Connect with us

Begusarai

बिहार में कोरोना विस्फोट की तीन तस्वीरें- 1.बेगूसराय में 30 अप्रैल तक जिला शिक्षा कार्यालय में प्रवेश पर रोक 2. भागलपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सजग हुआ नगर निगम 3.कटिहार में सदर अस्पताल में सात लैबटेक्नीशियन प्रतिनियुक्त

बिहार में कोरोना विस्फोट की तीन तस्वीरें- 1.बेगूसराय में 30 अप्रैल तक जिला शिक्षा कार्यालय में प्रवेश पर रोक 2. भागलपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सजग हुआ नगर निगम 3.कटिहार में सदर अस्पताल में सात लैबटेक्नीशियन प्रतिनियुक्त
बेगूसराय। कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर बेगूसराय के जिला शिक्षा कार्यालय में सभी आगंतुकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। 30 अप्रैल तक लोग कोई भी बाहरी व्यक्ति जिला शिक्षा कार्यालय में प्रवेश नहीं कर सकते हैं।
डीईओ रजनीकांत प्रवीण ने गुरुवार को बताया कि बिहार सरकार के विशेष सचिव (गृह विभाग) के आदेशानुसार सरकारी कार्यालयों में सामान्य आगन्तुकों के प्रवेश पर रोक लगाना है। किसी भी आगंतुकों को विशेष परिस्थिति में अगर मिलना आवश्यक हो तो वैसी परिस्थिति में अपने मोबाईल से पदाधिकारी के मोबाईल पर बात कर सकते है।
यह व्यवस्था तत्काल 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। इसके बाद परिस्थिति के अनुसार प्राप्त निर्देश के आलोक में आगे की कार्रवाई की जाएगी। शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी भी विशेष परिस्थिति में ही मास्क लगाकर एवं हाथ को सैनिटाइज करके ही कार्यालय में प्रवेश कर सकते है। बिना मास्क कार्यालय में प्रवेश वर्जित रहेगा।


भागलपुर में बना 18 जगहों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन 

भागलपुर जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को देख अब निगम प्रशासन हरकत में आ गया है। नगर निगम ने शहर में 18 जगहों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया है। उपनगर आयुक्त सत्येन्द्र प्रसाद वर्मा ने बताया कि हसनगंज, मुंदीचक, नया बाजार, रामसर, सिकंदरपुर, आदमपुर, असानंदपुर, तिलकामांझी, जवारीपुर, बूढ़ानाथ, तातारपुर, दीपनगर और खंजरपुर में संक्रमित व्यक्तियों के घर के पास माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

इनमें से कई जगहों पर बैरेकेडिंग करा दी गयी है। कुछ जगहों पर अभी काम चल रहा है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नगर निगम कार्यालय में सख्ती बढ़ा दी गई है। मुख्य गेट को बंद कर दिया गया है। वहां सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। यह आदेश निकाल दिया गया है कि 30 अप्रैल तक आमलोगों के प्रवेश पर रोक रहेगी। विशेष परिस्थित में नगर आयुक्त की अनुमति से ही प्रवेश की इजाजत होगी। नगर निगम के कर्मचारियों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। जो लोग नगर निगम कार्यालय में प्रवेश कर रहे हैं, उन्हें भी थर्मल स्क्रीनिंग की प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है।
कर्मचारियों की भी थर्मल स्क्रीनिंग करायी जा रही है। नगर निगम द्वारा कई जगहों पर सेनिटाइजेशन कराया गया। आदमपुर क्षेत्र, पोस्ट ऑफिस क्षेत्र, गोढ़ी टोला बरारी, जीसी बनर्जी रोड मुंदीचक, स्टेशन चौक, तिलकामांझी चौक, जवारीपुर क्षेत्र, सर्किट हाउस सहित अन्य मोहल्लों में सेनिटाइजेशन कराया गया। उपनगर आयुक्त सत्येन्द्र प्रसाद वर्मा ने बताया कि शहर के सभी इलाकों में सेनिटाइजेशन कराने का निर्देश दिया गया है। जेट मशीन से सेनिटाइजेशन कराया जा रहा है। कंटेनमेंट जोन में भी प्रमुखता से सेनिटाइजेशन कराने का निर्देश दिया गया है। पहली प्राथमिकता कंटेनमेंट जोन में ही सेनिटाइजेशन कराने की है। इसके अतिरिक्त शहर के भीड़वाले इलाके में भी सेनिटाइजेशन कराया जा रहा है, ताकि सक्रमण का प्रसार कम हो सके।
कोरोना को लेकर सदर अस्पताल में सात लैबटेक्नीशियन प्रतिनियुक्त
कटिहार। वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कटिहार सिविल सर्जन बीएन पांडेय ने गुरुवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों के सात प्रयोगशाला प्रावैधिक (लैब टेक्नीशियन) को सदर अस्पताल कटिहार में प्रतिनियुक्त किया है। प्रतिनियुक्ति किए गए लैब टेक्नीशियन में मनसाही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के राजीव कुमार, प्राणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के विकास कुमार, हसनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मो. नौशाद आलम, डंडखोरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के ओम प्रकाश गुप्ता, कोदा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के आशीष भारती, कदवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के राजेश कुमार से ठाकुर तथा बलरामपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के उत्तम कुमार शामिल है।


145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply