Connect with us

Darbhanga

BIG BREAKING- सोमवार रात कुशेश्वरस्थान-सदर में मिले 9 कोरोना मरीज,दरभंगा में संख्या 64

Published

on

Corona Virus Live Update

दरभंगा,देशज टाइम्स ब्यूरो। जिले में सोमवार को कुल मिलाकर कोरोना के 15 नए मरीज मिले हैं। इसमें सुबह में 2, संध्या में 4 व अभी रात्रि में 9 मरीज शामिल हैं। इस प्रकार दरभंगा जिला में कुल कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है।

जिला प्रशासन व अस्पताल प्रशासन की ओर से आज मिले सभी कोरोना पॉज़िटिव मरीजों को डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

संध्या तक मिले मरीज आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किए जा चुके थे। जानकारी के अनुसार,अभी मिले नौ मरीजों में 8 कुशेश्वरस्थान व एक सदर प्रखंड से ताल्लुक रखते हैं।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bihar

दरभंगा समेत कई सिडिंकेट में फैले तस्करों के गैंग का पर्दाफाश,5 गिरफ्तार, कार, मोबाइल बरामद

Published

on

दरभंगा समेत कई सिडिंकेट में फैले तस्करों के गैंग का पर्दाफाश,5 गिरफ्तार, कार, मोबाइल बरामद
दरभंगा समेत कई सिडिंकेट में फैले तस्करों के गैंग का पर्दाफाश,5 गिरफ्तार, कार, मोबाइल बरामद

मुजफ्फरपुर, देशज न्यूज। पुलिस की विशेष टीम ने दरभंगा समेत कई सिडिंकेट में फैले तस्करों के एक गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने पचीस किलो चरस के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार करते हुए एक लग्जरी कार, मोबाइल सहित अन्य सामान बरामद किए हैं। यह गिरफ्तारी व बरामदगी चांदनी चौक से लेकर मोतीपुर-मोतिहारी सीमा तक पिछले दो दिनों तक लगातार कार्रवाई के बाद पुलिस के हाथ लगी है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को जानकारी मिली थी, अंतरजिला मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले बदमाश जिलें में पहुंचे हुए हैं। बदमाशों को पकड़ने के लिए एसएसपी जयंतकांत ने एक विशेष टीम गठित की। इस टीम ने छापेमारी कर पांच तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

अब बदमाशों से पूछताछ कर नाम पता का सत्यापन किया जा रहा है। बताया जा रहा है,तस्करों का सिंडिकेट बिहार के वैशाली, मोतिहारी, दरभंगा व सीतामढ़ी समेत कई जिलों में फैला हुआ है।

अब इसी आधार पर टीम आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस को जिले में और भी तस्करों के बारे में जानकारी मिली है। इसी आधार पर पुलिस आस-पास के जिलों में भी फैले तस्करों के इस जाल तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

पुलिस को उम्मीद है, पकड़े गए तस्करों से पूछताछ में और भी तस्करों के नाम सामने आएंगे। साथ ही इनके तार राज्य के बाहर कहां-कहां जुड़ा है यह भी पता लगाया जा सकेगा।

Continue Reading

Darbhanga

संस्कृत विवि के VC डॉ.शशिनाथ झा ने कहा,छात्रों-कर्मियों की समस्याओं का हल पहली प्राथमिकता

Published

on

संस्कृत विवि के VC डॉ.शशिनाथ झा ने कहा,छात्रों-कर्मियों की समस्याओं का हल पहली प्राथमिकता
संस्कृत विवि के VC डॉ.शशिनाथ झा ने कहा,छात्रों-कर्मियों की समस्याओं का हल पहली प्राथमिकता

दरभंगा, देशज टाइम्स। कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के 41वे कुलपति के रूप में अपने योगदान के समय रविवार सुबह डॉ. शशिनाथ झा ने सब का साथ,सब का विकास के मूल मंत्र को दोहराते कहा, छात्रों व कर्मियों की मूल समस्याओं का समाधान ही उनकी प्राथमिकता सूची में रहेगा।

 

उन्होंने यहीं पढ़ा-लिखा व ईमानदारी से स्नातकोत्तर विभाग में अध्यापन कार्य भी किया। हमेशा विवाद से दूर रहने की कोशिश की। शायद यही कारण रहा, आज उन्हें कुलपति का भी दायित्व संभालने का सौभाग्य मिला है।

संस्कृत में ही दिए अपने उदबोधन में व्याकरण समेत कई विषयों के विद्वान कुलपति डॉ. झा ने कहा, इस विश्वविद्यालय के लिए वे नए नहीं हैं। स्वाभाविक है कि इस कारण वे यहां की हर समस्याओं से अवगत हैं। यहां के सभी कर्मियों व पदाधिकारियों से भी वे पूर्व से ही परिचित हैं। इसलिए उन्हें भरोसा है कि सभी का साथ जरूर मिलेगा और मिलजुलकर सभी परेशानियों को दूर कर लिया जाएगा । जाहिर है ऐसे में विश्वविद्यालय का विकास होकर रहेगा।

उन्होंने कहा कि अपने लंबे सेवाकाल में कई विद्वान कुलपतियों के साथ विभिन्न प्रशासनिक पदों पर कार्य करने का अवसर मिला है। वे उम्मीद करते हैं कि तब के अनुभव का उन्हें लाभ अवश्य मिलेगा। साथ ही उन्होंने संस्कृत के मुख्य ग्रन्थों व विश्वविद्यालय की पत्रिका ‘ विश्व मनीषा ‘ को पुनः नए कलेवर में प्रकाशित कराने का भरोसा दिया।

जानकारी देते हुए उपकुलसचिव-1 सह पीआरओ निशिकांत ने बताया, डॉ. झा पिछले साल ही यहीं के व्याकरण विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं। दर्जन भर से अधिक पुस्तकों का लेखन व करीब सौ से अधिक पुस्तकों व ग्रन्थों का सम्पादन कर चुके डॉ झा संस्कृत,कैथी, मैथिली समेत अन्य भाषाओं के मर्मज्ञ हैं। साहित्य अकादमी समेत कई संस्थाओं से सम्मानित डॉ झा पांडुलिपि व मिथिलाक्षर के भी विशेषज्ञ हैं।(sanskrit university vc)संस्कृत विवि के VC डॉ.शशिनाथ झा ने कहा,छात्रों-कर्मियों की समस्याओं का हल पहली प्राथमिकता

पूरे उत्सवी माहौल में मंत्रोच्चार के बीच कुलसचिव डॉ शिवा रंजन चतुर्वेदी ने कुलपति की नियुक्ति सम्बन्धी विभागीय औपचारिकताओं को निभाया। इसके पूर्व नवनियुक्त कुलपति डॉ झा ने महाराजाधिराज लक्ष्मीश्वर सिंह व कामेश्वर सिंह की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण भी किया।(sanskrit university vc)

वहीं, उनके योगदान के मौके पर डॉ. लक्ष्मीनाथ झा, प्रो. शिवकांत झा, प्रो. श्रीपति त्रिपाठी, प्रो. सुरेश्वर झा, एफए कैलाश राम, एफओ रतन कुमार, डॉ. विद्येश्वर झा, डॉ. हरेंद्र किशोर झा, डॉ. दयानाथ झा, डॉ. पवन कुमार झा, डॉ. दिलीप कुमार झा, डॉ. अवधेश कुमार, डॉ. शैलेन्द्र मोहन झा, तेज नारायण झा, नरोत्तम मिश्रा समेत विश्वविद्यालय के कई पदाधिकारी व कर्मी के अलावा समाज के अन्य बुद्धिजीवी भी मौजूद थे।(sanskrit university vc)

Continue Reading

Darbhanga

सुष्मिता सेन की कॉन्टैस्ट में चयन, सर्वाधिक मत लाने पर दरभंगा की बेटी प्रणाली का अभिनंदन

Published

on

सुष्मिता सेन की कॉन्टैस्ट में चयन, सर्वाधिक मत लाने पर दरभंगा की बेटी प्रणाली का अभिनंदन
सुष्मिता सेन की कॉन्टैस्ट में चयन, सर्वाधिक मत लाने पर दरभंगा की बेटी प्रणाली का अभिनंदन

दरभंगा, देशज टाइम्स। बेलादुल्ला विकास मंच की आमसभा में समस्या-निदान, विकास पर गहन विचार-विमर्श के बीच रविवार को सुष्मिता सेन एडवरटाइजमेंट कॉन्टैस्ट में चयन व सर्वाधिक मत लाने पर दरभंगा की बेटी नन्ही प्रणाली का अभिनंदन किया गया।

मौके पर बेलादुल्ला के रूपेश कुमार झा की पुत्री प्रणाली की सुष्मिता सेन एडवर्टाइजमेंट कांटेस्ट में चयन व सर्वाधिक मत लाने के लिए मंच की ओर से मुकुट, फूल-माला व उपहार आदि प्रदान कर हौसलाअफजाई की गई।सुष्मिता सेन की कॉन्टैस्ट में चयन, सर्वाधिक मत लाने पर दरभंगा की बेटी प्रणाली का अभिनंदन

वहीं, आमसभा मेंहर व्यक्तिसे आसपास साफ-सफाई रखने की अपील की गई। कहा गया, इससे मोहल्ला स्वतः स्वच्छ व सुंदर बन जाएगा। समाज में एकजुटता,सहयोग एवं समन्वयभाव से हर समस्या का निदान तथा अनेक तरह का विकास संभव है। मौके पर बेलादुल्ला विकास मंच की मध्य विद्यालय,बेलादुल्ला में आयोजित आमसभा की अध्यक्षता करते डॉ. अयोध्यानाथ झा ने मोहल्ले के सभी गलियों का नामकरण कर प्रायोजक के सहयोग से बोर्ड लगाने व सदैव एकजुट रहकर विकास करने का आह्वान किया।

इस दौरान सदस्यों का स्वागत करते सचिव डॉ. मदन कुमार मिश्र ने संगठन व सभा के उद्देश्यों की जानकारी दी,जबकि सेवा-समिति के संयोजक डॉ. आरएन चौरसिया ने गत एक माह में संपादित समस्या-निदान व सामूहिक विकास के कार्यों का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया।सभी सहयोगियों को साधुवाद दिया।

कार्यकारिणी सदस्य रमेश झा ने स्वच्छता अभियान की प्रशंसा करते  गहन पौधरोपण व शत-प्रतिशत बच्चों के स्कूल जाने पर जोर दिया।संजय ठाकुर ने सामूहिक एकता से समस्याओं के निदान व विकास को रेखांकित किया।

 

कनीय अभियंता बुध कृष्ण बब्लू ने संगठन के माध्यम से कार्य संपादन करने व मिल-जुलकर विकास करने की बात की। अभिषेक कुमार ने संपूर्ण बेलादुल्ला सहित पूर्वी भाग से संगठन में प्रतिनिधित्व व विकास की मांग की,जबकि हरिहर झा ने सभी सदस्यों से सक्रिय रहकर सहयोग देने की अपील की।

विशंभर चौधरी ने नए बसे भाग में बिजली पोल लगवाने व सड़क बनवाने की मांग की,जबकि अन्नु झा ने सभी सदस्यों से थोड़ा समयदान व अर्थदान कर समस्या-निदान पर जोर देते स्वार्थ-त्याग कर सभी सक्षम व्यक्ति को आगे आने का आह्वान किया।

चंद्रमोहन झा ने सक्रिय रहकर बेहतर तालमेल से जनप्रतिनिधियों के मार्फत विकास कार्य करने की बात कही,जबकि सत्येंद्र लाल कर्ण गरे हुए बिजली पोल पर तार लगवाने की मांग की। उपाध्यक्ष डॉ. विधानचंद्र चौधरी ने कहा, हर सदस्य में अपार उत्साह एवं क्षमता है,वस जरूर है उन्हें प्रेरित करने की। हमलोग छोटी-छोटी बातों पर ध्यान न देकर अपने बड़े लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें।सुष्मिता सेन की कॉन्टैस्ट में चयन, सर्वाधिक मत लाने पर दरभंगा की बेटी प्रणाली का अभिनंदनमौके पर चार अक्टूबर से प्रत्येक रविवार को प्रातःकाल में सदस्यों के लिए मात्र ₹30 में रक्तशुगर जांच की व्यवस्था की बात कही गई।मुन्ना सिंह ने मिथिला पेंटिंग के विकास व संगीत के लिए साजो-समान के साथ ही पर्याप्त जगह नि:शुल्क उपलब्ध कराने का संकल्प दोहराया। योग प्रशिक्षक अरविंद निखिल ने 27 सितंबर से प्रत्येक रविवार को सुबह एक घंटा मध्य विद्यालय,बेलादुल्ला परिसर में लोगों को नि:शुल्क योग प्रशिक्षण देने की घोषणा की। डॉ. अविनाश कुमार के संचालन में आयोजित बैठक में धन्यवाद ज्ञापन डॉ. आरएन चौरसिया ने किया।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: