Connect with us

Bihar

बिहार में कोरोना के खिलाफ लड़ाई होगी और तेज, महामारी से निपटने को 80 करोड़ रुपए की मंजूरी,

80 crore approved, corona epidemic,

पटना, 31 मार्च। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ( Mangal Pandey) ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए विभाग ने 80 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इस राशि से कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और (80 crore approved, corona epidemic) तेज करने के लिए आवश्यक सामग्रियों की खरीद की जायेगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को यहां बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग में बिहार ने बाजी मारी है। साथ ही सतर्क भी है। कोरोना महामारी के खिलाफ निर्णायक जंग के लिए विभाग और भी तैयारियों को पुख्ता कर रहा है। इस महामारी से बचाव के लिए सभी आावश्यक सामग्रियों की खरीद के लिए विभाग ने बिहार चिकित्सा सेवायें एवं आधारभूत (80 crore approved, corona epidemic) संरचना निगम को 80 करोड़ रुपया जारी किया है। इस बाबत विभागीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि यह राशि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत कोरोना उन्मूलन कोष से उपलब्ध करायी जा रही है। साथ ही कहा कि कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए अधिकारियों और संबंधित अस्पताल को स्पष्ट निर्देश है कि कोरोना संदिग्ध की जांच ज्यादा से ज्यादा संख्या में की जाए। मंत्री ने आम लोगों से अपील की कि अपनी बारी (80 crore approved, corona epidemic) आने पर कोविड का टीका अवश्य लगाएं। यह पूरी तरह सुरक्षित है। देश के प्रसिद्ध डॉक्टर के साथ करोड़ों की संख्या में आम लोगों ने कोविड से बचाव के लिए टीका लगवाया है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply