Connect with us

Benipur

बेनीपुर में नगर परिषद के कचरा डंपिंग ग्राउंड और कचरा प्रोसेसिंग प्लांट के लिए जल्द उपलब्ध जमीन लेगा आकार

बेनीपुर में नगर परिषद के कचरा डंपिंग ग्राउंड और कचरा प्रोसेसिंग प्लांट के लिए जल्द उपलब्ध होगी जमीन

बेनीपुर। अंचल अधिकारी भुवनेश्वर झा ने मंगलवार को भूमि सुधार अपर समाहर्ता के साथ नगर परिषद के कचरा डंपिंग ग्राउंड एवं कचरा प्रोसेसिंग प्लांट  के लिए भूमि का स्थल निरीक्षण किया।

 

 

 

 

जानकारी के अनुसार, नगर परिषद द्वारा पिछले 8 वर्षों से कचरा डंपिंग के लिए भूमि उपलब्ध नहीं होने के कारण यत्र तत्र कभी मुख्य मार्ग के बगल में तो कभी व्यापार मंडल के क्षेत्र में तो कभी पोहद्दी के निजी भूमि में कचरा जमा कर दिया जाता था, जिससे स्थानीय लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता था और लोग हमेशा विभिन्न स्तरों पर शिकायत किया करते थे।

 

 

 

इस बीच नगर परिषद के मुख्य पार्षद सुरेंद्र झा एवं कार्यपालक पदाधिकारी राजेश झा के पहल पर कचरा प्रोसेसिंग प्लांट क्रय कर रखा गया एवं अंचल स्तर से लेकर जिला स्तर तक भूमि उपलब्ध कराने की मांग किया करते थे ा लेकिन विभिन्न स्तरों पर जमीन की खोजबीन के बावजूद भी अड़चनें खड़ा हुआ करती थी, लेकिन आज अंचल अधिकारी भुवनेश्वर झा भूमि सुधार उप समाहर्ता चंदन कुमार नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजेश झा की उपस्थिति में बहेरा बलनी के बीच कॉसर सिसैला चौर  में भूमि का चयन चयन किया गया।

 

 

 

इसमें दरभंगा नगर निगम के लिए 10 एकड़ भूमि एवं बेनीपुर नगर परिषद के लिए 5 एकड़ भूमि का पैमाइश कर हस्त गत कराया गया। अंचल अधिकारी भुवनेश्वर झा ने बताया कि आम लोगों के सुविधा एवं पर्यावरण संरक्षण के दृष्टिकोण से यह भूमि नगर निगम एवं नगर परिषद को उपलब्ध कराया गया है जिससे कि कचरा का निष्पादन कर उर्वरक निर्माण किया जा सके और स्थानीय लोगों को रोजगार का अवसर प्रदान किया जाए।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply