Connect with us

Bihar

पटना में बाहर से आने वाले यात्रियों की जंक्शन पर हुई जांच, यात्रियों और तीन रेलकर्मियों समेत 14 लोग मिले कोरोना पॉजिटिवि

पटना। बिहार में संक्रमण की रफ्तार अब तेज हो गई है। पटना जंक्शन पर गुरुवार को बाहर से आने वाले 11 यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले, जबकि तीन रेलकर्मी भी कोरोना संक्रिमत पाए गए हैं।

 

 

 

बिहार के पटना जंक्शन पर गुरुवार को बाहर से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। इसमें कुल 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसमें रेलवे के भी तीन कर्मचारी शामिल हैं। आज बाहर से आए प्रवासियों और रेल कर्मचारियो समेत 97 लोगों की जांच की गई।

 

 

 

रेलवे अधिकारियों की ओर से प्रशासन को दी गई जानकारी के मुताबिक मुम्बई से पटना और पटना होकर गुजरने वाली कुल ट्रेनें 16 हैं जो नियमित चलती हैं। रेलवे अधिकारियों ने सभी ट्रेनों की सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध करा दी है। गुरुवार की देर रात कुर्ला से पहली ट्रेन पहुंच रही है, जिसमें से उतरने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी।

 

 

 

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र से आने हर यात्री का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। जिला प्रशासन ने पटना के चार रेलवे स्टेशनों पर कोरोना जांच के लिए व्यवस्था की है।

 

 

 

जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए होटल पाटलिपुत्र अशोका में 165, मोड़ स्थित राधा स्वामी में 50 बेड, सभी अनुमंडल अस्पताल में 50- 50 बेड, कंगन घाट स्थित टूरिस्ट सेंटर में 100 बेड और सभी अनुमंडल मुख्यालय में 100- 100 बेड की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा मरीजों को भर्ती करने के लिए पीएमसीएच और एनएमसीएच में भी सुरक्षित बेड रखा गया है।

 

 

 

उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान जिन मरीजों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होगी उसे जिला स्तर पर बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया जाएगा और  जो मरीज संदिग्ध रहेंगे उन्हें संबंधित अनुमंडल स्तर पर बनाए गए आइसोलेशन सेंटर भेजा जाएगा।

 

 

 

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों की वजह से बिहार के रहने वाले लोगों का लौटना शुरू हो गया है। इसके लिए कई विशेष ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं। महाराष्ट्र से लोगों को लेकर पहली विशेष ट्रेन 10 अप्रैल को दानापुर जंक्शन पहुंचेगी। दानापुर में सभी यात्रियों की जांच के लिए टीमों का गठन किया गया है। महाराष्ट्र से आने वाले पैसेंजर्स की जांच के लिए 75 मेडिकल टीम तैनात की गई है। ये टीमें पटना और दानापुर जंक्शन पर जांच करेगी। दानापुर में दो बड़े आइसोलेशन सेंटर भी बनाए गए हैं, जहां जांच में पाए गए पॉजिटिव मरीजों को रखने का इंतजाम है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply