Connect with us

Bihar

सीएम आवास में तैनात हवालदार की कोरोना से मौत ,उप मुख्यमंत्री के चार स्टाफ कोरोना संक्रमित

Published

on

सीएम आवास में तैनात हवालदार की कोरोना से मौत ,उप मुख्यमंत्री के चार स्टाफ कोरोना संक्रमित

सील किया गया उप मुख्यमंत्री का सचिवालय स्थित कार्यालय, घर को भी किया जा रहा है सेनेटाइज

पटना, देशज न्यूज।  । कोरोना के कारण  राजधानी पटना की हालत दिनोदिन ख़राब होने लगी है। मुख्यमंत्री  आवास  में तैनात एक हवालदार की कोरोना से मौत हो गयी है। बताते हैं कि बामेती गेस्ट हाउस में आइसोलेट कर उसका इलाज चल रहा था। उसकी मौत के बाद सियासी गलियारे  में हड़कंप मच गया है । पटना  एम्स के नोडल पदाधिकारी ने  गुरुवार को बताया कि बीएमपी का हवालदार का इलाज  बामेती गेस्ट हाउस में  चल रहा   था  लेकिन पटना एम्स पहुँचते ही कोरोना संक्रमित हवालदार की मौत हो चुकी थी ।

जिस हवालदार की मौत हुई है  उसकी तैनाती सीएम आवास में थी । इस बीच खबर यह है कि उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के चार स्टाफ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें उनके निजी सहायक भी शामिल हैं।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के निजी सहायक के साथ-साथ उनके कार्यालय के तीन अन्य कर्मचारी गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले दिनों संक्रमण की आशंका को देखते हुए उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत उनके कार्यालय के कुल 23 लोगों के सैंपल लिये गए थे। इनमें से चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिससे सचिवालय के गलियारे में भी हड़कंप मच गया है।

कई अधिकारियों को क्वारंटाइन करने की बात भी सामने आ रही है। डिप्टी सीएम के स्टाफ के पॉजिटिव निकलने के बाद मुख्य सचिवालय स्थित उनके ऑफिस को तत्काल बंद कर दिया गया है। अब यहां सेनेटाइजेशन का काम कराया जायेगा। मुख्य सचिवालय में संक्रमण का खतरा बढ़ता देख वहां अन्य कार्यालयों को भी सेनेटाइज कराया जायेगा।

डिप्टी सीएम के सरकारी आवास में भी सेनेटाइजेशन का काम कराया जायेगा क्योंकि वित्त विभाग के कार्यालय में काम करने वाले स्टाफ के साथ-साथ डिप्टी सीएम के सरकारी व निजी सहायक का आना-जाना सरकारी आवास पर भी था।

पिछले दिनों डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की रिपोर्ट  नेगेटिव आई थी जिसके बाद सबने राहत की सांस ली थी लेकिन अब चार स्टाफ पॉजिटिव मिलने के बाद एक बार फिर से बेचैनी बढ़ी हुई है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Darbhanga

दरभंगा पंचायती राज शाखा के पास मानदेय की पड़ी है राशि, इधर वेतन के पड़े कर्मियों के लाले

Published

on

दरभंगा पंचायती राज शाखा के पास मानदेय की पड़ी है राशि, इधर वेतन के पड़े कर्मियों के लाले
दरभंगा पंचायती राज शाखा के पास मानदेय की पड़ी है राशि, इधर वेतन के पड़े कर्मियों के लाले

दरभंगा, देशज न्यूज। लेखापाल सह आईटी सहायक व तकनीकी सहायक कनीय अभियंताओं को पिछले कई माह से वेतन नहीं मिला है। इससे इनके सामने भुखमरी की नौबत आ रही है। कोरोना संकट से जूझ रहे ऐसे कर्मी विभाग को वेतन की राशि मिल जाने के बाद भी वेतन भुगतान से वंचित हैं। इससे इनमें आक्रोश है।

जानकारी के अनुसार, पंचायती राज विभाग के तहत विभिन्न प्रखंडों में वर्ष 2019 के जनवरी माह में लेखापाल सह आईटी सहायक व तकनीकी सहायक कनीय अभियंताओं की नियुक्ति की गई। इसमें चार पंचायतों पर एक लेखापाल व तकनीकी सहायक योगदान दिए।

अपने कर्त्तव्य का निर्वाह पूरी इंमानदारी के साथ कर रहे यह कर्मी इन दिनों भुखमरी के कगार पर आ गए हैं। विभाग इनके वेतन भुगतान करने में देर कर रही है।

जानकारी के अनुसार, जनवरी 2019 से अगस्त 2019 तक का वेतन भुगतान किया गया है। उसके बाद माह 13 माह बीतने जा रहा फिर भी विभाग वेतन भुगतान नहीं कर रहा।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार लेखापाल सह आईटी सहायक व तकनीकी सहायक कनीय अभियंता वेतन भुगतान के लिए 10 माह का आंवटन दरभंगा जिला को प्राप्त हो चुका है। फिर भी अभी मानदेय का भुगतान जिला पंचायती राज शाखा दरभंगा की ओर से नहीं किया गया है।

Continue Reading

Madhubani

धौंस दिखा रही बिस्फी में धौंस,दमला से कमतौल सड़क पर तेज बहाव, कई डार्यवसन पर पानी

Published

on

धौंस दिखा रही बिस्फी में धौंस,दमला से कमतौल सड़क पर तेज बहाव, कई डार्यवसन पर पानी
धौंस दिखा रही बिस्फी में धौंस,दमला से कमतौल सड़क पर तेज बहाव, कई डार्यवसन पर पानी

बिस्फी, मधुबनी देशज टाइम्स ब्यूरो। सरकार जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी बाढ़ से निपटने को लेकर ताना-बाना कागजों पर बुनते रहे हैं। कमला व धौंस नदी का पानी क्षेत्र में दूसरी बार बाढ़ बनकरफैल गया। धौस नदी से निकलने वाली पानी चोर व सड़कों पर फैल गया। इससे हजारों एकड़ में लगी धान समेत साग-सब्जी की फसल नष्ट हो गई।

कई दशकों से बाढ़ व सुखाड़ का दंश झेलते आ रहे बिस्फी प्रखंड क्षेत्र के किसानों को फिर से नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। धौंस नदी में बाढ़ का पानी बढ़ रहा है। यदि इसी वृद्धि हुई तो कई गांव में फैलने के साथ सड़कों का संपर्क भंग हो सकता है। वहीं, बलहा,जगवन पूर्वी, पश्चिमी पंचायत, भैरवा,रथौस,रधौली पंचायतों के कई क्षेत्रों में बाढ़ का पानी फैल गया है।

जानकारी के अनुसार कमलाबारी-माधोपुर, मुनीराबाद स्कूल के नजदीक सड़क संपर्क भंग हो गया। वहीं, दमला से कमतौल, मुनीटोल से बलहा घाट,कमलाबारी से दमला के बीच में सड़क पर बाढ़ का पानी चढ़ जाने व तेज बहाव के कारण सड़क संपर्क भंग होने से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है।

प्रशासन की ओर से तत्काल दो नाव लगाई गई है। वहीं जानीपुर मुसहरी,कमलाबारी,मुनीराबाद सहित आधा दर्जन से अधिक विद्यालयों में पानी भर जाने के कारण स्कूल में शिक्षकों का आना जाना बंद सा हो गया है।

बिस्फी चहुटा सदुल्लहपुर सहित कई पंचायत के गांव पर खतरा मंडराने लगा है। धौंस नदी कि उफनाहट देखकर इन गांव के लोग रतजगा कर रहे हैं। वहीं कई जगह पर डायवर्सन पर पानी चढ़ने के कारण सामुदायिक स्वास्थ्य व शिक्षा खाद्य आपूर्ति पर भी प्रभाव पड़ने लगा है। अस्पताल ले जाने में परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

क्या कहते हैं सीओ
बिस्फी अंचलाधिकारी प्रभात कुमार ने देशज टाइम्स को बताया, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों पर नजर रखी जा रही है। जहां नाव की आवश्यकता होगी तत्काल मुहैया कराया जाएगा।

Continue Reading

Madhubani

561 बोतल नेपाली देसी शराब व तीन बाइक के साथ एक धंधेबाज धराया, दो फरार

Published

on

561 बोतल नेपाली देसी शराब व तीन बाइक के साथ एक धंधेबाज धराया, दो फरार

हरलाखी, मधुबनी देशज टाइम्स ब्यूरो। स्थानीय थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करते  एसएसबी व पुलिस ने 561 बोतल नेपाली देसी शराब व तीन बाइक के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र अंतर्गत सीमा पर तैनात फुलहर एसएसबी कैंप के जवानों ने 291 बोतल शराब व बाइक के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार धंधेबाज की पहचान थाना क्षेत्र के दुर्गापट्टी गांव निवासी सिकंदर राय के रूप में की गई है। वहीं, हरलाखी थाना के एएसआई नीरज चौबे के नेतृत्व में 60 बोतल शराब के साथ एक बाइक जब्त किया गया है।

धंधेबाज मौके से फरार होने में सफल रहा। वहीं, थाना के एसआई तालिब खां ने पुलिस बल के सहयोग से उमगांव बैंक चौक के नजदीक से 300 बोतल शराब के साथ एक बाइक जब्त किया है। हालांकि, यहां भी धंधेबाज मौके से फरार हो गया।

थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान ने देशज टाइम्स को बताया, एसएसबी की ओर से गिरफ्तार धंधेबाज पर प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक प्रक्रिया के लिए न्यायालय भेज दिया गया है। अन्य कार्रवाई में शराब के साथ बरामद बाइक के अज्ञात मालिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। अज्ञात बाइक मालिक के पहचान की प्रक्रिया चल रही है। शीघ्र पहचान कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: