Connect with us

Bihar

कोरोना महामारी है…सीएम नीतीश कुमार ने लिखी बिहारवासियों के नाम भावुक चिट्‌ठी, कहा-सरकारी खजाने पर आपदा पीड़ितों का पहला हक, मगर आप लोग नियमों का सख्ती से करें पालन यही हमारी अपील

cm-nitish-kumar-writes-letter-to-citizens-of-bihar-regarding-corona-protection

पटना। कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने बिहारवासियों को भावुक पत्र लिखा है।पत्र में सीएम नीतीश कुमार ने सरकार की तैयारियां गिनाईं हैं।  लोगो को आश्वस्त किया है। वहीं कोविड  नियमों का सख्ती से पालन करने की भी अपील की है। कहा है, कोरोना महामारी है। एक आपदा है। हमने हमेशा कहा है, सरकार के खजाने पर आपदा पीड़ितों का पहला हक है। करोना को लेकर सरकार ने 10000 करोड से ज्यादा रुपए खर्च किए हैं।

 

 

 

सीएम नीतीश कुमार ने पत्र लिखते हुए कहा है कि एक बात फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे लोगों को सुरक्षित रखने की सरकार की चिंता बढ़ गई है। अब तक कोरोना से सफलतापूर्वक बिहार लड़ा है।

 

 

 

सीएम नीतीश कुमार ने जानकारी दी कि अब तक बिहार में 2 करोड़ 41 लाख से ज्यादा कोविड टेस्ट किया जा चुका है। बिहार में 10 लाख की जनसंख्या पर अब तक 1 लाख 88 हजार 804 टेस्ट किये गए हैं जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है। बिहार मे कोरोना की रिकवटी रेट 97.58 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है। नीतीश कुमार ने बताया कि हालात को देखते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम रद कर दिए गये हैं, साथ ही स्टेशनों और बस अड्डों पर जांच बढ़ा दी गई हैं।

 

 

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply