Connect with us

Darbhanga

सकरी में हरियाणा से लाई जा रही विदेशी शराब की 898 कार्टन के साथ दो गिरफ्तार

Published

on

सकरी में हरियाणा से लाई जा रही विदेशी शराब की 898 कार्टन के साथ दो गिरफ्तार
सकरी में हरियाणा से लाई जा रही विदेशी शराब की 898 कार्टन के साथ दो गिरफ्तार

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। सकरी पुलिस ने शराब की बड़ी खेप पकड़ते हुए बारह चक्का ट्रक पर लदे विदेशी शराब की 898 कार्टन जब्त करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफल रही।

जब्त  विदेशी शराब की कुल 898 कार्टनों से 33 हजार 36 बोतलें बरामद हुई हैं। घटना बीती रात करीब एक बजे की है। पुलिस के अनुसार, बारह चक्का हरियाणा नंबर की ट्रक झंझारपुर-सकरी कट के पास एनएच-57 से नीचे उतर कर सकरी चौक की तरफ आ रहा था।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

पुलिस की चेक पोस्ट को देख झंझारपुर की ओर से आ रहा ट्रक सकरी चौक पहुंचते ही रुक गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली वहीं, उसमें बैठे दो युवकों को गाड़ी से उतारकर ट्रक की तलाशी ली जाने लगी इसी बीच ट्रक में चावल के बोरों के बीच भारी मात्रा में विदेशी शराब के कार्टन रखे मिले। पुलिस ने शराब सहित उक्त ट्रक को जब्त करते  चालक और उसके साथ बैठे व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और दोनों को थाना लाया गया। गिरफ्तारों की पहचान कर ली गई है।

जानकारी के अनुसार, बरामद शराब की कुल मात्रा 7878.6 लीटर है। थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया, चालक हरियाणा के पानीपत जिला के चांदनी बाग थाना क्षेत्र के रघुवीर सिंह का पुत्र धर्मवीर सिंह व स्थानीय शराब धंधेबाज पंडौल थाना क्षेत्र के बुधन झा टोला के मनोज दास का बेटा सुजीत कुमार दास है।

करीब पांच घंटे तक शराब के बोतलों की गिनती हुई।जब्त विदेशी शराब में हरियाणा निर्मित इंम्पेरियल ब्लू, ब्लेंडर प्राइड व सिग्नेचर हैं। पूछताछ के क्रम में ट्रक चालक धर्मवीर सिंह ने बताया,शराब हरियाणा से पंडौल के लिए आ रही थी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Darbhanga

दरभंगा में तीसरे चरण के मतदान कर्मियों का किया गया पहला रेंडमाइजेशन

Published

on

दरभंगा में तीसरे चरण के मतदान कर्मियों का किया गया पहला रेंडमाइजेशन
दरभंगा में तीसरे चरण के मतदान कर्मियों का किया गया पहला रेंडमाइजेशन

 दरभंगा देशज टाइम्स ब्यूरो।  चुनाव के लिए तृतीय चरण में 83- दरभंगा, 84-हायाघाट, 85- बहादुरपुर, 86- केवटी एवं 87- जाले विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 07 नवंबर को चुनाव होना है। पांचों विधानसभा के पीठासीन पदाधिकारी, प्रथम मतदान पदाधिकारी, द्वितीय मतदान पदाधिकारी व तृतीय मतदान पदाधिकारी का विधानसभावार रेंडमाइजेशन 83- दरभंगा, 84-हायाघाट, 85- बहादुरपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रतिनियुक्त सामान्य प्रेक्षक भरत यादव व 86- केवटी व 87- जाले विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रतिनियुक्त सामान्य प्रेक्षक भूपेंद्र सिंह की उपस्थिति में जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम के आदेश पर जिला सूचना व विज्ञान पदाधिकारी राजीव झा की ओर से किया गया।

सबसे पहले दरभंगा के लिए 506 पोलिंग पार्टी के मतदान कर्मियों को रेंडमाइजेशन किया गया, उसके बाद हायाघाट के लिए 399, बहादुरपुर के लिए 505, केवटी के लिए 476 व जाले के लिए 513 पोलिंग पार्टी का रेंडमाइजेशन किया गया, जो कुल मतदान केंद्र में 15% सुरक्षित जोड़कर है।दरभंगा में तीसरे चरण के मतदान कर्मियों का किया गया पहला रेंडमाइजेशन

इसी प्रकार पीसीसीपी (पेट्रोलिंग कम कलेक्टिंग पार्टी) के लिए दरभंगा के लिए 100, हायाघाट के लिए 105, बहादुरपुर के लिए 123, केवटी के लिए 145 एवं जाले के लिए 148 पीसीसीपी का रेंडमाइजेशन किया गया, जिसमें 10% सुरक्षित शामिल हैं।

इसी प्रकार प्रत्येक विधानसभावार 10% सुरक्षित जोड़कर 11 – 11 माइक्रो ऑब्जर्वर का रेंडमाइजेशन किया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया, मतदान कर्मियों का रेंडमाइजेशन करते समय यह ख्याल रखा गया है, प्रतिनियुक्ति स्थल में उनका घर नहीं होना चाहिए, उनकी पोस्टिंग नहीं होनी चाहिए तथा एक ही पार्टी में एक ही कार्यालय के कर्मी नहीं रहने चाहिए।

उन्होंने कहा,बहादुरपुर, केवटी व जाले के लिए द्वितीय चरण के कर्मियों को पुनः लगाया गया है, इसमें यह ख्याल रखा गया है जिन कर्मियों की उम्र 50 वर्ष से अधिक है उनकी दोबारा प्रतिनियुक्ति ना हो।

 सामान्य प्रेक्षक भरत यादव ने कहा कि मतगणना के लिए कर्मियों का प्रशिक्षण 03 नवंबर को से पहले किया जाना चाहिए। क्योंकि 07 नवंबर के बाद समय नहीं बचता है।

उन्होंने कहा कि ईवीएम रेंडमाइजेशन की सूची राजनैतिक दलों को भी उपलब्ध करा दिया जाए ताकि पारदर्शिता बनी रहे।

इस अवसर पर उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, प्रेक्षक कोषांग के नोडल पदाधिकारी व उप निर्वाचन पदाधिकारी उपस्थित थे।दरभंगा में तीसरे चरण के मतदान कर्मियों का किया गया पहला रेंडमाइजेशन

Continue Reading

Darbhanga

दरभंगा के विशिष्ट शिक्षाविद्दों ने कहा, मतदान लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने का अनमोल साधन

Published

on

दरभंगा के विशिष्ट शिक्षाविद्दों ने कहा, मतदान लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने का अनमोल साधन

 दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। बिहार चुनाव के लिए स्थानीय स्वीप कोषांग व महाराजा लक्ष्मीश्वर सिंह मेमोरियल कॉलेज के एनएस एस के संयुक्त तत्वावधान में मतदाता जागरूकता साइकिल रैली एमएलएसएम  कॉलेज, दरभंगा के प्रांगण से जिला प्रोग्राम पदाधिकारी (आई.सी.डी.एस.) अलका अम्रपाली,  जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, संजय देव कन्हैया व जिला स्वीप आईकॉन मणिकांत झा ने संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मौके पर नोडल पदाधिकारी स्वीप कोषांग अलका अम्रपाली ने कहा, मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप कोषांग की ओर से आयोजित किए जा रहे विभिन्न गतिविधियों के अंतर्गत आज शहरी क्षेत्रों में साईकिल रैली निकाली गई है।दरभंगा के विशिष्ट शिक्षाविद्दों ने कहा, मतदान लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने का अनमोल साधन

उन्होंने खासकर शहरी शिक्षित मतदाताओं को मतदान तिथि के दिन घर से बाहर निकल कर मतदान करने की अपील की। कहा, जिला निर्वाचन पदाधिकारी की ओर से कोरोना से सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था मतदान केंद्रों पर की गई है।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एस.पी सिंह ने मतदाता जागरूकता साइकिल रैली समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा,है। हमे संविधान प्रदत्त इस अधिकार का प्रयोग निश्चित रूप से करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम स्वच्छ मतदान से ही स्वच्छ सरकार की आशा कर सकते हैं। कुलपति ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि आप जैसा बीज बोएँगे वैसा ही वृक्ष उगेगा इसलिए अपने मताधिकार का प्रयोग बिना किसी के बहकावे मे आए स्वविवेक से करें।

मतदाता जागरूकता साइकिल रैली का नेतृत्व दरभंगा जिला के स्वीप आईकॉन मणिकांत झा व प्रधानाचार्य डॉ. विद्यानाथ झा कर रहे थे।

इस साइकिल रैली में मिथिला विश्वविद्यालय के एन.एस.एस पदाधिकारी डॉ. विनोद बैठा, मेमोरियल कालेज के बर्षर डॉ. अवधेश मिश्र, एन.एस.एस पदाधिकारी डॉ.काली दास झा सहित तीन दर्जन से अधिक छात्र छात्राओं ने भाग लिया। 

यह साईकिल रैली दरभंगा स्टेशन, दोनार, बेंता, लहेरियासराय टावर, समाहरणालय, लोहिया चौक, नाका छह, मिर्जापुर, आयकर चौक होते हुए विश्वविद्यालय परिसर पहुँची जहां चौरंगी पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एस.पी. सिंह ने साइकिल यात्रियों का उत्साह वर्धन किया। कुलपति ने इस अवसर पर उपस्थित मतदाताओं को मतदान करने की शपथ भी दिलाई। दरभंगा के विशिष्ट शिक्षाविद्दों ने कहा, मतदान लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने का अनमोल साधन

कार्यक्रम मे स्वीप आईकान मणिकांत झा ने अपनी लिखी पुस्तक वोटमणि से मतदाता जागरूकता गीत प्रस्तुत कर समां बांध दिया। साइकिल रैली में सुजीत कुमार पासवान, रूद्र नंद महाराज, कृष्णा कुमार पासवान, सुशील कुमार, अभिषेक कुमार झा , गंधर्व झा प्रदीप कुमार, तृप्ति मिश्रा, आदित्य मिश्रा, अनुज कुमार, मदन कुमार पासवान, सत्येंद्र कुमार, सुमन, अभिषेक कुमार, अविनाश कुमार, प्रभाकर कुमार सिंह, मो. जावेद, दिवाकर मिश्रा , श्रुति कुमारी, अभिषेक कुमार मिश्रा समेत अन्य छात्र छात्राओं ने भाग लिया। एमएलएसएम कालेज के प्राचार्य डॉ. विद्यानाथ झा के धन्यवाद ज्ञापन से कार्यक्रम का समापन हुआ।

दरभंगा के विशिष्ट शिक्षाविद्दों ने कहा, मतदान लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने का अनमोल साधन

Continue Reading

Darbhanga

श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज मुजफ्फरपुर के डॉक्टर ने मोबाइल पर दी धमकी, मानसिक तनाव

Published

on

श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज मुजफ्फरपुर के डॉक्टर ने मोबाइल पर दी धमकी, मानसिक तनाव
श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज मुजफ्फरपुर के डॉक्टर ने मोबाइल पर दी धमकी, मानसिक तनाव

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो।  पुत्र वधु व समधी के व्यवहार से आहत सिविल कोर्ट दरभंगा के सप्तम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश संपत कुमार ने सोमवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दरभंगा की अदालत में 39 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत एक सूचना आवेदन पत्र अर्पित किया है।श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज मुजफ्फरपुर के डॉक्टर ने मोबाइल पर दी धमकी, मानसिक तनाव

न्यायाधीश के अधिवक्ता ललन कुमार ने बताया कि 16 अक्टूबर को श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज मुजफ्फरपुर के डॉक्टर अरुण कुमार ने अपने मोबाइल से धमकी भरे लहजे में बात कर मानसिक तनाव दिया । उनके आक्रामक लहजे एक डॉक्टर के पद योग्य नहीं था। इससे पूर्व डॉक्टर कुमार एडीजे के पुत्र जो उनके दामाद हैं को भी झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दिया था ।श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज मुजफ्फरपुर के डॉक्टर ने मोबाइल पर दी धमकी, मानसिक तनाव

पुत्र वधु और समधी के दुर्व्यवहार से न्यायिक कार्य प्रभावित होने की सूचना आवेदन में अंकित किया है।श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज मुजफ्फरपुर के डॉक्टर ने मोबाइल पर दी धमकी, मानसिक तनाव श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज मुजफ्फरपुर के डॉक्टर ने मोबाइल पर दी धमकी, मानसिक तनाव

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: