अप्रैल,20,2024
spot_img

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे दरभंगा, राज मैदान में करेंगे ठाठ से सभा, जुटा महकमा

spot_img
spot_img

 दरभंगा, देशज टाइम्स न्यूज। राज मैदान में प्रस्तावित प्रधानमंत्री कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपीजी के एआईजी विमल पवार व एआईजी जितेंद्र बख्शी ने जिला पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम व आयोजक के प्रतिनिधियों समेत संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीपैड की सुरक्षा व्यवस्था, मंच की सुरक्षा व्यवस्था तथा कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था एवं संपूर्ण कार्यक्रम में कोविड-19 की गाईडलाईन का अनुपालन कराने को लेकर चर्चा की गयी। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री के पास जाने वाले व मंच पर रहने वाले सभी लोगों का कोविड 19 के लिए आरटीपीसीआर जांच 48 घंटे पहले करानी होगी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे दरभंगा, राज मैदान में करेंगे ठाठ से सभा, जुटा महकमा

आयोजक की ओर से अमलेश कुमार ने बताया, हेलीपैड एवं मंच पर प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए 40 लोगों की सूची बनाई गई है। एआईजी ने कहा कि वैसे कर्मी जो आवश्यकता पड़ने पर मंच पर जा सकते हैं, जैसे साउंड सिस्टम वाले, साफ सफाई वाले,बिजली वाले व स्थानीय जन प्रतिनिधि जो मंच पर उपस्थित रहेंगे। उन सबों का आरटीपीसीआर टेस्ट करा ली जाए। जिन लोगों की जांच होगी वही मंच पर जाएंगे या उनके निकट जाएंगे, उनके बदले कोई दूसरा व्यक्ति नहीं जा सकता है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | SSP Jagunath Reddy का Strict Order, अब रजिस्टर में दर्ज होंगे Vehicle Checking GuideLines, Action और Report

उन्होंने आयोजकों को मंच का बैकड्रॉप पहले ही लगा देने को कहा क्योंकि कार्यक्रम के दिन किसी को मंच पर चढ़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अतिरिक्त जो पुलिसकर्मी लोगों के फ्रीस्कीन में लगाए जाएंगे उनका भी कोविड टेस्ट करा लेने को कहा गया है। मीडिया के कैमरामैन एवं फोटोग्राफर के लिए एक चबूतरा जो तीन – चार फीट ऊंचा हो बना लेने को कहा गया।

उन्होंने सभी मीडिया प्रतिनिधि के लिए पास की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। आयोजकों ने बताया, कार्यक्रम में तीन जिले के लोग आएंगे। 19 प्रत्याशी उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | ये Rural SP Kavya Mishra हैं...7 किमी की दूरी....9 घंटे की सफर...5 हजार Devotees का जश्नोत्सव....Repeating...Mistake...No Chance

एआईजी ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर किसी को पानी का बोतल या बैग लाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। महिलाएं छोटा पर्स ला सकती हैं, मोबाइल फोन लेकर आ सकते हैं, गाड़ी का रिमोट वाला चाबी लाने पर प्रतिबंध रहेगा, एक्स, वाई, जेड सुरक्षा श्रेणी वाले किसी भी व्यक्ति के सशत्र सुरक्षा बल को कार्यक्रम स्थल पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बिजली का तार जमीन के 6 इंच अंदर लगाया जाए, मीडिया गैलरी में भी जांच कर ली जाए।

उन्होंने कहा कि आयोजकों को कार्यक्रम में आने वाले सभी लोगों के लिए मास्क एवं हैंड सैनिटाइज की व्यवस्था करनी होगी। कार्यक्रम स्थल का सैनिटाइजेशन दो बार करवाया जाए, मुख्य मंच तथा सुरक्षित क्षेत्र 5 घंटा पहले सेनेटाइज कराया जाए तथा कार्यक्रम के आधा घंटा पहले भी सैनिटाइजेशन करवाया जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे दरभंगा, राज मैदान में करेंगे ठाठ से सभा, जुटा महकमा इसके साथ ही कार्यक्रम में कोविड-19 के गाइडलाइन का अनुपालन कराने को कहा गया है। सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) का अनुपालन हो। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में 10 वर्ष से छोटे बच्चे एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग ना आए इसका भी ख्याल आयोजक रखेंगे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Baheri News | दरभंगा आ रही थी Samastipur से शराब...फिर Baheri police ने ये किया?

जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने आयोजकों को कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी को मास्क उपलब्ध कराने, हैंड सेनीटाइज की व्यवस्था करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने को कहा। बैठक में नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, उप निदेशक जन संपर्क सहित तमाम पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें