Connect with us

Bihar

आरा मंडलकारा की चहारदीवारी होगी ऊंची, कंटीले तार के साथ वाच टॉवर होंगे दुरुस्त

आरा मंडलकारा की चहारदीवारी होगी ऊंची, कंटीले तार के साथ वाच टॉवर होंगे दुरुस्त
आरा, 28 मार्च।आरा के मण्डल कारा में सुरक्षा को लेकर कई बड़े कदम उठाए जाएंगे।मण्डल कारा की चहारदीवारी सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरी तरह सुरक्षित नही होने के कारण अब इस चहारदीवारी की ऊंचाई को बढ़ाया जाएगा।
चहारदीवारी के ऊपर कंटीली तार लगाई जाएगी। आरा मण्डल कारा में लगे वाच टावरों की संख्या बढ़ाई जाएगी और इसकी दूरी को भी कम किया जाएगा।
मण्डल कारा आरा में बंदियों के कक्ष भवन,खिड़की,दरवाजे,छतों को भी दुरुस्त किया जाएगा।सुरक्षा भी बढ़ाई जाएगी। भोजपुर के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा और पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने मण्डल कारा आरा का निरीक्षण किया और संकेत दिए कि जेल की सुरक्षा को लेकर कई खामियां हैं जिन्हें दूर किया जाएगा।
बंदी पलायन की संभावनाओं को लेकर भी कई तरह से जेल के भवन और चहारदीवारी की स्थिति की जांच की गई। जिले के डीएम और एसपी ने जेल में प्रकाश की व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात भी कही और हाई मास्ट लाइट,वेपर लाइट,हैलोजन,ट्रेगन लाइट,जेनरेटर लगाने की भी बात कही है।
डीएम एसपी के आरा मण्डल कारा के निरीक्षण के बाद जेल अधिकारियों के बीच भी सक्रियता बढ़ गई है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply