Connect with us

Benipur

बेनीपुर में भूमि निबंधन कार्यालय एक सप्ताह से ठप, भूमि निबंधन कराने दर-दर भटक रहे क्रेता-विक्रेता, दिख रहा कार्यालय में अघोषित छुट्‌टी का नजारा

बेनीपुर में भूमि निबंधन कार्यालय एक सप्ताह से ठप, भूमि निबंधन कराने दर-दर भटक रहे क्रेता-विक्रेता, दिख रहा कार्यालय में अघोषित छुट्‌टी का नजारा

बेनीपुर, देशज टाइम्स ब्यूरो।  भूमि निबंधन कार्यालय बहेड़ा में गत एक सप्ताह से भूमि निबंधन कार्य बंद है। इससे क्रेता विक्रेता निबंधन के लिए दर-दर भटक रहे हैं। वहीं, लाखो की सरकारी राजस्व का भी क्षति हो रही है।

 

 

 

जानकारी के अनुसार, बहेड़ा निबंधन कार्यालय में निबंधन कराने के लिए पहुंचे विनोद सहनी, रामकरण सहनी,  राधेश्याम झा आदि ने बताया कि विगत कई दिनों से जमीन रजिस्ट्री कराने के लिए कार्यालय का चक्कर लगा रहा हूं लेकिन चालान जमा नहीं होने के कारण जमीन का रजिस्ट्री नहीं हो रहा है ा विगत एक सप्ताह से जमीन रजिस्ट्री नहीं होने से जहां सरकारी राजस्व की भारी क्षति हो रही है वही इससे जुड़े कातिब एवं अन्य कर्मियों के सामने बेरोजगारी की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

 

 

 

कार्यालय में अघोषित छुट्टी का नजारा लग रहा है। निबंधन से जुड़े कातीबो ने कहा कि विगत 1 अप्रैल से बेनीपुर उप कोषागार को बंद कर जिला कोषागार  में समायोजित कर दिए जाने के बाद से बैंक मैं चालान जमा नहीं हो रहा है, जिसके कारण निबंधन नहीं हो रहा है। इन लोगों ने कहा कि वित्त विभाग द्वारा उप कोषागार को बंद  तो कर दिया गया लेकिन बिहार सरकार की वेबसाइट पर जिला कोषागार का कोड जनरेट नहीं किए जाने के कारण भूमि निबंधन कार्य नहीं हो रहा है. न जाने  यह सिलसिला कब तक जारी रहेगा।

 

 

 

इस संबंध में पूछने पर बहेड़ा भूमि बंधन कार्यालय के रजिस्टार शैलेश कुमार ने कहा कि पूर्व से बहेड़ा  एवं  बिरौल निबंधन कार्यालय बेनीपुर कोषागार से ही टैग था .सरकार ने प्रदेश के सभी उप कोषागार को बंद कर दिया .पर  उक्त दोनों निबंधन कार्यालय को जिला कोषागार से  वित्त विभाग द्वारा कोड जेनेट नहीं किए जाने के कारण बहेड़ा एवं बिरौल निबंधन कार्यालय में निबंधन कार्य बाधित है ा उन्होंने कहा कि इसके लिए विभाग से कई बार संपर्क किया गया है। अभी तक इसका कोड जनरेट नहीं हुआ है कोड जनरेट होते ही निबंधन कार्य प्रारंभ कर दिया जायगा।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply