Connect with us

Darbhanga

दरभंगा गांधीनगर में 30 लाख का नाला असामाजिक तत्वों के हवाले, खूनी संघर्ष की आशंका, धरना

Published

on

दरभंगा गांधीनगर में 30 लाख का नाला असामाजिक तत्वों के हवाले, खूनी संघर्ष की आशंका, धरना

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। गांधीनगर कटरहिया मोहल्ले में जलजमाव से लोग उबल  रहे हैं। जलजमाव की समस्या के खिलाफ आक्रोशित लोग सांकेतिक धरना पर रविवार को  उतरे। वार्ड 17 दिलावरपुर गांधीनगर के मुख्य द्वार पर बने शिव हनुमान मंदिर पर धरना देते आक्रोशित लोगों ने सभा में स्थानीय प्रतिनिधि, जिला प्रशासन व नगर निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर हल्ला बोला।

मिथिला स्टूडेंट यूनियन के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमन सक्सेना के नेतृत्व में धरने में शामिल वक्ताओं ने कहा, नगर निगम प्रशासन असामाजिक तत्वों से डरा हुआ है। पिछले सप्ताह भर से नाले के रास्ते को कुछ लोगों ने बंद कर दिया मगर प्रशासन की चुप्पी यथावत है। जब इस बाबत नगर निगम को सूचना भेजी गई तो कहा गया, आपलोग खुद जाकर समस्या का समाधान ढूंढे।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

आज गांधीनगर पिछले कई दिनों से जल-जमाव की इस गंभीर समस्या से लड़ रहा है। लोगों के घरों में पानी लगा हुआ है। सड़क पर घुटना भर पानी लगा हुआ है। व्यापार ठप हैं। वाहनों का आना जाना  ठप है। लोग खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं, आखिर तीस लाख की लागत से बना नाला का निर्माण इसी दिन के लिए किया गया था, कुछ लोग इसे मिट्टी से भर दें दो कदम दूर सीओ बैठते हैं दो कदम की दूरी पर सदर थाना बना हुआ हैं बाबजूद सप्ताह भर से ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई ना कर हमें डूबा हुआ छोड़ दिया गया है।

दरभंगा गांधीनगर में 30 लाख का नाला असामाजिक तत्वों के हवाले, खूनी संघर्ष की आशंका, धरनाकहा, मजबूरन हमें कदम उठाना होगा। यह मामला सांप्रदायिक रंग ले सकता है। दो पक्षो को आपस में लड़ाया जाने वाला है कुछ राजनीतिक पालित पोषित लोगों की ओर से धोबईया पोखर को अवैध रूप से भरा जा रहा है, जिससे नाला के रास्ता को बंद कर सरकारी संपत्ति को कब्ज़ा करने की तैयारी चल रही हैं जिसे नगर निगम प्रशासन व स्थानीय प्रशासन की ओर से अमलीजामा पहनाया जा रहा हैं।

आज दोनार गुमती से पूर्व में बसें इलाका दिलावरपुर, गांधीनगर कटरहिया,अंबेडकर नगर, भेलूचौक, गंज, कबीरचौक, छिपलिया जैसी जगहों पर जाना मुश्किल हो गया हैं जो गत कई दशकों से यहां की समस्या बन कर रह गई है।

गांधीनगरवासियों को 30 लाख रुपया का नाला बना कर उसे असामाजिक तत्व के लिए बंद करने के लिए छोड़ दिया गया हैं जिस कारण आज एक सांकेतिक धरना देकर प्रशासन को सचेत किया जा रहा हैं।

हमारी तीन प्रमुख मांग हैं जो इस प्रकार हैं जल्द से जल्द नाले में भरे गए मिट्टी को हटाया जाए,दोषी लोगों पर कारवाई करते हुए उन्हें जेल भेजा जाए तथा दोनार से टीनहीं पुल तक नाला निर्माण कार्य विधानसभा चुनाव से पहले किया जाए । इन्ही सब मांगो को लेकर एमएसयू व स्थानीय लोगों ने एक दिवसीय सांकेतिक धरना कर प्रशासन को सचेत करने का काम कर रहा हैं अगर 24 घंटो में हमारी मांग पूरी नहीं की जाती हैं तो मजबूरन हमलोगो को नाला खुलवाने खुद जाना होगा। इस बीच कोई भी घटना घटित होती हैं तो इसकी पूरा जिम्मेदार जिला प्रशासन निगम प्रशासन व यहां के जन प्रतिनिधि होंगे।

सभा को संबोधित करते पूर्व वार्ड 17 पार्षद प्रदीप गुप्ता ने भूमाफिया पर हल्ला बोलते कहा, जो भी लोग धोबईया पोखर को भर रहे वैसे लोगों पर प्रशासन कार्रवाई करें अन्यथा ये भूमाफिया पूरे जमीन को कब्ज़ा कर पानी के रास्ते को बंद कर देगा। साथ ही साथ कुछ असामाजिक तत्व भी इन्ही लोगों के इशारों पर कार्य कर रहे हैं। उनको स्थानीय पुलिस समर्थन कर रही हैं, जिससे ऐसे लोगों का मनोबल बढ़ा हुआ हैं। पूर्व पार्षद श्री गुप्ता ने कहा, ऐसे लोगो को पकड़ कर जेल भेजा जाए जो बार-बार नाले को मुंह को मिट्टी से भरने का कार्य करते हैं।

मौके पर मौजूद एमएसयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश भारद्वाज ने कहा, क्या प्रशासन चाहता है, हम आपस में भिड़े आपस में खून खराबा हो क्या हमने इसी दिन के लिए अपने प्रतिनिधि को वोट दिया था। वो हमें खुद में लड़ने के लिए छोड़ दे। प्रशासन ऐसे लोगों पर कार्रवाई ना कर आम जनता पर कार्रवाई करेगा जो इस समस्या के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे।

कहा, हम मांग करते हैं जल्द से जल्द जलजमाव की समस्या को देखते हुए स्थाई निदान के लिए दोनार से टीनहीं पुल तक नाला निर्माण कार्य में तेजी लाया जाए और तय समय सीमा के अंदर इसे पूरा किया जाए दोषियों पर कारवाई हो तथा बंद नाले को खोला जाए स्थानीय निवासी मनोज मण्डल ने कहा दो बार शिलान्यास हो जाने के बाबजूद पिछले 5-6 सालो से यह नाला निर्माण नहीं हो सका हैं अब जनता जागरूक हैं ऐसे प्रतिनिधि को चुनाव में सबक सिखाया जाएगा।

एमएसयू के दरभंगा जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार झा, नंदन किशोर चौधरी, विकास चौधरी, अनीश चौधरी,सोनू कुमार, बीके मिश्रा, वेदांत वत्स,बाबुल राज,संत कुमार,मुकेश राय ने सभा में  समस्या के खिलाफ लड़ने की बात कही।  मौके पर नटवर शर्मा, मनोज ठाकुर,नरेश साह, दिनेश मंडल, रामप्रसाद राय, रॉकी कुमार, गोलू शर्मा, प्रियांशु, सुमन शर्मा, संजय शर्मा, अमर दास,कुंदन मंडल समेत कई लोग उपस्थित थे।
दरभंगा गांधीनगर में 30 लाख का नाला असामाजिक तत्वों के हवाले, खूनी संघर्ष की आशंका, धरना

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Darbhanga

दरभंगा सदर को मिला एक और बेहतरीन अस्पताल,OPD-प्रसूति विभाग में मिलेंगी अभी पूरी सुविधा

Published

on

दरभंगा सदर को मिला एक और बेहतरीन अस्पताल,OPD-प्रसूति विभाग में मिलेंगी अभी पूरी सुविधा

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। सदर प्रखंड के बासुदेवपुर पंचायत के सोनहन में मंगलवार को नगर विधायक संजय सरावगी ने हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का उद्घाटन किया। श्री सरावगी ने बताया, प्रखंड अस्पताल के अतिरिक्त सोनहान में इस वैलनेस सेंटर के कार्य करने से बासुदेवपुर पंचायत सहित पूरे प्रखंड के लोगों को एक और बेहतर अस्पताल (darbhanga sadar ko mila ek aur aspataal) मिल गया है। स्वास्थ्य सेवा में बेहतरी को लेकर यह एक अच्छा कदम है। 

जानकारी के अनुासर, नगर विधायक के सौजन्य से ही पूर्व में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन निर्माण कराया गया था। इसी को सुरक्षित ढंग से विकसित कर हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का आरंभ किया गया है। फिलहाल इस में प्रसूति विभाग एवं ओपीडी आरंभ हो जाएगा। नगर विधायक ने बताया, प्रखंड (darbhanga sadar ko mila ek aur aspataal) अस्पताल की तरह इस अस्पताल में भी दवाओं की आपूर्ति होगी। मरीजों को सभी सुविधाएं प्रदान की जाएगी। यहां बच्चों को टीकाकरण का कार्य भी होगा।

नगर विधायक ने बताया, सोनहान में एक करोड़ 33 लाख की लागत से +2 माध्यमिक उच्चतर विधालय का 13 कमरों का भवन बनकर तैयार हैं। पूरे सुसज्जित ढंग से सभी कमरों उसमें गोदरेज कंपनी की बेंच डेस्क अलमीरा आदि भी 15 दिनों में आने वाला है। इसके उपरांत इस प्लस टू उच्च विद्यालय का भी शुभारंभ अति शीघ्र किया जाएगा।

नगर विधायक ने कहा, बासुदेवपुर पंचायत में 1 करोड़ 25 लाख की लागत से  सोनहान चिडमारा तक सड़क निर्माण, बगडीहा से मुख्यमंत्री पथ सोनहान तक 67 लाख में सड़क निर्माण, कसनरैनी से हवाई अड्डा तक 44.37 लाख में सड़क निर्माण, बासुदेवपुर से कसनरैनी  1 करोड़20लाख, पीडब्लूडी सड़क हवाई अड्डा से बलहा मानी 6 किमी (darbhanga sadar ko mila ek aur aspataal) प्राक्कलित राशी 2.35 करोड़ पथ निर्माण का कार्य अति शीघ्र आरंभ होगा। यह सभी योजनाएं सरकार की ओर से स्वीकृत कर दी गई है।

कार्यक्रम में सिविल सर्जन, जिला स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व कई चिकित्सकों समेत शंभु यादव, विकास कुमार यादव, विद्यासागर यादव, पूर्व सरपंच श्रवण कुमार सुधांशु, राकेश कुमार यादव ,बजरंगी यादव, राम जतन महतो, बुद्ध सहनी, श्री प्रसाद साहनी, पंचायत समिति सदस्य आशा देवी, वार्ड सदस्य लालू यादव, गौरी शंकर कुमार, संजीव कुमार, मोहन महतो ,सुरेश सहनी, दिलीप साहनी सहित दर्जनों कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि व (darbhanga sadar ko mila ek aur aspataal) लोग मौजूद थे।दरभंगा सदर को मिला एक और बेहतरीन अस्पताल,OPD-प्रसूति विभाग में मिलेंगी अभी पूरी सुविधा

Continue Reading

BIRAUL

जदयू महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष ललिता झा ने कहा,जान की कीमत को समझें, सामने वाले की भी

Published

on

जदयू महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष ललिता झा ने कहा,जान की कीमत को समझें, सामने वाले की भी

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। दरभंगा में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने पर जदयू महिला प्रकोष्ठ के जिलाअध्यक्ष ललिता झा (jdu mahila prakoshth ki jilaadhyach) ने चिंता व्यक्त कि है।  उन्होंने देशज टाइम्स को बताया कि अभी का समय जिला वासियो के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि अभी हम अपने आपको कोरोना संक्रमित होने से नहींं रोक पाते हैं तो पिछले लगभग चार महीनो में किए गए प्रयास व संयम बेकार हो जाएगा। स्थिति विकराल रुप ले लेगी।

इसके लिए महिला जदयू परिवार ने आम लोगों से अपील की है, (jdu mahila prakoshth ki jilaadhyach) वे अपने अपने घरों पर ही रहें। अत्यावश्यक होने पर ही मास्क पहनकर कहीं निकलें। आज के तिथि मे मास्क का प्रयोग व सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना अत्यावश्यक है।

ललिता झा ने कहा है, दरभंगा में जिस गति से संक्रमित लोगों की संख्या मे वृद्धि हो रही है इसको रोकने के लिए मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य है। महिला जदयू परिवार (jdu mahila prakoshth ki jilaadhyach) ने नागरिकों से भी विनम्र निवेदन की है, अपने जान की कीमत को समझें। सामने वाले की भी।घर में रहकर इस विपरीत समय का सामना करें।

Continue Reading

BIRAUL

बिरौल भगतसिंह चौक पर जांच को पहुंचे CO-थाना प्रभारी, जुर्माना, लोगों ने कहा जरा पुलघाट आइए

Published

on

बिरौल भगतसिंह चौक पर जांच को पहुंचे CO-थाना प्रभारी, जुर्माना, लोगों ने कहा जरा पुलघाट आइए
बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने व सुरक्षित रखने के लिए सभी को मास्क पहनना सरकार ने अनिवार्य कर दिया है। साथ ही उन प्रतिष्ठानों को भी तीन दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है जहां संबंधित प्रतिष्ठान के संचालक, कर्मचारी व यहां आने वाले ग्राहक बिना मास्क लगाए (biraul-bhagat-singh-chouck-par-jach) पाए जाएगें।
इसके तहत जिलाधिकारी डॉ.त्याग राजन एसएम के निर्देश पर सीओ श्रीराकेश व सहायक थानाध्यक्ष किशोर कुणाल झा ने संयुक्त रूप से सार्वजनिक स्थानों पर जांच शुरू करते हुए कार्रवाई (biraul-bhagat-singh-chouck-par-jach) तेज कर दी है।
इस दौरान बिरौल प्रशासन ने शहीद भगत सिंह चौक सहित अन्य स्थानों पर सरकारी आदेश का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों से प्रति व्यक्ति बतौर 50-50 रुपए जुर्माना वसूल किए।
दूसरी ओर, कई प्रतिष्ठानों के संचालक व आम लोगों कहना था, प्रशासन को जांच करना है तो पुलघाट (biraul-bhagat-singh-chouck-par-jach) सब्जी मंडी में करें जहां प्रत्येक दिन की बात तो दूर (biraul-bhagat-singh-chouck-par-jach) यहां प्रत्येक पांच मिनट पर सब्जी दुकानदारों व ग्राहकों की ओर से सरकारी आदेश का उल्लंघन किया जा रहा है, जिसे देखने वाला कोई नहीं है।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.