Connect with us

Darbhanga

सीएम नीतीश के सामने डीजीएम ने कहा, हवाई पट्टी का 55 फीसद कार्य पूरा, चाहिए और फंड

Published

on

सीएम नीतीश के सामने डीजीएम ने कहा, हवाई पट्टी का 55 फीसद कार्य पूरा, चाहिए और फंड

दरभंगा,देशज टाइम्स ब्यूरो। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दरभंगा जिले के केवटी रनवे एयरफोर्स स्टेशन में निर्माणाधीन सिविल एयर स्ट्रिप] हवाई पट्टी व हवाई अड्डा टर्मिनल का निरीक्षण किया।

इस दौरान सीएम श्री कुमार  ने  वहां मौजूद भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के डीजीएम को दरभंगा हवाई अड्डा के हवाई पट्टी व टर्मिनल भवन के बचे हुए कार्य को तीव्र गति से पूरा करने का निर्देश दिया।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

उन्होंने कहा, दरभंगा का हवाई अड्डा एक अत्यंत महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। इसके चालू हो जाने पर दरभंगा सहित पूरे उत्तर बिहार के लोगों के लिए हवाई यात्रा करने में सहूलियतें होंगी। कहा, इस हवाई अड्डा के चालू हो जाने पर पूरे उत्तर बिहार में नए व्यवसाय के स्कोप बढ़ेंगे। इस इलाके में आर्थिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी होगी।

सीएम नीतीश के सामने डीजीएम ने कहा, हवाई पट्टी का 55 फीसद कार्य पूरा, चाहिए और फंड
मौके पर मौजूद डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम को दरभंगा हवाई अड्डा के निर्माण कार्यों का नियमित अनुश्रवण करते रहने व जो भी कार्य आवश्यक है इसको तेज़ी से पूरा करा लेने का निर्देश दिया।

सीएम श्री कुमार आज दरभंगा में निर्माणाधीन हवाई अड्डा के निरीक्षण के क्रम में एयरपोर्ट ऑथोरिटी के डीजीएम की ओर से संबंधित एजेंसी को फंड की समस्या होने की ओर  मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया गया।

इसपर  मुख्यमंत्री ने तत्क्षण नागरिक उड्डयन मंत्री, भारत सरकार  हरदीप सिंह पूरी से दूरभाष पर वार्ता कर फंड की समस्या का तत्काल हल निकालने का अनुरोध किया।

सीएम नीतीश के सामने डीजीएम ने कहा, हवाई पट्टी का 55 फीसद कार्य पूरा, चाहिए और फंड
साथ ही, दरभंगा हवाई अड्डा परियोजना के अत्यधिक महत्व को देखते हुए भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के चेयरमैन से बात करके फंड की समस्या को दूर करने के साथ अन्य सभी बाधाओं का भी शीघ्र समाधान करने का आग्रह किया। हवाई अड्डा प्राधिकरण के डीजीएम ने बताया, हवाई पट्टी का 55 फीसद  निर्माण कार्य पूरा हो गया है।

मुख्यमंत्री ने हवाई पट्टी के बचे हुए कार्यों को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही टैक्सी ट्रैक को चौड़ा करने व टर्मिनल भवन के निर्माण कार्य को भी तेज़ी से पूरा करने का निर्देश दिया।

वहीं, टर्मिनल भवन को एनएच 527 B से जोड़ने के लिए अलग रास्ता बनाने व इसके आगमन व निकास मार्ग गेट नंबर 1 से करने का सुझाव दिया गया ताकि एयर फ़ोर्स व एयर पोर्ट दरभंगा का रास्ता अलग-अलग रहे। मुख्यमंत्री ने एयर फ़ोर्स व एयर पोर्ट के रास्ते को अलग-अलग रखने की दोनों व्य्वश्था के बीच एक पार्टीशन बनाने के लिए विचार करने को कहा।

इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, सरकार के मुख्य सचिव  दीपक कुमार, मुख्य मंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, सचिव मनीष कुमार वर्मा, सूचना व जन संपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह सहित जिलाधिकारी दरभंगा डॉ. त्यागराजन एसएम, पुलिस अधीक्षक बाबू राम, सिटी एसपी योगेंद्र कुमार, हवाई अड्डा प्राधिकरण के डीजीएम, वायु सेना के अधिकारी, डीडीसी कारी महतो, एडीएम विभूति रंजन चौधरी, डीएलओ अजय कुमार, एनडीसी संस्कार रंजन व अन्य अधिकारी मौजूद थे।सीएम नीतीश के सामने डीजीएम ने कहा, हवाई पट्टी का 55 फीसद कार्य पूरा, चाहिए और फंड

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bihar

MLA फराज की शिकायत पर डीएम का एक्शन, सिंहवाड़ा के भरहुल्ली आवास सहायक पर FIR

Published

on

MLA फराज की शिकायत पर डीएम का एक्शन, सिंहवाड़ा के भरहुल्ली आवास सहायक पर FIR

अवैध वसूली में फंसे आवास सहायक, प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश

दरभंगा,देशज टाइम्स ब्यूरो। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने भरहुल्ली पंचायत के प्रधानमंत्री आवास सहायक पर प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश जारी किया है। कहा है, सिंहवाड़ा प्रखंड के भरहुल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से अवैध राशि वसूली के संबंध में विधायक फराज फातमी की शिकायत पर वरीय प्रभारी पदाधिकारी सिंहवाड़ा प्रखंड से जांच कराई गई है।

जांच प्रतिवेदन से स्पष्ट है, कई लाभार्थियों ने बयान दिया है, किसी से 10,000 रुपए, किसी से 20,000 रुपए की राशि रिश्वत के रूप में मांगी जाती रही है। इस प्रतिवेदन में यह भी उल्लेख किया गया है, कुछ लाभार्थियों को (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action) कई महीने बीत जाने के बाद भी राशि विमुक्त नहीं की गई है।

डीएम डॉ.एसएम ने कहा, संबंधित प्रधानमंत्री आवास सहायक का पक्ष भी लिया गया है। प्रधानमंत्री आवास सहायक के पक्ष का गंभीरता से अवलोकन किया गया। उनका कथन/ पक्ष स्वीकार योग्य (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action)   नहीं है।

जांच प्रतिवेदन से यह निष्कर्ष निकला है, प्रधानमंत्री आवास सहायक पर लगाए गए आरोप सही प्रतीत होता है। अतः प्रखंड विकास पदाधिकारी, सिंहवाड़ा को निर्देश दिया जाता है कि 24 घंटे के अंदर (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action)  लाभुकों से प्राप्त बयान के आधार पर सुसंगत धाराओं के अधीन प्रधानमंत्री आवास सहायक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करेंगे।

उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो, प्रखंड विकास पदाधिकारी सिंहवाड़ा क्या स्पष्टीकरण प्राप्त करेंगे, उनके नियंत्रण के अभाव में ही ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। विभिन्न स्रोतों से प्राप्त शिकायतों के आलोक में (mla-faraj-ki-sikayat-par-dm-ka-action)  अपनी भी निगरानी बेहतर करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास सहायक को सेवा मुक्त करने के लिए भी नियमानुकूल कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

Continue Reading

SINGHWARA

सिमरी एनएच 57 पर कार की ठोकर से मिश्रौली के किराना व्यवसायी समेत युवक गंभीर

Published

on

सिमरी एनएच 57 पर कार की ठोकर से मिश्रौली के किराना व्यवसायी समेत युवक गंभीर

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। एनएच 57 पर  सिमरी थाना के नजदीक फोरलेन सड़क पर मंगलवार को कार हादसे में दो लोग जख्मी हो गए। कार की ठोकर से मिश्रौली के किराना व्यवसायी अकबर खान के पुत्र रेयाज खान व लाल खान का पुत्र मेराज खान ज़ख्मी हो गए हैं। दोनों को गंभीर हालत में डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार दरभंगा से मुजफ्फरपुर की ओर जा रही मारूति स्वीफ्ट का सिमरी थाना (simri nh 57 par car ki thoker) चौक पर संतुलन बिगड़ जाने के बाद डिवाइडर को क्रास कर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई।

सिमरी थाना की पुलिस ने कार को जेसीवी के सहारे पानी के अंदर से बाहर कर जब्त किया है। (simri nh 57 par car ki thoker) सोमवार की रात घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया। पुलिस के अनुसार घायल युवक रेयाज को कार अगले भाग में फंस जाने के बाद स्थानीय लोगों ने बाहर निकाला है!

Continue Reading

SINGHWARA

सिंहवाड़ा गौड़ीनाथ ब्रह्मपुरा हाई स्कूल के स्मार्ट क्लास से चोरी का खुलासा, उपकरण बरामद

Published

on

सिंहवाड़ा गौड़ीनाथ ब्रह्मपुरा हाई स्कूल के स्मार्ट क्लास से चोरी का खुलासा, उपकरण बरामद

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। कटासा पंचायत के गौड़ीनाथ ब्रह्मपुरा हाई स्कूल से चोरी के मामले का पटाक्षेप हो गया है। यहां 23 जून की रात स्मार्ट क्लास से चोरी हुई उपकरणों को पुलिस ने बरामद कर लिया है।इस मामले में स्कूल के रात्रि प्रहरी वंशु कुमार को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर छोड़ दिया है।

जानकारी के अनुसार, रविवार की रात कटका हाई स्कूल के स्मार्ट क्लास का ताला तोड़ उपकरणों की चोरी हुई है। मामले को लेकर एसएम ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

वहीं सोमवार की सुबह पुलिस ने गौड़ीनाथ ब्रह्मपुरा हाई स्कूल में चोरी हुए सामान को बगल के बगीचा से नाटकीय ढंग से बरामद कर लिया।स्कूल के बगल स्थित बगीचे से पुलिस ने स्मार्ट क्लास के उपकरणों को बरामद किया है। (singhwara gauri brahmpura high school) यहां ग्रामीणों को यह उपकरण दिखाई पड़ा जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। मौके पर पहुंची सिंहवाड़ा की पुलिस उपकरणों को अपने साथ ले गई।

थानाध्यक्ष अमित कुमार ने देशज टाइम्स को बताया, पूछताछ में कई अहम सुराग मिले हैं। जल्द ही पूरे चोरी के मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.