Connect with us

Darbhanga

सीएम साइंस कॉलेज छात्र संघ ने कहा,छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ ना करे विवि प्रशासन,अल्टीमेटम

Published

on

सीएम साइंस कॉलेज छात्र संघ ने कहा,छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ ना करे विवि प्रशासन,अल्टीमेटम

दरभंगा,देशज  टाइम्स ब्यूरो। सीएम साइंस कॉलेज छात्रसंघ इकाई ने गुरुवार को पीजी तृतीय सेमस्टर के रिजल्ट में भारी धांधली को गंभीरता से लिया है। इसको लेकर छात्रसंघ अध्यक्ष अरुण कुमार के नेतृत्व में संघ ने लनामिवि के कुलपति को ज्ञापन सौंपते हुए हर बार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ से बाज आने का अल्टीमेटम दिया है।

संघ  के अध्यक्ष अरुण कुमार  ने कहा, विश्वविद्यालय का काम सिर्फ परीक्षा लेना और औसत अंक देकर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना रह गया है। किसी भी कॉलेज में पिछले मार्च महीने तक कक्षा का संचालन नहीं किया गया है। जब कॉलेज खुलती है तो छात्रों को पढ़ाने के बदले सीधे इंटरनल परीक्षा ,प्रैक्टिकल एग्जाम आदि में उलझा दिया जाता है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

अध्यक्ष श्री कुमार ने कहा, फिर कुछ दिनों बाद सेमेस्टर एग्जाम की तिथि जारी कर दी जाती है। एक तरफ छात्रों से सीबीसीएस प्रणाली के नाम पर हज़ारों रुपए लिए जाते हैं। वहीं, पढ़ाई के नाम पर पूरा विश्वविद्यालय शून्य की स्तिथि में है, श्री कुमार ने कहा कि परीक्षाओं में कॉपी जांचने में जिस तरह से दोहरी रणनीति अपनाई जाती है उसी का परिणाम इस बार का रिजल्ट दर्शाता है। इसमें पीजी विभागों और विभिन्न कॉलेजों के रिजल्ट में असमानता साफ दर्शाता है कि किस आधार को देखकर कॉपी जांच किया गया है।

आर के कॉलेज केमिस्ट्री के 72 में 50 से अधिक छात्रों को प्रमोट कर दिया गया है, यही हाल सी एम साइंस कॉलेज ,सी एम कॉलेज ,एमआरएम कॉलेज सहित विभिन्न कॉलेजों में किया गया है जहां जानबूझकर एक अंक, दो अंकों से छात्रों को प्रमोट करके उनके भविष्य को अधर में डाल दिया गया है, अगर छात्रों के भविष्य को देखते हुए विश्वविद्यालय कम से कम 15 मार्क्स ग्रेस नहीं करती है तो छात्रसंघ उग्र आंदोलन पर उतरेगा और उसकी सारी जिम्मेवारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।

मौके पर छात्र सेना संस्थापक सदस्य अनुराग सिंह गौतम, राहुल राज ,सी एम साइंस कॉलेज छात्रसंघ महासचिव दीपांशु कुमार , छात्रसंघ काउंसिल मेंबर सूरज कुमार पासवान, प्रशांत रॉय, अविनाश कुमार, सचिन आदर्श, विक्की आर्यन, आयुष झा, विकाश कुमार, राजा कुमार, अनुज कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Darbhanga

दरभंगा पंचायती राज शाखा के पास मानदेय की पड़ी है राशि, इधर वेतन के पड़े कर्मियों के लाले

Published

on

दरभंगा पंचायती राज शाखा के पास मानदेय की पड़ी है राशि, इधर वेतन के पड़े कर्मियों के लाले
दरभंगा पंचायती राज शाखा के पास मानदेय की पड़ी है राशि, इधर वेतन के पड़े कर्मियों के लाले

दरभंगा, देशज न्यूज। लेखापाल सह आईटी सहायक व तकनीकी सहायक कनीय अभियंताओं को पिछले कई माह से वेतन नहीं मिला है। इससे इनके सामने भुखमरी की नौबत आ रही है। कोरोना संकट से जूझ रहे ऐसे कर्मी विभाग को वेतन की राशि मिल जाने के बाद भी वेतन भुगतान से वंचित हैं। इससे इनमें आक्रोश है।

जानकारी के अनुसार, पंचायती राज विभाग के तहत विभिन्न प्रखंडों में वर्ष 2019 के जनवरी माह में लेखापाल सह आईटी सहायक व तकनीकी सहायक कनीय अभियंताओं की नियुक्ति की गई। इसमें चार पंचायतों पर एक लेखापाल व तकनीकी सहायक योगदान दिए।

अपने कर्त्तव्य का निर्वाह पूरी इंमानदारी के साथ कर रहे यह कर्मी इन दिनों भुखमरी के कगार पर आ गए हैं। विभाग इनके वेतन भुगतान करने में देर कर रही है।

जानकारी के अनुसार, जनवरी 2019 से अगस्त 2019 तक का वेतन भुगतान किया गया है। उसके बाद माह 13 माह बीतने जा रहा फिर भी विभाग वेतन भुगतान नहीं कर रहा।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार लेखापाल सह आईटी सहायक व तकनीकी सहायक कनीय अभियंता वेतन भुगतान के लिए 10 माह का आंवटन दरभंगा जिला को प्राप्त हो चुका है। फिर भी अभी मानदेय का भुगतान जिला पंचायती राज शाखा दरभंगा की ओर से नहीं किया गया है।

Continue Reading

Jaley

जाले में बैंक ऑफ इंडिया के गार्ड को गोली मारी, बंदूक छीनें, कैश वैन से 12 लाख की लूट

Published

on

जाले में बैंक ऑफ इंडिया के गार्ड को गोली मारी, बंदूक छीनें, कैश वैन से 12 लाख की लूट
जाले में बैंक ऑफ इंडिया के गार्ड को गोली मारी, बंदूक छीनें, कैश वैन से 12 लाख की लूट

दरभंगा, देशज टाइम्स। जिले के जाले थाना क्षेत्र में सोमवार को बड़ी लूट की घटना सामने आई है। मामला कछुआ पंचायत सीमा से सटे ब्रह्मपुर कदम चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया से जुड़ा है। जहां, अपराधियों ने बैंक एटीएम के कैश वैन को  निशाना बनाते हुए गार्ड को बंधक बनाते व बाद में ग्रामीणों के हल्ला मचाने पर गार्ड को गोली मारते बारह लाख रुपए लूट लिए हैं। वहीं, गार्ड रतनपुर गांव के पूर्व सैनिक राम प्रीत शर्मा के पुत्र मनोज कुमार शर्मा से बंदूक छीनकर पानी में भी फेंक दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अपराधी तीन बाइक पर सवार होकर आए थे। बताया जाता है, छह नकाबपोश अपराधियों वारदात को अंजाम दिया है। लूट की वारदात सोमवार की शाम करीब छह बजे की बताई जा रही है। मौके पर पहुंचे सभी अपराधियों ने आसपास के इलाके को अघोषित कब्जे में लेकर गार्ड  घटना को अंजाम दिया। वहीं, नकद बारह लाख लेकर दक्षिण दिशा की ओर भाग गए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, जैसे ही कैश वैन एटीएम के पास पहुंची। वैन से कैश निकालकर एटीएम में रखा ही जा रहा था। इसी दौरान पूर्व से वहां मौजूद अपराधियो ने गार्ड से राइफल छीन कर पानी में फेंक दिया। वहीं, गार्ड को हथियार दिखाकर बंधक बना लिया। बाद में नकदी लूटकर चलते बने।

वहीं, मौके पर मौजूद लोंगों ने जब शोर मचाने की कोशिश की तो अपराधियों ने गार्ड के पैर में गोली मार दी। इससे वह बुरी तरह जख्मी होकर वहीं बेहोशी की हालत में पड़ा रहा। इध,र एक स्थानीय व्यक्ति की नजर लुटेरों पर पड़ी तो हल्ला मचाने लगा। इस बीच अपराधी गार्ड मनोज की दाहिना जांघ में गोली मार दिया, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया। jale boi1

घटना घटते ही परिजनों ने स्थानीय लोगो की मदद से जख्मी गार्ड मनोज शर्मा को इलाज के लिए पीएचसी सिंहवाड़ा ले गए। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही कमतौल थानाध्यक्ष सरवर आलम घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात में जुट गए हैं। पुलिस का कहना है, अपराधी जल्द गिरफ्त में आ जाएंगें।

Continue Reading

Madhubani

दरभंगा में दर्ज मुकदमें में सालों से फरार लाल वारंटी आया पकड़ में, लहरियागंज से दूसरा धराया

Published

on

दरभंगा में दर्ज मुकदमें में सालों से फरार लाल वारंटी आया पकड़ में, लहरियागंज से दूसरा धराया
दरभंगा में दर्ज मुकदमें में सालों से फरार लाल वारंटी आया पकड़ में, लहरियागंज से दूसरा धराया

मधुबनी, देशज टाइम्स ब्यूरो। वर्षों से फरार  लाल वारंटी नसीर शाह को नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर धरमपाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रविवार रात नसीर शाह को शहर के भौआड़ा दरगाह चोक से दबोच लिया।

वह शराब के नशे में था। दरभंगा कोर्ट के न्यायाधीश अंकुर गुप्ता ने उसके खिलाफ लाल वारंट जारी किया था। दरभंगा में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज है। वहीं, वर्षों से फरार चल रहे मो.मुस्तकीम को भी पुलिस ने दबोच लिया।

पुलिस मुस्तकीम के घर पहले कुर्की की कार्रवाई भी कर चुकी थी। मधुबनी कोर्ट के न्यायाधीश विवेक विशाल ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया था। इसके अलावा लहरियागंज से शराब पीने के आरोप में शंकर मिश्र को गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। छापेमारी टीम में दारोगा सुनील कुमार,रानी कुमारी सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे।

थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर धरमपाल ने बताया कि लाल वारंटी नसीर साह को गिरफ्तार करना बड़ी चुनौती थी। जबकि मुस्तकीम को लंबे समय से पुलिस तलाश रही थी। उन्होंने बताया कि अपराधियों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: