अप्रैल,20,2024
spot_img

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुजफ्फरपुर के डीएम समेत 14 के खिलाफ दर्ज हुआ परिवाद, चार मार्च को सुनवाई

spot_img
spot_img

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुजफ्फरपुर डीएम प्रणव कुमार समेत 14 लोगों पर पंचायत चुनाव को लेकर बनाये जा रहे वोटर कार्ड बनाने में धांधली को लेकर मामला  दर्ज करवाया गया है। मुजफ्फरपुर कोर्ट मामले पर अगले महीने सुनवाई करेगा।

परिवादी का आरोप है कि सभी ने पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में हेराफेरी की है। परिवादी द्वारा बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, राज्य निर्वाचन आयुक्त दीपक प्रसाद, बिहार चुनाव आयोग सचिव योगेंद्र राम, चक्की सोहागपुर ग्राम पंचायत की मुखिया ममता देवी को भी आरोपी बनाया है।सिविल कोर्ट मुजफ्फरपुर में परिवादी के वकील जयचंद्र प्रसाद सहनी ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिलाधिकारी मुज़फ़्फ़रपुर सहित 14 लोगों पर शिकायत दर्ज़ कराया गया है ।

परिवादी चंदन कुमार सहनी द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि आगामी पंचायत चुनाव जीतने के लिए दूसरे पंचायत के मतदाताओं को चक्की सोहागपुर में नाम जोड़कर वर्तमान जनप्रतिनिधियों द्वारा चुनाव को प्रभावित करने की मंसा है जिसकी लिखित शिकायत साक्ष्यों के साथ कई बार सम्बंधित सभी लोगो को अवगत करवाया गया है लेकिन कोई कार्यवाई नही हुई जिसके बाद इन सभी के खिलाफ माननीय निगरानी कोर्ट मुज़फ़्फ़रपुर में मामला दर्ज करवाया हूं । कोर्ट द्वारा इसकी सुनवाई चार मार्च को है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | दुष्कर्म के दरिंदा Santosh Paswan को 20 साल की सजा, 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म में POCSO Act के Special Judge Pratima Parihar का कड़ा फैसला

उल्लेखनीय है कि आगामी पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण और सफलतापूर्वक कराने के लिए मुज़फ़्फ़रपुर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने 21 कोषांगों का गठन किया है। सभी कोषांग के एक-एक वरीय पदाधिकारी और नोडल पदाधिकारी बनाए गए हैं। ऐसे में पंचायत चुनाव की मतदान सूची में धांधली का आरोप लगना गंभीर विषय है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें