Connect with us

Darbhanga

मैथिली साहित्य के शीर्ष पुरुष पंडित चंद्रनाथ मिश्रा अमर को अभाविप ने दी भावभीनी श्रद्धाजंलि, कहा-अनुशासन व समय के पाबंद व्यक्तितत्व का अनुकरण ही हो हमारा संकल्प

मैथिली साहित्य के शीर्ष पुरुष पंडित चंद्रनाथ मिश्रा अमर को अभाविप ने दी भावभीनी श्रद्धाजंलि, कहा-अनुशासन व समय के पाबंद व्यक्तितत्व का अनुकरण ही हो हमारा संकल्प

दरभंगा। स्थानीय मिश्रटोला स्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् कार्यालय में मैथिली साहित्य के शीर्ष पुरुष पंडित चंद्रनाथ मिश्रा “अमर” के निधन पर सोमवार को श्रद्धांजलि सभा सह पुष्पांजलि अर्पित कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस श्रद्धांजलि सभा में सभी कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दो मिनट का मौन धारण कर उनके आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

 

 

मौके पर डॉ. विमलेश कुमार ने कहा कि मैथिली साहित्य के शीर्ष पुरूष रहे अमर जी बहुविधा में रचनाशील होने के साथ-साथ जिस प्रकार से अनुशासन व समय के पाबंद थे, वो अत्यंत ही अनुकरणीय है।

 

 

विभाग संयोजक सुमित सिंह ने कहा कि पंडित चंद्रनाथ मिश्र अमर अपने नाम के अनुरूप ही मैथिली साहित्य में अमर हो गए। उनके साहित्यिक लेखनी जहाँ सदैव छात्रों के बीच प्रेरणा का काम करेगा, वहीं उनके विद्वता की गौरवगाथा हमारे समाज के लिए पथप्रदर्शक का काम करेगा। कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मणि कांत ठाकुर, विभाग संगठन मंत्री हेमंत कुमार मिश्रा, जिला एसएफडी प्रमुख श्रीकांत कुमार सहित कई कार्यकता उपस्थित थे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply