Connect with us

Darbhanga

दरभंगा से बीएड प्रवेश परीक्षा की बड़ी खबर: नई तिथि घोषित, 22 सितंबर को होगी प्रवेश परीक्षा

Published

on

दरभंगा से बीएड प्रवेश परीक्षा की बड़ी खबर: नई तिथि घोषित, 22 सितंबर को होगी प्रवेश परीक्षा

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। बीएड प्रवेश परीक्षा-2020 की  नई तिथि की घोषणा कर दी गई है। पिछले दिनों बिहार के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति ने  दो वर्षीय बीएड प्रवेश प्रक्रिया संपन्न करने के लिए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा को नोडल विश्वविद्यालय नामित किया था।

 

इसके अनुसार  ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने सर्वोच्च न्यायालय से स्वीकृत समय सारणी से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली थी। कोरोना  के कारण विगत 29 मार्च को प्रस्तावित प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई थी।Bed pravesh pariksha

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

 

मानव संसाधन विकास मंत्रालय व विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से परीक्षा के लिए जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर जारी किया गया, जिसके अंतर्गत आवागमन, परीक्षा हॉल में बैठने की व्यवस्था, सामाजिक दूरी से संबंधित दिशा-निर्देश है।

 

इन्हीं को ध्यान में रखते हुए सीईटी-बी.एड-2020 के प्रवेश परीक्षा की तिथि 22 सितंबर, 2020 निर्धारित की गई है। इस क्रम में राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अजीत कुमार सिंह ने बताया कि एस ओ पी के अंतर्गत भी राज्य सरकार की वृहत भूमिका है, खासकर आवागमन की व्यवस्था को लेकर।Bed pravesh pariksha

 

इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अजीत कुमार सिंह ने  प्रधान सचिव, कुलाधिपति सचिवालय, बिहार; प्रधान सचिव, शिक्षा विभाग  व उच्च शिक्षा निदेशक को सहयोग एवं आवश्यक कार्यार्थ  पत्र प्रेषित किया है।

उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों का निर्धारण भी हो चुका है। अब मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार की ओर से निर्गत एसओपी व इसमें दिए गए निर्देश के आलोक में यह परीक्षा ली जानी है। Bed pravesh pariksha

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Darbhanga

दरभंगा के 5 विस कुशेश्वरस्थान, गौड़ाबौराम, बेनीपुर, अलीनगर व दरभंगा ग्रामीण में चुनाव 3 को

Published

on

दरभंगा के 5 विस कुशेश्वरस्थान, गौड़ाबौराम, बेनीपुर, अलीनगर व दरभंगा ग्रामीण में चुनाव 3 को
दरभंगा के 5 विस कुशेश्वरस्थान, गौड़ाबौराम, बेनीपुर, अलीनगर व दरभंगा ग्रामीण में चुनाव 3 को

दरभंगा,देशज टाइम्स ब्यूरो। बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के द्वितीय चरण के निर्वाचन के लिए दरभंगा जिला के 05 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमशः 78- कुशेश्वरस्थान (अजा), 79- गौड़ाबौराम, 80- बेनीपुर, 81- अलीनगर व 82- दरभंगा ग्रामीण विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए पोलिंग पार्टी,पीसीसीपी व माइक्रो ऑब्जर्वर का अंतिम रेंडमाइजेशन जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस एम के आदेश पर जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारीराजीव कुमार झा की ओर से 78- कुशेश्वरस्थान एवं 79 गौड़ाबौराम के सामान्य प्रेक्षक  के हर्षवर्धन व 80- बेनीपुर, 81- अलीनगर एवं 82- दरभंगा ग्रामीण के सामान्य प्रेक्षक श्री पाटिल राजेश प्रभाकर की उपस्थित में विधानसभा वार बारी-बारी से की गई।  इन पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 3 नवंबर 2020 को मतदान कराया जाना है।

कुशेश्वरस्थान के लिए 406 पोलिंग पार्टी, गौराबौराम- 385, बेनीपुर- 459, अलीनगर के 433 एवं दरभंगा ग्रामीण के लिए 452 कुल 2135 पोलिंग पार्टी का रेंडमाइजेशन 1935 बूथ के लिए 10% सुरक्षित पोलिंग पार्टी रखकर रेंडमाइजेशन किया गया। सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 1-1 महिला पोलिंग पार्टी को भी शामिल किया गया है

इसके उपरांत 621पीसीसीपी का रेंडमाइजेशन 5 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए किया गया। कुशेश्वरस्थान के लिए- 136, गौराबौराम- 118, बेनीपुर- 130, अलीनगर- 112 एवं दरभंगा ग्रामीण के लिए 125 पीसीसीपी का रेंडमाइजेशन किया गया।

पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 10-10 माइक्रो ऑब्जर्वर का रेंडमाइजेशन किया गया। इस रेंडमाइजेशन के बाद सभी पोलिंग पार्टी को तथा पीसीसीपी को उनके बूथ नंबर टैग हो गया है। इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस एम ने बताया कि रेंडमाइजेशन के उपरांत कल पांचो निर्वाची पदाधिकारी को नियुक्ति पत्र उपलब्ध करा दी जाएगी।

इसके आधार पर वे 31 अक्टूबर 2020 को पोलिंग पार्टी डिस्पैच करेंगे। सामान्य प्रेक्षक के हर्षवर्धन को जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों को सैनिटाइज करवाने के लिए जिला कृषि पदाधिकारी को अधिकृत किया गया है।
इस अवसर पर प्रेक्षक कोषांग के नोडल पदाधिकारी मो. नदीमुल गफ्फार सिद्दीकी व उप निदेशक जन संपर्क सह नोडल पदाधिकारी मीडिया कोषांग नागेन्द्र कुमार गुप्ता उपस्थित थे।दरभंगा के 5 विस कुशेश्वरस्थान, गौड़ाबौराम, बेनीपुर, अलीनगर व दरभंगा ग्रामीण में चुनाव 3 को

Continue Reading

Darbhanga

3 नवंबर के चुनाव को लेकर दरभंगा में बनेगा रोड मैप, डीएम ने दिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश

Published

on

3 नवंबर के चुनाव को लेकर दरभंगा में बनेगा रोड मैप, डीएम ने दिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश
3 नवंबर के चुनाव को लेकर दरभंगा में बनेगा रोड मैप, डीएम ने दिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश

3 नवंबर के चुनाव को लेकर दरभंगा में बनेगा रोड मैप, डीएम ने दिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश

दरभंगा, देशज टाइम्स न्यूज।  जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में पीसीसीपी के डिस्पैच को लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक श्री बाबूराम की उपस्थिति में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में 3 नवंबर 2020 को 78- कुशेश्वरस्थान(अजा), 79- गौड़ाबौराम, 80- बेनीपुर, 81- अलीनगर व 82- दरभंगा ग्रामीण विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टी व पीसीसीपी को डिस्पैच करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पुलिस उपाधीक्षक सदर अनोज कुमार व पुलिस उपाधीक्षक यातायात को पीसीसीपी डिस्पैच तिथि 2 नवंबर के लिए शहरी क्षेत्र में यातायात की योजना बना लेने का निर्देश दिया, ताकि जाम की समस्या उत्पन्न ना हो सके। उन्होंने यातायात की कार्य योजना को नक्शे के साथ समाचार पत्रों में जिला जन संपर्क के माध्यम से प्रकाशित कराने का निर्देश दिया।

जिला परिवहन पदाधिकारी रवि कुमार ने बताया कि 565 वाहनों को डिस्पैच के दौरान वाहनों को निकलने में कोई परेशानी न हो इसका ध्यान रखना होगा। पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 565 पीसीसीपी को डिस्पैच किया जाना है। पीसीसीपी नेहरू स्टेडियम से वाहन लेकर ईवीएम के लिए +2 सफी मुस्लिम उच्च विद्यालय/ एम एल एकेडमी जाएंगे। वहां से ईवीएम लेकर CAPF के साथ अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्धारित मतदान केंद्र के लिए रवाना होंगे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि कुशेश्वरस्थान के तिलकेश्वर क्षेत्र एवं गौड़ाबौराम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के कुछ क्षेत्र में नाव से पीसीसीपी को जाना है। इसलिए कुशेश्वरस्थान एवं गौराबौराम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के पीसीसीपी को सबसे पहले डिस्पैच करना होगा।
बैठक में 2 नवंबर को डिस्पैच के दौरान इतनी बड़ी संख्या में गाड़ियों की पार्किंग को लेकर भी चर्चा हुई तथा मतदान के उपरांत पोल्ड ईवीएम रिसीविंग पर भी चर्चा हुई।

कुशेश्वरस्थान एवं गौराबौराम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए आईटीआई महिला कॉलेज रामनगर वज्रगृह में पोलड ईवीएम रिसिविंग की जाएगी। 80 बेनीपुर 81- अलीनगर एवं 82- दरभंगा ग्रामीण के लिए पोल्ड ईवीएम की रिसीविंग बाजार समिति अवस्थित वज्रगृह में बनाया गया है। बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार प्रसाद, विशेष कार्य पदाधिकारी अजय कुमार व उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता उपस्थित थे।

Continue Reading

SINGHWARA

जाले में जैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी ने किया गिरने-गिराने की बात, मंच टूटकर गिरा भड़ाम देखें VIDEO

Published

on

जाले में जैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी ने किया गिरने-गिराने की बात, मंच टूटकर गिरा भड़ाम देखें VIDEO
जाले में जैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी ने किया गिरने-गिराने की बात, मंच टूटकर गिरा भड़ाम देखें VIDEO

सिंहवाड़ा, देशज टाइम्स ब्यूरो। जाले विधानसभा सीट से महागठबंधन के कांग्रेसी प्रत्याशी मस्कूर अहमद भाषण के दौरान मंच से गिर गए।  मस्कूर अहमद उस्मानी मंच से भाषण दे रहे थे, तभी मंच भरभरा के गिर गया। हालांकि इससे कोई चोटिल नहीं हुआ ज्यादा लेकिन अफरा-तफरी मच गई। देशज टाइम्स ने तत्काल इस वीडियो को आपके लिए क्लिक कर लिया।

 

जानकारी के अनुसार, हादसा चुनाव प्रचार के उस दौरान हुआ जब उस्मानी भाषण दे रहे थे। अपने भाषण में उस्मानी कहतेंं हैं, जनता लोकतंत्र में उठाना और गिराना जानती है। इसी दौरान मंच गिर गया। मस्कूर अहमद कांग्रेस की टिकट से जाले से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर ऋृषि मिश्रा लंबे समय से कांग्रेस के दावेदार रहे हैं लेकिन ऐन वक्त पर पार्टी ने उनका टिकट काटकर मस्कूर को प्रत्याशी बनाया।

मस्कूर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना के सपोर्ट करने का आरोप लग चुका है। वहीं बीजेपी भी मस्कूर पर हमला बोल चुकी है। बीते दिनों बीजेपी ने ट्वीट कर लिखा, जाले से जिन्ना प्रेमी को टिकट दिए हो, बिहार की जनता पूछ रही है ई का किए हो।

जाले में जैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी ने किया गिरने-गिराने की बात, मंच टूटकर गिरा भड़ाम देखें VIDEO LIVE

वहीं उस्मानी के टिकट देने पर पार्टी के भीतर भी विरोध शुरू हो गया था.जाले विधानसभा क्षेत्र से पिछले चुनाव में भाजपा उम्मीदवार जीवेश कुमार को जीत मिली थी। कांग्रेस प्रत्याशी ऋषि मिश्र को उन्होंने चार हजार 620 मतों से पराजित किया था। जीवेश पहली बार से विधायक बने. उन्हें जहां 62 हजार 59 मत मिले थे, वहीं ऋषि को 57 हजार 439 मतों से ही संतोष करना पड़ा था।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: