि छानबीन की। थानाध्यक्ष ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है।

Continue Reading

Darbhanga

छठ के दौरान एनएच-57 पर ट्रक से विदेशी शराब की 3072 बोतलें बरामद

Published

on

छठ के दौरान एनएच-57 पर ट्रक से विदेशी शराब की 3072 बोतलें बरामद
छठ के दौरान एनएच-57 पर ट्रक से विदेशी शराब की 3072 बोतलें बरामद

दरभंगा,देशज न्यूज। छठ महापर्व के दौरान सकरी पुलिस ने शराब की बड़ी खेप जब्त करने में सफलता पाई है। भारी मात्रा में शराब लेकर जा रहे कंटेनर ट्रक बीआर 01जीबी को सकरी पुलिस ने एनएच-57 पर शुक्रवार की शाम धर दबोचा।  ट्रक का चालक व खलासी होटल से खाना खाकर बाहर आ रहे थे। तभी गश्ती दल वहां पहुंच गई और दबोच लिया।

128 कार्टनों से शराब की 3072 बोतलें बरामद हुई। कुल जब्त शराब 1152 लीटर बताई जा रही है। पुलिस ने शराब व धान के भूसे से लदे ट्रक बीआर 01जीबी-5980 को जब्त कर लिया और थाने ले आई। थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि एएसआई अभय कुमार सिंह के बयान पर ट्रक मालिक व अज्ञात चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, ट्रक से कुल 3072 शराब की बोतलें बरामद हुई हैं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम सकरी थाना के एएसआई अभय कुमार सिंह सशस्त्र बलों के संग एनएच-57 पर पेट्रोलिंग में जा रहे थे। मोहन बढ़िया के निकट एनएच-57 के किनारे स्थित सूर्या होटल के पास झंझारपुर की ओर जा रही एक कंटेनर ट्रक खड़ी थी।

एएसआई सिंह ने गाड़ी के पास रुक कर पूछा कि इस ट्रक में क्या ले जा रहे हो। पुलिस को गाड़ी के पास खड़ा देख ट्रक का चालक व खलासी  ट्रक छोड़कर भाग निकले। पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पाई। पुलिस ने संदेह होने पर ट्रक की तलाशी ली तो हैरान रह गई। ट्रक में धान के भूसों वाले बोरे भरे थे। पुलिस ने जब उन बोरों को खंगाला तो उनके बीच कुल 128 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुए।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: