Connect with us

Darbhanga

दरभंगा में विवाहिता को अगवा कर जबरन दिव्यांग से सिंदूर भरवाने वाले 13 आरोपी कहां हैं…?

Published

on

दरभंगा में विवाहिता को अगवा कर जबरन दिव्यांग से सिंदूर भरवाने वाले 13 आरोपी कहां हैं...?
दरभंगा में विवाहिता को अगवा कर जबरन दिव्यांग से सिंदूर भरवाने वाले 13 आरोपी कहां हैं...?

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के आधारपुर गांव कांड के 13 आरोपी कहां हैं। क्या पुलिस की गिरफ्त इतनी कमजोर पड़ गई है।  चार दिन बाद भी विवाहिता का अगवा कर जबरन दिव्यांग से सिंदूर भरवाने को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

जानकारी के अनुसार, आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से पीड़ितों व आम लोगों में आक्रोश है। लोग यही कह रहे यह पुलिस प्रशासन की नाकामी है। आधारपुर की घटना तथाकथित सभ्य समाज के ऊपर कलंक है। दरअसल, गांव के एक लड़के ने प्रेम प्रसंग में गांव की एक लड़की के साथ गांव से बाहर जाकर शादी कर ली थी। इस घटना के विरोध में लड़की के चाची ने थाने में आवेदन देकर लड़का सहित सात लोगों के विरुद्ध लड़की के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। गांव से बाहर शादी करने के बाद लड़का-लड़की की शादी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गयी।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

इस घटना से आक्रोशित लड़की पक्ष के लोगों ने दीपावली की दोपहर लड़के के घर में घुसकर जमकर मारपीट, तोड़फोड़, लूटपाट की। इतने से मन नहीं भरा तो लड़के की मां को जबरन मारते पीटते, घसीटते हुए अपने घर ले गये। वहां दबंगों ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी। निरीह महिला का बाल काटकर जबरन एक दिव्यांग महादलित से मांग में सिंदूर भरवाकर शादी करवाई।

घटना के बाद हरकत में आयीपुलिस ने पीड़ित पक्ष के उमेश झा के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर गांव में पुलिस बल को पीड़ित परिवार की सुरक्षा के लिए तैनात किया। इस मामले में गांव के ही दिलीप कुमार झा,ललन झा,अनिल झा सहित दस पुरुष एवं पांच महिलाओं को नामजद किया गया था।

बिरौल एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने गांव जाकर इस कांड का पर्यवेक्षण किया।थानाध्यक्ष को आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आदेश दिया। इस बीच सभी आरोपी फरार हो गए। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इसके बावजूद इस कांड के मात्र दो आरोपियों को दबोचने में पुलिस को सफलता मिली है जबकि तेरह आरोपी अब भी फरार हैं।

एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने बताया कि एक भी दोषी को बख्शा नहीं जायगी। कानून तोड़ने वालों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पीड़ति परिवार को पुलिस की सुरक्षा प्रदान की गई है। गांव की स्थिति सामान्य है। दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। अन्य को शीघ्र गिरफ्तार करने की कार्रवाई जारी है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Darbhanga

मंत्री Jibesh Mishra ने पर्यटन विभाग का संभाला कार्यभार कहा, आत्मनिर्भर बनेगा बिहार

Published

on

मंत्री Jibesh Mishra ने पर्यटन विभाग का संभाला कार्यभार कहा, आत्मनिर्भर बनेगा बिहार
मंत्री Jibesh Mishra ने खान एवं भूतत्व विभाग का संभाला कार्यभार कहा, आत्मनिर्भर बनेगा बिहार
दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं, नीतीश समेत कुल 15 मंत्री बनाए गए है. मंत्रियों को विभाग का बंटवारा भी कर दिया गया. आज खान एंव भूतत्व विभाग के मंत्री जीवेश मिश्रा ने पदभार संभाला. विभाग के अधिकारियों ने बुके देकर उनका स्वागत किया. इस मौके पर मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार बनाने, रोजगार उत्पन्न करने, और बिहार के विकास में पर्यटन विभाग किस प्रकार सहायक हो सकता है, इसपर काम किया जाएगा. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि विभाग के कामों को निर्धारित समय पर पूरा करने सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी.
इसके लिए सभी अधिकारियों के साथ बैठकर एक ब्लूप्रिंट तैयार किया जाएगा. जिसके तहत के किसी भी कार्य को अंजाम दिया जाएगा.
मंत्री Jibesh Mishra ने पर्यटन विभाग का संभाला कार्यभार कहा, आत्मनिर्भर बनेगा बिहार
Continue Reading

Darbhanga

Darbhanga Airport : यात्रा करना पड़ रहा महंगा, पटना से ढाई गुना तक अधिक हुआ दरभंगा से दिल्ली और मुंबई का किराया

Published

on

Darbhanga Airport : यात्रा करना पड़ रहा महंगा, पटना से ढाई गुना तक अधिक हुआ दरभंगा से दिल्ली और मुंबई का किराया
Darbhanga Airport: यात्रा करना पड़ रहा महंगा, पटना से ढाई गुना तक अधिक हुआ दरभंगा से दिल्ली और मुंबई का किराया
दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। छठ के बाद वापसी के लिए पटना की तुलना में दरभंगा से मुंबई और दिल्ली का हवाई किराया दो से ढाई गुना तक ऊंचा हो गया है। मुंबई रूट में पटना से हवाई किराया लगभग 5200 रुपये, जबकि दरभंगा से लगभग 9600 रुपये चल रहा था।

दिल्ली रूट में पटना से हवाई किराया लगभग 4.5 हजार रुपये और दरभंगा से लगभग 7.5 से 12 हजार रुपये के बीच चल रहा था। (Darbhanga Airport)

दरभंगा की तुलना में पटना से जाना सस्ता

ऐसे में हवाई मार्ग से दिल्ली और मुंबई जाना हो तो दरभंगा की तुलना में पटना से जाना ही सस्ता होगा। बेंगलुरु जाने के लिए पटना और दरभंगा दोनों रूट समान है। बुधवार को दरभंगा से जाना सस्ता है, जबकि गुरुवार को पटना रूट ही सबसे सस्ता विकल्प है. सिर्फ छठ ही नहीं बल्कि उसके बाद भी अगले दो-तीन महीनों में अधिकतर दिन पटना रूट की तुलना में दरभंगा रूट में ही हवाई किराया अधिक है।

यह बताता है, दरभंगा से दिल्ली और मुंबई जाने वाले हवाई यात्रियों की संख्या अधिक है और उसके फ्लाइटों की अक्युपेंसी रेट भी अधिक है। (Darbhanga Airport)

पटना से किराया

महानगर 24- 25
मुंबई 5259- 5259
दिल्ली 4630- 4630
बेंगलुरु 9129- 9203

दरभंगा से किराया

महानगर 24- 25
मुंबई 9602 -9676
दिल्ली 12226 -7502
बेंगलुरु 9024 -11386

Continue Reading

Darbhanga

दरभंगा में धान अधिप्राप्ति के लिए 167 पैक्स, चार व्यापार मंडल का चयन, 48 घंटों में होगा भुगतान

Published

on

दरभंगा में धान अधिप्राप्ति के लिए 167 पैक्स, चार व्यापार मंडल का चयन, 48 घंटों में होगा भुगतान
दरभंगा में धान अधिप्राप्ति के लिए 167 पैक्स, चार व्यापार मंडल का चयन, 48 घंटों में होगा भुगतान

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में धान अधिप्राप्ति को लेकर बैठक की गई। बैठक में जिला सहकारिता पदाधिकारी मो. अमजद हयात बर्क ने बताया, धान अधिप्राप्ति के लिए 167 पैक्स एवं चार व्यापार मंडल का चयन किया गया है, जिनके द्वारा धान अधिप्राप्ति की जाएगी।

जिलाधिकारी ने राइस मिलों का पंजीकरण 10 दिसंबर तक करवाने एवं संबंधित डीसीएलआर से उसका भौतिक सत्यापन करा लेने का निर्देश दिया। बैठक में बताया गया, 4 सरकारी सीएमआर गोदाम है, सहायक एजीएम की नियुक्ति मुख्यालय स्तर से की जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि गुणवत्ता नियंत्रण जिला कृषि पदाधिकारी के स्तर से किया जाएगा। दरभंगा में धान अधिप्राप्ति के लिए 167 पैक्स, चार व्यापार मंडल का चयन, 48 घंटों में होगा भुगतानउन्होंने किसानों के पंजीकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए और उनके लिए कॉमन सर्विस सेंटर की मदद लेने और अपने कार्यालय के ऑपरेटर को सक्रिय करने को कहा। उन्होंने कहा कि धान अधिप्राप्ति के लिए जिला स्तर पर नोडल पदाधिकारी अपर समाहर्ता रहेंगे तथा प्रत्येक प्रखंड के लिए प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी नोडल पदाधिकारी रहेंगे।

पैक्स /व्यापार मंडल का भौतिक सत्यापन संबंधित अंचलाधिकारी द्वारा प्रत्येक सप्ताह में किया जाएगा तथा वे विहित प्रपत्र में जांच प्रतिवेदन दो स्थानीय निर्वाचित जनप्रतिनिधि से प्रति हस्ताक्षर करवाकर जिला को उपलब्ध करवाएंगे। संबंधित बीसीओ इसकी फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी उपलब्ध कराएंगे।दरभंगा में धान अधिप्राप्ति के लिए 167 पैक्स, चार व्यापार मंडल का चयन, 48 घंटों में होगा भुगतान

उन्होंने कहा कि सभी एसडीओ प्रत्येक सप्ताह अपने-अपने क्षेत्र के कम से कम 5 पैक्स गोदाम एवं सीएमआर गोदाम की जांच करेंगे, इसके साथ ही सभी पंजीकृत राइस मिल का भौतिक सत्यापन करेंगे और अपना प्रतिवेदन जिला मुख्यालय को उपलब्ध कराएंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि धन प्रदान करनेवाले किसानों को राशि उपलब्ध होते ही 48 घंटों के अंदर भुगतान होना चाहिए, पैक्स को भुगतान ससमय हो यह जिला सहकारिता पदाधिकारी सुनिश्चित कराएंगे।

जानकारी के अनुसार, धान की अधिप्राप्ति अविलंब प्रारंभ करना है। सामान्य धान की कीमत 1865 रुपए प्रति क्विंटल (17 प्रतिशत मॉइश्चर से कम रहने) पर की जाएगी। इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारी की जा रही है। बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला कृषि पदाधिकारी राधा रमन एवं संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थेदरभंगा में धान अधिप्राप्ति के लिए 167 पैक्स, चार व्यापार मंडल का चयन, 48 घंटों में होगा भुगतान

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: