अप्रैल,20,2024
spot_img

मिथिला विवि समेत बिहार के 13 विश्वविद्यालयों में 4638 सहायक प्रोफेसर की जल्द होगी नियुक्ति

spot_img
spot_img

पटना,देशज न्यूज। बिहार के तेरह विश्वविद्यालयों में 4638 सहायक प्रोफेसर की नियुक्ति होगी। इसमें सबसे अधिक नियुक्ति दरभंगा के ललित नारायण मिथिला विवि में होनी है। प्रदेश के कुल तेरह विश्वविद्यालयों में कुल 52 विषयों के 4638 रिक्त पदों पर यह नियुक्ति होनी है। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने विश्वविद्यालय सेवा आयोग को सिफारिश भेज दी है, संभव है बिहार चुनाव से पूर्व आचार संहिता लगने से पहले इसके लिए विज्ञापन जारी हो सकता है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | ये Rural SP Kavya Mishra हैं...7 किमी की दूरी....9 घंटे की सफर...5 हजार Devotees का जश्नोत्सव....Repeating...Mistake...No Chance

जानकारी के अनुसार, सर्वाधिक 856 पदों पर ललित नारायण मिथिला विश्विद्यालय में बहाली होगी. वीकेएसयू आरा में 428, मौलाना मजहरुल हक अरबी-फारसी विवि- 02, मगध विवि बोधगया में 381, पूर्णिया विवि पूर्णिया में 213, पटना विवि पटना  में 273, तिलकामांझी विवि भागलपुर में 276, एलएमएनयू दरभंगा में 856, बीएनमंडल विवि मधेपुरा में 377, केएसडीएसयू दरभंगा में 192, पाटलिपुत्र विवि पटना में 462, बीआरए बिहार विवि, मुजफ्फरपुर में 603, मुंगेर विवि मुंगेर में 245, जयप्रकाश विवि छपरा में 319 नियुक्तियां होनी हैं।

शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही लंबित मामलों में सबसे अहम सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति का मामला निबटाया है। माध्यमिक निदेशक के माध्यम से उन्होंने राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग को अधियाचना भेज दी है। आयोग के चयरमैन डॉ. राजवर्धन आजाद ने अधियाचना मिलने की पुष्टि कर दी है। आचार संहिता से पहले निर्देश मिलने के बाद अब आयोग जल्द ही तय रिक्तियों को लेकर विज्ञापन जारी करेगा।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News | Gaighat News | DeshajTimes.Com ने पूछा था, गायघाट पुलिस की अन्याय पर मरहम कब!...| तो पहुंचे City SP Awadhesh Dixit और ASP East Sahariar Akhtar, फिर ये हुआ Indefinite Fast को मिली जूस|

राजभवन के निर्देशानुसार मनोविज्ञान विषय में सबसे अधिक 424 पद, अर्थशास्त्र में 368 पद, इतिहास में 316 पद, हिन्दी में 292, राजनीति विज्ञान में 280, अंग्रेजी में 253 जबकि भूगोल में 142 पदों पर नियुक्ति की अधियाचना की गई है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें