Connect with us

Bihar

गुस्से में युवक ने कुल्हाड़ी से एक पुत्री और तीन पुत्रों समेत चार लोगों को काट डाला, हत्या से सनसनी

Published

on

गुस्से में युवक ने कुल्हाड़ी से एक पुत्री और तीन पुत्रों समेत चार लोगों को काट डाला, हत्या से सनसनी

सीवान, देशज न्यूज। सीवान में एक शख्स ने अपने ही परिवार के लोगों पर हमला कर दिया. आरोपी शख्स ने धारदार हथियार से काटकर एक पुत्री और तीन पुत्रों समेत चार लोगों की हत्या कर दी। उसकी पत्नी और एक पुत्री गंभीर रूप से घायल है। घटना सीवान जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बलहा गांव की है।

जानकारी के मुताबिक आरोपी ने सभी को धारदार हथियार से काटकर मौत के घाट उतार दिया. वहीं इस घटना में जख्मी होकर भी जीवित बचे एक पुत्री और पत्नी को गंभीर हालत में इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है. एक साथ चार लोगों की मौत के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

आरोपी अवधेश चौधरी ने अपनी पुत्री ज्योति कुमारी, पुत्र अभिषेक कुमार, मुकेश कुमार और भोला कुमार को मौत के घाट उतार दिया। उसकी बेटी अंजलि कुमारी और पत्नी रीता देवी को गंभीर हालत में पटना रेफर किया गया है। घटना के आरोपी ने बताया कि वो कहीं बाहर से घूम कर आया था और इसी दौरान उसके मन में कुछ ऐसा हुआ कि उसने कुल्हाड़ी उठा ली।

कुल्हाड़ी उठाने के बाद उसने अपने घर परिवार के लोगों को निशाना बनाया और कुल्हाड़ी से ही वार करने लगा. इस घटना में उसने अपने चार बच्चों की हत्या कर दी। फिलहाल आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

आरोपी ने यह भी बताया कि घटना के बाद मैंने सीवान के डीएम और थाना को फोन लगाया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद पुलिस का गश्ती दल अचानक मेरे घर आया और मुझे पकड़ ले गया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल इस घटना को किन कारणों से अंजाम दिया गया है इसका पता नहीं लग सका है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bihar

दरभंगा में सांस्कृतिक धरोहरों के संरक्षण को बनेगा साइट लेबोरेटरी, भवनों का होगा डकूमेंटेशन

Published

on

Site laboratory will be made for conservation of cultural heritage in Darbhanga, buildings will be documented

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। बिहार की सांस्कृतिक धरोहरों को संरक्षित करने के लिए बड़े स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा तथा गंगा नदी के किनारे अवस्थित सांस्कृतिक एवं प्राकृतिक धरोहर तथा धरोहर भवनों का डकूमेंटेशन कार्य दि इन्डियन नेशनल ट्रस्ट फार आर्ट एंड कल्चरल हेरिटेज (इन्टैक) की ओर से कराया (Site laboratory will be made for conservation of cultural heritage in Darbhanga, buildings will be documented) जाएगा।

यह बात इन्टैक के राष्ट्रीय अध्यक्ष मेजर जनरल एल पी गुप्ता ने इन्टैक के बिहार के विभिन्न चैप्टरों के कन्वेनरों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए कही। मेजर गुप्ता ने दरभंगा में सांस्कृतिक धरोहरों के संरक्षण के लिए एक साइट लेबोरेटरी बनाने के लिए भी सहमति प्रदान की।

मेजर गुप्ता ने बिहार के सभी चैप्टरों के संयोजकों को निर्देशित किया कि जिलाधिकारियों को चैप्टर का संरक्षक बनाकर जागरूकता अभियान से जुड़ने का आग्रह किया जाए, जिससे इस अभियान को जमीन पर उतारने में सुविधा होगी। मेजर गुप्ता ने बिहार की प्राचीन लिपि मिथिलाक्षर एवं कैथी के संरक्षण एवं विकास के लिए प्रशिक्षण शिविर (Site laboratory will be made for conservation of cultural heritage in Darbhanga, buildings will be documented) आयोजित करने के लिए भी सहायता प्रदान करने का आश्वासन के साथ ही बिहार के विभिन्न स्थानों पर बिखरे हुए प्राचीन मूर्तियों की सूचीबद्ध कराने पर भी बल दिया।

बिहार चैप्टर के संयोजक एवं भारतीय बन सेवा के अवकाश प्राप्त अधिकारी श्री प्रेम शरण ने बिहार के धरोहरों के संरक्षण के निमित्त अनेक चैप्टरों को स्थापित करने तथा उनके द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों का लेखा जोखा प्रस्तुत किया गया। (Site laboratory will be made for conservation of cultural heritage in Darbhanga, buildings will be documented) महाराजाधिराज लक्ष्मीश्वर सिंह संग्रहालय, दरभंगा के संग्रहालयाध्यक्ष डॉ. शिव कुमार मिश्र ने मिथिला की प्राचीन मूर्तियों की सूचीकरण, मिथिलाक्षर एवं कैथी लिपि के प्रशिक्षण के लिए दरभंगा, पटना, सीतामढी, पूर्णिया, बेतिया एवं मोतिहारी में प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने के लिए इन्टैक चेयरमैन से आग्रह किया।

डॉ. मिश्र ने दरभंगा के दोनों विश्वविद्यालय एवं मिथिला शोध संस्थान की पांडुलिपियों को संरक्षित एवं डिजिटाइजेशन के लिए मिथिला विश्वविद्यालय परिसर में एक कंजर्वेशन लैब स्थापित करने का भी आग्रह किया। इसके साथ ही गांधी जी से जुड़े हुए हेरीटेज स्थलों को सूचीबद्ध कराने की मांग की। डॉ. मिश्र ने आमलोगों को अपने धरोहर से जोड़ने के लिए (Site laboratory will be made for conservation of cultural heritage in Darbhanga, buildings will be documented) जिलाधिकारी से मदद लेने की आवश्यकता पर बल दिया।

बिहार विधान परिषद के परियोजना पदाधिकारी एवं इन्टैक पटना चैप्टर के सदस्य भैरव लाल दास ने बिहार के प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को धरोहर के विषय में जागरुक करने के लिए प्रशिक्षण देने की आवश्यकता पर बल दिया तथा अध्यक्ष से आग्रह किया कि बिहार के मुख्य सचिव से इस विषय पर विमर्श किया जाए।

दरभंगा चैप्टर के संयोजक प्रोफेसर एन के अग्रवाल ने दरभंगा चैप्टर की ओर से कैथी लिपि एवं मिथिलाक्षर के संरक्षण के लिए अनेक कार्यक्रमों , स्वतंत्रता सेनानियों के विषय में सेमिनार, बाढ एवं जलजीवन (Site laboratory will be made for conservation of cultural heritage in Darbhanga, buildings will be documented)समस्याओं पर सेमिनार , बच्चों एवं आमलोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए किये जा रहे अनेक कार्यक्रमों के विषय में विस्तार से चर्चा की। जल संरक्षण , पर्यावरण संरक्षण, लोककला संरक्षण की आवश्यकता के लिये जन जागरण अभियान चलाये जाने की आवश्यकता जताई।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि प्रशासन के सहयोग से लगातार कार्यक्रम किये जायेंगे। पूर्णिया चैप्टर के संयोजक राजेश चंद्र मिश्र ने अपने चैप्टर की ओर से किए गए कार्यो व प्रोफेसर रत्नेश्वर मिश्र की ओर से पूर्णिया के (Site laboratory will be made for conservation of cultural heritage in Darbhanga, buildings will be documented) इतिहास एवं धरोहर के विषय में प्रस्तुत व्याख्यान का उल्लेख किया। पटना चैप्टर के संयोजक जे के लाल, बेतिया चैप्टर के अरुण कुमार श्रीवास्तव, भागलपुर के  विभू कुमार राय, वैशाली के राम नरेश राय ने भी अपने चैप्टर द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संयोजन इन्टैक के सचिव वी सी श्रीवास्तव ने किया।

Continue Reading

Bihar

छपरा-बनियापुर नेशनल हाईवे पर ट्रक के धक्के से युवक की मौत, विरोध में सड़क जाम

Published

on

Chhapra - Youth killed in truck hit on Baniapur National Highway, road jam in protest
छपरा, देशज न्यूज। भगवान बाजार थाना क्षेत्र के करिंगा गांव के पास छपरा-महम्मदपुर नेशनल हाईवे पर ट्रक के धक्के से एक युवक की मौत बुधवार की शाम को हो गयी। इस घटना से आक्रोशित स्थानीय नागरिकों ने करिंगा गांव के पास छपरा- बनियापुर नेशनल हाईवे को बांस से गिरकर जाम कर दिया तथा यातायात बाधित  (Chhapra-Youth killed in truck hit on Baniapur National Highway, road jam in protest) कर दिया।
इसकी सूचना पाकर मौके पर भगवान बाजार तथा मुफस्सिल थाना की पुलिस और सदर अंचल पदाधिकारी पहुंच गए हैं और सङक जाम हटवाने का प्रयास कर रहे हैं। सड़क जाम कर रहे आक्रोशित ग्रामीण मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग पर अड़े हैं। मृतक श्याम चौक निवासी नंदलाल साह के 20 वर्षीय पुत्र रंजन कुमार साह बताया गया है। वह अपने (Chhapra-Youth killed in truck hit on Baniapur National Highway, road jam in protest) परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था। ठेला पर फेरी लगाकर भूजा बेचने का काम करता था और उसी से वह अपने परिवार का भरण पोषण करता था।
समाचार लिखे जाने तक सड़क जाम है और ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर आए हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रंजन साह श्याम चौक से जगलाल चौधरी कॉलेज के पास जा रहा था और वह सड़क किनारे चल रहा था। इसी दौरान अनियंत्रित ट्रक ने उसे कुचल दिया तथा ट्रक लेकर भागने में चालक कामयाब रहा। इस घटना के कारण मौके पर ही (Chhapra-Youth killed in truck hit on Baniapur National Highway, road jam in protest) उसकी मौत हो गई। आस पास के लोगों ने देखा तो परिजनों को सूचना दी। घटना के बाद काफी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए और सड़क दुर्घटना के खिलाफ आक्रोशित होकर सड़क जाम कर दिया।
Continue Reading

Bhagalpur

भागलपुर में अपराधियों ने बाइक रोकी, गाड़ी के कागजात मांगें फिर गुड़ व्यवसायी से लूटे 1 लाख

Published

on

Criminals stopped bike in Bhagalpur, demanded car papers, then looted 1 lakh from jaggery businessman
भागलपुर, देशज न्यूज । जिले में इन दिनों अपराधियों की हौसले बुलंद है। बेखौफ अपराधी प्रतिदिन लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को भी एक गुड़ व्यवसायी (Criminals stopped bike in Bhagalpur, demanded car papers, then looted 1 lakh from jaggery businessman) से बाइक सवार अपराधियों ने एक लाख रुपये लूट लिए।
घटना जगदीशपुर थाना क्षेत्र के सलेमपुर मोड़ के निकट की है। गुड़ व्यवसायी अजीत कुमार के अनुसार बुधवार सुबह अमरपुर से गुड़ लेकर भागलपुर जा रहा था। इसी दौरान कजरेली और जगदीशपुर थाना के सीमा पर सलेमपुर मोड़ के पास उसे एक बाइक सवार ने रोका और पहले गाड़ी का कागजात एवं लाइसेंस मांगा। जब (Criminals stopped bike in Bhagalpur, demanded car papers, then looted 1 lakh from jaggery businessman) उसने कहा कि तुम कौन हो लाइसेंस मांगने वाले।
इसी दौरान गाड़ी पर सवार दूसरे व्यक्ति ने उसे हथियार सटा दिया और बोला पास में जो भी है निकालो नहीं तो गोली मार देंगे। फिर मेरे पैकेट से एक लाख रुपये मोबाइल और (Criminals stopped bike in Bhagalpur, demanded car papers, then looted 1 lakh from jaggery businessman)  गाड़ी का चाबी ले लिया और वहां से निकल लिया। कुछ दूर आगे जाकर चाबी और मोबाइल खेत में फेंक दिया।
व्यवसायी के अनुसार वह पहले कजरेली थाना गया वहां उसका केस नहीं लिया गया और गाली गलौज कर भगा दिया। फिर जगदीशपुर थाना पहुंचा यहां भी उसका केस (Criminals stopped bike in Bhagalpur, demanded car papers, then looted 1 lakh from jaggery businessman)  नहीं लिया जा रहा था। अंततः जगदीशपुर थाना में मामला दर्ज किया गया।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: